24.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeदेशBreaking News: एनसीपी-शरद पवार गुट के नेता रोहित पवार को पुलिस ने हिरासत में लिया

Breaking News: एनसीपी-शरद पवार गुट के नेता रोहित पवार को पुलिस ने हिरासत में लिया

Breaking News Live Updates: देश-विदेश की पॉलिटिक्स, क्राइम समेत हर बीट की जरूरी खबरों के लेटेस्ट अपडेट देखने के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के नेशनल Live सेक्शन के साथ. देश भर के सभी राज्यों की हर छोटी-बड़ी खबरों की जानकारी और जरूरी अपडेट मिलेंगी आपको यहां सबसे पहले.

लाइव अपडेट

एनसीपी-शरद पवार गुट के नेता रोहित पवार को पुलिस ने हिरासत में लिया

एनसीपी-शरद पवार गुट के नेता रोहित पवार को आज नागपुर में उनकी 'युवा संघर्ष यात्रा' के दौरान पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

रणदीप सुरजेवाला बोले- भारत के प्रजातंत्र पर मोदी सरकार ने किया हमला

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, भारत के प्रजातंत्र पर मोदी सरकार ने हमला किया है. भारत के लोकतंत्र, चुनावी मशीन की स्वायत्ता, निर्भीकता, निष्पक्षता को बुलडोजर के नीचे कुचल डाला है...एक समय था जब EC का मतलब चुनावी विश्वसनीयता (एलेक्टोरल क्रेडिबिलिटी) था, आज इसका मतलब चुनावी समझौता (इलेक्शन कॉम्प्रोमाइज) हो गया है. अपनी मर्जी का मुख्य चुनाव आयुक्त, चुनाव आयुक्त लगाएंगे और अपनी मर्जी से चुनाव आयोग चलाकर जीत-हार कराएंगे. प्रजातंत्र पर यह शायद सबसे बड़े हमलों में से एक है जो मोदी सरकार ने पिछले साढ़े 9 साल में किया है...हम इसे आखिर तक ले जाएंगे और यह संघर्ष संसद से सड़क तक जारी रहेगा.

GPAI शिखर सम्मेलन में बोले पीएम मोदी- डीप फेक का चैलेंज पूरी दुनिया के सामने

इंटेलिजेंस आर्टिफिशियल(GPAI) शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, डीप फेक का चैलेंज पूरी दुनिया के सामने है, इसके अलावा साइबर सिक्योरिटी, डेटा थेफ्ट, आतंकियों के हाथ में AI टूल्स के आने का भी बहुत बड़ा खतरा है.

15 दिसंबर को भजनलाल शर्मा लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, गहलोत ने दी बधाई

राजस्थान के नये मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद भजनलाल शर्मा 15 दिसंबर को शपथ लेंगे. इधर निर्वतमान सीएम अशोक गहलोत ने भजनलाल को सीएम चुने जाने पर बधाई दी. गहलोत ने ट्वीट किया और लिखा, भजनलाल शर्मा को भाजपा विधायक दल का नेता बनाए जाने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. आशा करता हूं कि राजस्थान के मुख्यमंत्री के रूप में आप कार्य करते हुए प्रदेश के विकास की गति को आगे भी बनाए रखेंगे एवं राजस्थान को देश का नंबर 1 राज्य बनाने के लक्ष्य को पूरा करने में भूमिका निभाएंगे.

CBSE बोर्ड की परीक्षा 15 फरवरी से

CBSE 10वीं और 12वीं परीक्षा की तारीख की घोषणा हो गई है. दोनों की परीक्षा 15 फरवरी से शुरू होगी.

भजनलाल को राजस्थान का मुख्यमंत्री चुने जाने पर बोले किरोड़ी लाल मीणा- मैं बहुत खुश हूं

राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के रूप में भजनलाल शर्मा पर राज्य भाजपा नेता डॉ किरोड़ी लाल मीणा कहते हैं, मैं बहुत खुश हूं. वह राज्य को आगे ले जाएंगे. उनका नाम वसुंधरा जी ने प्रस्तावित किया था और मैंने नाम आगे बढ़ाया. उन्होंने साफ कर दिया कि मंत्री पद की कतार में उनका नाम नहीं है.

जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर बोले फारूक अब्दुल्ला- गो टू हेल

नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने कहा, जम्मू-कश्मीर गो टू हेल... बीजेपी पर हमला करते हुए अब्दुल्ला ने कहा, उन्होंने लोगों को धोखा दिया. वे लोगों का दिल जीतना चाहते हैं. अगर आप लोगों को दूर धकेलने के लिए ऐसी चीजें करेंगे तो आप इसे कैसे जीतेंगे?

पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडेय राजस्थान पहुंचे

केंद्रीय रक्षा मंत्री और राजस्थान के लिए भाजपा पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े और राजस्थान के लिए भाजपा पर्यवेक्षक और भाजपा नेता सरोज पांडे भाजपा विधायक दल की बैठक में भाग लेने के लिए जयपुर पहुंचे. राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सी.पी. जोशी ने उनका स्वागत किया.

खैबर पख्तूनख्वा में हुए आत्मघाती हमले में अब तक 24 सुरक्षाकर्मियों की मौत

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में हुए आत्मघाती हमले में अब तक 24 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो चुकी है.

कांग्रेस की डकैतियां 70 साल से जारी, बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि कांग्रेस की डकैतियां 70 साल से जारी है. भारत में 'मनी हीस्ट' कथा की जरूरत किसे है, जब आपके पास कांग्रेस पार्टी है, जिसकी डकैतियां 70 वर्षों से प्रसिद्ध हैं. आपको बता दें कि कांग्रेस सांसद धीरज साहू से जुड़ी कंपनियों में इनकम टैक्स की छापेमारी जारी है.

मध्य प्रदेश की नई सरकार तेजी से विकास करती रहेगी, बोले शिवराज सिंह चौहान

नई सरकार तेजी से विकास करती रहेगी. यह बात मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कही है. उन्होंने कहा कि बहुमत से सरकार बनने का संतोष है. आज मेरे मन में संतोष है और मैं सहयोग करता रहूंगा.

लोकसभा में जम्मू कश्मीर से संबंधित दो विधेयक पेश

सरकार ने मंगलवार को लोकसभा में ‘जम्मू कश्मीर पुनर्गठन (दूसरा संशोधन) विधेयक, 2023’ और ‘केंद्रशासित क्षेत्र सरकार (संशोधन) विधेयक, 2023’ पेश किए. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने सदन में विधेयक प्रस्तुत किए. ‘जम्मू कश्मीर पुनर्गठन (दूसरा संशोधन) विधेयक, 2023’ के माध्यम से राज्य विधानसभा में कुछ सीट आरक्षित करने के लिए जम्मू कश्मीर पुनर्गठन अधिनियम, 2019 में संशोधन का प्रावधान है.

छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे पीएम मोदी

छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में शपथ ग्रहण समारोह 13 दिसंबर को होना है. जानकारी के अनुसार शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हो सकते हैं.

अधीर रंजन चौधरी का गृहमंत्री शाह से सवाल- कब वापस ले रहे हैं POK?

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने तंज कसते हुए कहा है कि शायद पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरू गृह मंत्री अमित शाह जितने जानकार नहीं थे. मैं अमित शाह से पूछना चाहता हूं...चूंकि आप जो भी करते हैं वह सही है, आप पीओके कब वापस ले रहे हैं?

राजनाथ सिंह जयपुर के लिए रवाना, आज राजस्थान को मिल सकता है नया सीएम

बीजेपी के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक शाम चार बजे होगी जिसमें आगामी मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला हो सकता है. बैठक में पार्टी पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह भी भाग लेंगे जो जयपुर के लिए रवाना हो चुके हैं.

चुनाव आयोग ने DGP अंजनी कुमार का सस्पेंशन रद्द किया

चुनाव आयोग ने तेलंगाना के पूर्व पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अंजनी कुमार का निलंबन हटा दिया है. उन्हें आदर्श आचार संहिता के कथित उल्लंघन के आरोप में निलंबित कर दिया गया था.

सोनिया गांधी शीतकालीन सत्र की कार्यवाही के लिए संसद पहुंचीं

कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी शीतकालीन सत्र की कार्यवाही के लिए संसद पहुंचीं हैं जिसका वीडियो सामने आया है.

बीजेपी विधायक का दावा-राजस्थान में भी सीएम फेस चौंकाने वाला होगा

बीजेपी विधायक बाबूलाल खराड़ी ने कहा कि राजस्थान में भी सीएम का नाम चौंकाने वाला होगा. वहीं अमृतलाल मीणा ने कहा है कि कुछ देर में सीएम को लेकर स्थिति साफ हो जाएगी.

केरल के राज्यपाल के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले 17 एसएफआई वर्कर्स के खिलाफ केस दर्ज

केरल के राज्यपाल के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले 17 एसएफआई वर्कर्स के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. मामले को लेकर राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि पुलिस को इन उपद्रवियों, अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने से रोका गया है...यह पांचवीं घटना थी...जिन छड़ों पर उन्होंने काले झंडे लगाए थे, वे कार पर हमला करने के लिए उन छड़ों का उपयोग कर रहे थे... कार पर बहुत सारी खरोंचें हैं...

कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया

संसद का शीतकालीन सत्र चार दिसंबर से चल रहा है. मंगलवार को कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने हाल की ट्रेन दुर्घटनाओं और परिवहन प्रणाली पर उनके प्रभावों पर चर्चा के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है.

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में आतंकवादियों ने सुसाइड अटैक किया

पाकिस्तान से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां खैबर पख्तूनख्वा में आतंकवादियों ने सुसाइड अटैक किया है जिसमें सुरक्षा बलों के 3 जवानों की मौत हो गई है.

जेएनयू में शैक्षणिक इमारतों के 100 मीटर के दायरे में प्रदर्शनों पर रोक

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) द्वारा जारी नयी नियमावली के मुताबिक शैक्षणिक इमारतों के 100 मीटर के दायरे में पोस्टर चस्पा करना और धरना प्रदर्शन करने पर 20 हजार रुपये तक का जुर्माना लगाया जा सकता है या दोषी को संस्थान से निष्कासित किया जा सकता है जबकि ‘राष्ट्र विरोधी’ गतिविधि पर 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया जा सकता है.

अमेरिका के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार विवेक रामास्वामी को जान से मारने की धमकी

अमेरिका के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार भारतीय मूल के विवेक रामास्वामी को जान से मारने की धमकी दी गई. इसके बाद धमकी देने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी की पहचान 30 वर्षीय टायलर एंडरसन के तौर पर की गई है.

केरल के राज्यपाल ने मुख्यमंत्री पर ‘साजिश रचने’ का आरोप लगाया

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने सोमवार को मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन पर उन्हें शारीरिक रूप से चोट पहुंचाने की ‘साजिश’ रचने का आरोप लगाते हुए उनकी आलोचना की. आरिफ मोहम्मद खान ने यह गंभीर आरोप ऐसे वक्त लगाया जब उनके वाहन को मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की छात्र शाखा स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) के कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर उस समय टक्कर मार दी, जब वह दिल्ली जाने के लिए तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे जा रहे थे.

लाल सागर में यमन के तट के पास पोत पर हमला

लाल सागर में यमन के तट के पास एक पोत पर हमला हुआ है. निजी खुफिया कंपनियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पोत पर हमला ऐसे वक्त में हुआ है, जब गाजा पट्टी में जारी इजराइल-हमास युद्ध के कारण क्षेत्र में वाणिज्यिक नौवहन को नुकसान पहुंचाने को लेकर यमन के हूती विद्रोहियों ने धमकियां दी हैं. हूती विद्रोहियों ने हमले की जिम्मेदारी अभी नहीं ली है, लेकिन विद्रोही सैन्य प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल याह्या सारी ने कहा कि आने वाले घंटों में उनकी ओर से एक महत्वपूर्ण घोषणा की जाएगी.

पश्चिम बंगाल में डंपर और एक कार के बीच टक्कर, 3 लोगों की मौत

उत्तर 24 परगना (पश्चिम बंगाल) में एक डंपर और एक कार के बीच टक्कर होने से 3 लोगों की मौत हो गई जबकि 5 लोग घायल हुए हैं. आशीष मौर्य (डीसीपी) ने कहा, एक स्कॉर्पियो कार और डंपर में टक्कर हो गई. कार में 8 लोग सवार थे जिसमें एक ड्राइवर बाकि 7 लड़कियां थीं. 8 लोगों में से 3 लोग (ड्राइवर और 2 लड़कियों) की मौत हो गई. बाकि अन्य 5 लोगों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है.

पीएम मोदी ने शरद पवार को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, उन्हें लंबे और स्वस्थ जीवन का आशीर्वाद मिले...

राजस्थान में बीजेपी विधायक दल की बैठक आज

बीजेपी के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक मंगलवार को यानी आज होगी जिसमें आगामी मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला हो सकता है. बैठक में पार्टी पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह भी भाग लेंगे. बीजेपी विधायक दल की बैठक शाम चार बजे प्रदेश कार्यालय में बुलाई गई है. इसके लिए दोपहर डेढ़ बजे से बीजेपी के सभी नवनिर्वाचित विधायकों का पंजीकरण शुरू होगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें