18.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Jharkhand Breaking News Live: कोल्हान में 888 स्थानों पर बिजली विभाग की छापेमारी, 119 के खिलाफ प्राथमिकी

झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बनें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

कोल्हान में 888 स्थानों पर बिजली विभाग की छापेमारी, 119 के खिलाफ प्राथमिकी

जमशेदपुर, कुमार आनंद: जमशेदपुर गैर कंपनी इलाके सहित काेल्हान के सभी सात विद्युत प्रमंडलों (जमशेदपुर, मानगो, घाटशिला, आदित्यपुर, सरायकेला, चक्रधरपुर, चाईबासा) में बिजली विभाग की टीम ने मंगलवार को बिजली चोरी की आशंका वाले कुल 888 स्थानों पर औचक छापेमारी की. इसमें 119 उपभोक्ताओं के प्रतिष्ठानों में बिजली चोरी पकड़ी गयी. 119 उपभोक्ताओं के खिलाफ बिजली चोरी का मामला अलग-अलग थाना में दर्ज किया गया है. बिजली विभाग की टीम ने 119 उपभोक्ताओं पर नामजद देस दर्ज कर 22.75 लाख रुपये जुर्माना लगाया तथा संबंधित उपभोक्ताओं के प्रतिष्ठान की बिजली कनेक्शन काटने की भी कार्रवाई ऑन-स्पॉट की गयी.यह जानकारी जमशेदपुर एरिया बोर्ड बिजली जीएम श्रवण कुमार ने दी.

नाबालिग बेटी से दुष्कर्म का आरोपी पिता दोषी करार, 30 जनवरी को अदालत सुनाएगी सजा

जमशेदपुर: पॉक्सो स्पेशल कोर्ट ने मंगलवार को मानगो दाईगुट्टू में नाबालिग बेटी के साथ दुष्कर्म करने के आरोपी पिता को दोषी करार दिया है. न्यायाधीश के चोपड़ा की कोर्ट में पीड़िता, पीड़िता की मां, अनुसंधान पदाधिकारी समेत कुल चार लोगों की गवाही हुई थी. अब कोर्ट सजा के बिंदु पर सुनवाई के लिए 30 जनवरी 2024 की तिथि निर्धारित की है. कोर्ट में पीड़िता की ओर से अधिवक्ता वीर विजय सिंह ने पक्ष रखा. मालूम हो कि मानगो दाईगुट्टू क्षेत्र में रहने वाली नाबालिग ने पिता के द्वारा लगातार दुष्कर्म करने की जानकारी अपनी मां को दी थी. मां ने पीड़िता को लेकर मानगो थाना पहुंची और थाने में पिता के खिलाफ पॉक्सो एक्ट की धारा के तहत प्राथमिकी दर्ज करायी थी. पुलिस ने पिता को गिरफ्तार कर जेल भेजा था. फिलहाल आरोपी पिता घाघीडीह सेंट्रल जेल में बंद है.

सिमडेगा में ब्राउन शुगर के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तार

सिमडेगा, रविकांत साहू: गुप्त सूचना के आधार पर मंगलवार को पुलिस लाइन के पास एक व्यक्ति को खदेड़ कर पुलिस ने ब्राउन शुगर के साथ गिरफ्तार किया. एसपी सौरभ कुमार को गुप्ता सूचना मिली थी कि रांची से सिमडेगा आ रही सानिया बस में एक व्यक्ति ब्राउन शुगर लेकर आ रहा है. सूचना के आधार पर सबइंस्पेक्टर कुमार इंद्रेश, सर्वजीत कुमार व रामरेश्वर उरांव ने बस को पुलिस लाइन के पास रोका और उसे अरेस्ट कर लिया. व्यक्ति की पहचान शहरी क्षेत्र के ईदगाह मोहल्ला निवासी फैजान कौशर के रूप में की गयी. पुलिस ने तलाशी के दौरान उसके पास से 10 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद किया.

18 बीडीओ की ट्रांसफर-पोस्टिंग, अधिसूचना जारी

रांची: राज्य सरकार की ओर से मंगलवार को 18 बीडीओ (प्रखंड विकास पदाधिकारी) की ट्रांसफर-पोस्टिंग की गयी है. ग्रामीण विकास विभाग ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है. विनय कुमार को चतरा के सिमरिया का बीडीओ बनाया गया है. साहिबगंज के उधवा के बीडीओ राहुल देव को चतरा के गिद्दौर का बीडीओ बनाया गया है.

दादासाहेब फाल्के गोल्ड अवार्ड के लिए चुने गए सांसद संजय सेठ, कल नई दिल्ली में होंगे सम्मानित

रांची: रांची के सांसद संजय सेठ का चयन दादासाहेब फाल्के आइकॉन गोल्ड अवार्ड के लिए किया गया है. सांसद संजय सेठ को यह अवार्ड 24 जनवरी को नई दिल्ली में दिया जाएगा.

खरसावां में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर फुटबॉल महाकुंभ शुरू

खरसावां : नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर खरसावां के गोंदपुर में मंगलवार से 16 टीमों के बीच दो दिवसीय नेताजी कप फुटबॉल महाकुंभ शुरू हुआ. मां आकर्षणी खेल विकास समिति के तत्वावधान में आयोजित इस प्रतियोगिता का उद्घाटन केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने किया.

कोडरमा में दो दिवसीय पुस्तक मेले का आगाज

कोडरमा: दो दिवसीय पुस्तक मेले 'ज्ञान कुंभ का मंगलवार से आगाज हुआ. केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी एवं अन्य अतिथियों द्वारा मैट्रिक एवं इंटर में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली छात्राओं के बीच प्रोत्साहन राशि का वितरण किया गया.

सीएम हेमंत सोरेन ने नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती पर किया नमन

रांची: सीएम हेमंत सोरेन ने नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती के अवसर पर रांची के नेताजी सुभाष चंद्र बोस उद्यान स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की.

तोरपा पहुंचे हेमंत सोरेन

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन खूंटी जिले के तोरपा पहुंच गए हैं. तोरपा के एनएचपीसी मैदान में काफी देर से लोग मुख्यमंत्री का इंतजार कर रहे थे. खूंटी और सिमडेगा जिले के अबुआ आवास योजना के लाभुकों को आज मुख्यमंत्री स्वीकृति पत्र प्रदान करेंगे.

Jharkhand Breaking News Live: कोल्हान में 888 स्थानों पर बिजली विभाग की छापेमारी, 119 के खिलाफ प्राथमिकी
Jharkhand breaking news live: कोल्हान में 888 स्थानों पर बिजली विभाग की छापेमारी, 119 के खिलाफ प्राथमिकी 1

हेमंत सोरेन पहुंचेंगे तोरपा

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कुछ देर में खूंटी जिला के तोरपा पहुंचने वाले हैं. मुख्यमंत्री यहां अबुआ आवास योजना से जुड़े एक कार्यक्रम में शामिल होंगे. जिन आवेदकों के अबुआ आवास स्वीकृत हुए हैं, उन्हें स्वीकृति पत्र प्रदान करेंगे. मुख्यमंत्री को एक बजे तोरपा पहुंचना था, लेकिन कतिपय कारणों से उन्हें आने में विलंब हो रहा है. उम्मीद की जा रही है कि आधा घंटा में वह पहुंच जाएंगे.

सीएम हेमंत सोरेन का तोरपा में कार्यक्रम थोड़ी देर में

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन खूंटी जिले के तोरपा में आयोजित कार्यक्रम में थोड़ी देर में शामिल होंगे. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अबुआ आवास योजना के लाभुकों को स्वीकृति पत्र प्रदान करेंगे. कार्यक्रम में खूंटी व सिमडेगा जिले के अबुआ आवास योजना लाभुक पहुंचे हैं. काफी संख्या में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकर्ता भी सीएम का स्वागत करने के लिए तोरपा पहुंचे हैं.

Jharkhand Breaking News Live: कोल्हान में 888 स्थानों पर बिजली विभाग की छापेमारी, 119 के खिलाफ प्राथमिकी
Jharkhand breaking news live: कोल्हान में 888 स्थानों पर बिजली विभाग की छापेमारी, 119 के खिलाफ प्राथमिकी 2

राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस को दी श्रद्धांजलि

राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने मंगलवार (23 जनवरी) को महान स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती पर राजभवन में उनके चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

Jharkhand Breaking News Live: कोल्हान में 888 स्थानों पर बिजली विभाग की छापेमारी, 119 के खिलाफ प्राथमिकी
Jharkhand breaking news live: कोल्हान में 888 स्थानों पर बिजली विभाग की छापेमारी, 119 के खिलाफ प्राथमिकी 3

तीन बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे बाबूलाल मरांडी

झारखंड प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी आज प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे. प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन भाजपा कार्यालय में तीन बजे किया गया है. मीडिया प्रभारी ने यह जानकारी दी है.

चतरा में उग्रवादियों ने पत्थर खदान पर किया हमला

चतरा में उग्रवादियों ने एक बार फिर तांडव मचाया है. झारखंड -बिहार सीमा पर स्थित हंटरगंज थाना क्षेत्र के तिलहेत पंचायत के लूटा गांव में पत्थर खदान में काम में लगी पोकलेन मशीनों को जला दिया. मुंशी अजीत यादव व मजदूरों के साथ मारपीट भी की.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज अबुआ ‍आवास योजना स्वीकृति पत्र का करेंगे वितरण

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज अबुआ आवास योजना के तहत स्वीकृति पत्र का वितरण करेंगे. कार्यक्रम का आयोजन खूंटी जिला के तोरपा प्रखंड में किया गया है. तोरपा के एनएचपीसी मैदान में सीएम स्वीकृति पत्र का वितरण करेंगे. इस योजना के तहत 20 लाख से अधिक लोगों को अपना पक्का मकान मिलेगा. यह झारखंड सरकार की पहल है.

झारखंड मास्टर एथलेटिक एसोसिएशन की रोड रेस प्रतियोगिता 26 को

झारखंड मास्टर एथलेटिक एसोसिएशन की ओर से नारायण साहू की याद में 26 जनवरी 2024 को अरगोड़ा चौक से रोड रेस प्रतियोगिता की शुरुआत होगी. महिला, पुरुष के लिए 10 किलोमीटर की रेस होगी. 15 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए पांच किलोमीटर, 35 साल से ऊपर के लोगों के लिए तीन किलोमीटर और 50 साल के अधिक के बुजुर्गों के लिए तीन किलोमीटर की रेस होगी. रजिस्ट्रेशन सुबह छह बजे से शुरू हो जाएगा.

झारखंड पुलिस को आज से साइबर क्राइम की मिलेगी ट्रेनिंग

रांची. भारत सरकार गृह मंत्रालय के अधीन कार्यरत संगठन इंडियन साइबर क्राइम को-ऑर्डिनेशन सेंटर (आइफोरसी) के अधिकारी झारखंड पुलिस को ट्रेनिंग देंगे. सीआइडी के अधिकारियों की पहल पर ट्रेनिंग 23 जनवरी की सुबह 11 बजे से ऑनलाइन दी जायेगी. ट्रेनिंग में विशेष तौर पर बताया जायेगा कि साइबर क्राइम के केस में किस से तरह से केस दर्ज किया जाना है, केस के अनुसंधान के दौरान किस तरह से और कौन से तकनीकी साक्ष्य एकत्र करने हैं और अंत में केस का अनुसंधान पूरा कर किस तरह से चार्जशीट करनी है. ट्रेनिंग में मुख्य वक्ता आइफोरसी के एसीपी जितेंद्र सिंह होंगे. इसके लिए सीआइडी मुख्यालय की ओर से सभी जिलों के एसपी को पत्राचार किया गया है. उनसे अपने-अपने जिले के साइबर पुलिस स्टेशन और साइबर सेल के अधिकारियों को इसमें शामिल कराने का अनुरोध किया गया है. पुलिस अधिकारियों के अनुसार पहले पुलिस किसी साइबर क्राइम के मामले में शिकायतकर्ता की शिकायत पर केस दर्ज कर महीनों इसका अनुसंधान करती थी. लेकिन वर्तमान में प्रतिबिंब ऐप के सहारे साइबर अपराधियों को बड़ी संख्या में ट्रैक कर पकड़ा जा रहा है. ऐसे मामलों में पुलिस खुद से संज्ञान लेकर केस दर्ज कर रही है. ऐसे मामलों में केस दर्ज करने से लेकर आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में समय पर आरोप पत्र समर्पित करना महत्वपूर्ण है. इसलिए झारखंड पुलिस को सभी बिंदुओं पर ट्रेनिंग दी जायेगी, ताकि अनुसंधान की गुणवत्ता बनी रही.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें