18.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Bihar Breaking News Live: लखीसराय में शराब माफियाओं के बीच आपसी विवाद में फायरिंग

Bihar Breaking News Live: बिहार में राजनीतिक हलचल, सड़क हादसे, शिक्षा, खेल, क्राइम व मौसम समेत अन्य किसी भी क्षेत्र की तमाम छोटी-बड़ी खबरों से सबसे पहले रूबरू होने के लिए पढ़ें prabhatkhabar.com के Bihar Live सेक्शन को...

लाइव अपडेट

जमुई में नक्सली अरविंद यादव के ठिकाने पर छापेमारी, हथियारों का जखीरा बरामद

पूर्वी बिहार-पूर्वोत्तर झारखंड भाकपा माओवादी संगठन के हार्डकोर नक्सली अरविंद यादव उर्फ अविनाश दा के जंगल में छिपे होने की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी की. छापेमारी की आहट से नक्सली भागने में सफल रहे लेकिन पुलिस ने हथियारों का जखीरा बरामद किया है. बरामद हथियारों में डेटोनेटर, हथियार, कारतूस सहित अन्य सामान शामिल है. छापेमारी अभियान चरकापत्थर थाना क्षेत्र के तेतरिया जंगल में चलाया गया.

नवादा डीईओ और वारिसलीगंज बीईओ का वेतन रोका गया

बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने शिक्षा व्यवस्था में सुधार नहीं करने के दोषी नवादा डीईओ, वारिसलीगंज बीडीओ और चार हेडमास्टरों का वेतन रोकने का आदेश दिया है

सड़क हादसों में तीन युवक घायल, सभी रेफर

नवादा के कौआकोल थाना क्षेत्र में शुक्रवार को दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में चार युवक गंभीर रूप से घायल हो गये. सभी घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कौआकोल में प्राथमिक उपचार के बाद नवादा रेफर कर दिया गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, पहली घटना कौआकोल-महुलियाटांड़ मुख्य पथ पर जोगिया स्थान नामक कलना जंगल के पास घटित हुई है, जहां एक बाइक के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से उस पर सवार रोह थाना के कटैया गांव निवासी उमेश यादव के 18 वर्षीय पुत्र विधान कुमार, वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के बाघीबरडीहा गांव निवासी यदु यादव के 25 वर्षीय पुत्र संदीप कुमार व कादिरगंज ओपी थाना के कादिरगंज गांव निवासी विजय यादव के 20 वर्षीय पुत्र फंटूश कुमार के रूप में तीनों की पहचान की गयी है.

लखीसराय में शराब माफियाओं के बीच आपसी विवाद में फायरिंग

लखीसराय शहर के अति व्यस्त इलाका पंजाबी मुहल्ला रेलवे स्टेशन के नीचे केबीन के पास शुक्रवार को दिन दहाड़े कुछ युवकों ने फायरिंग किया. गोली की आवाज सुनकर स्थानीय लोगों ने भय से इधर-उधर भागने लगे. वहीं स्थानीय लोगों ने अपना अपना दरवाजा बंद कर लिया. 20 नवंबर को भी पंजाबी मुहल्ला के स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक के नीचे छह लोगों को गोली मारी गयी थी. वहीं शुक्रवार के दिन दहाड़े फिर अपराधी तत्व के युवकों ने दो फायरिंग कर दी, जिससे कि वहां पर दहशत का माहौल बन गया. बताया जा रहा है गोली चलाने की घटना शराब माफिया के बीच आपसी विवाद के कारण हुआ है.

सीवान में 39 कार्टन शराब के साथ तस्कर को पुलिस ने दबोचा

उत्पाद विभाग की टीम ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र के दारोगा राय चौक पर अभियान चलाकर 39 कार्टन शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया. मामले में उत्पाद अधीक्षक प्रियरंजन ने बताया कि दारोगा राय चौक पर विशेष टीम द्वारा कार्रवाई की गयी, जहां वेस्ट बंगाल नंबर की स्कॉर्पियो को रोक कर जांच की गयी, तो 39 कार्टन विदेशी शराब बरामद हुई. इस दौरान एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया. जबकि, दो मौके से फरार हो गये. गिरफ्तार तस्कर सतीश कुमार है, जबकि फरार प्रदीप कुमार यादव व वाहन मालिक है. इन दोनों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है

पटना हाई कोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, डॉग स्क्वॉयड कर रही जांच

पटना हाई कोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी शुक्रवार को मिली है. जिसके बाद इलाके में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. पटना पुलिस के साथ ही ATS की टीम भी कोर्ट परिसर में पहुंच कर जांच पड़ताल कर रही है. साथ ही डॉग स्क्वॉयड भी इलाके की जांच कर रही है. धमकी मिलने के बाद किसी को भी हाइकोर्ट के अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है. धमकी किसने दी और क्या कहा, इस संबंध में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी प्राप्त नहीं हो सकी है.

पटना में महिला की गोली मारकर हत्या

पटना के बिहटा में बदमाशों ने एक महिला की गोली मारकर हत्या कर दी. विधवा महिला सुबह अपने घर के पास खड़ी थी. इसी वक्त बाइक सवार तीन बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया और फरार हो गए. मृतक महिला की पहचान रूना देवी के रूप में की गई है.

बिहार में जीती 16 सीटों पर जदयू का दावा

बिहार में जीती हुई 16 सीटों पर जदयू का दावा बरकरार रहेगा. जदयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने यह बयान दिया है. वहीं पार्टी के नेता सह मंत्री संजय झा ने भी कहा कि जीती हुई सीटों पर कोई संशय नहीं होता. सीटिंग सीट तो सीटिंग होती है.

तेजस्वी यादव पर मानहानि के मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टली

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर आपराधिक मानहानि के मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई टल गयी है. गुजराती ठग वाले बयान पर उनके खिलाफ केस दर्ज कराया गया है. तेजस्वी यादव के इस मामले पर अगली सुनवाई अब 22 जनवरी को होगी.

टूर संचालकों एवं होटल व्यवसायियों के साथ तेजस्वी यादव ने की बैठक

अशोक चौधरी ने राम मंदिर कार्यक्रम को लेकर दिया बयान

बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी ने धर्म को लेकर अपना बयान दिया है. जमुई में राम मंदिर कार्यक्रम पर बोलते हुए अशोक चौधरी ने सुनिए क्या कुछ कहा..

जीतनराम मांझी ने के के पाठक को लेकर फिर किया ट्वीट

बिहार के पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने ट्वीट कर लिखा है कि के.के.पाठक का विरोध करने वाले गरीब,दलित,अल्पसंख्यक विरोधी हैं. क्योंकि सरकारी विद्यालयों में अधिकांश इन्हीं तबके के छात्र/छात्रा,खास कर भुंईयां/मुसहर तबके के विद्यार्थी ही पढने आतें हैं.

बिहार में चयनित शिक्षकों को 13 जनवरी को मिलेगा नियुक्ति पत्र

बिहार में शिक्षक भर्ती परीक्षा के दूसरे चरण के अंतर्गत चयनित शिक्षकों को 13 जनवरी को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा. उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने अपनी सरकार की उपलब्धि बताते हुए इसे लेकर एक ट्वीट किया है.

पटना में स्पिरिट की खेप बरामद

पटना के जकरियापूर इलाके में जहरीला स्पिरिट मद्य निषेध विभाग की छापेमारी में बरामद हुआ है. मद्य निषेध विभाग को आशंका का है की इस स्प्रिट की खेप को पटना और आसपास के इलाके में शराब बनाने के इरादे से ही मंगवाया गया था. जकरियापुर के जिस गोदाम से मौत का का सामान स्प्रिट बरामद हुआ है ,वहां के मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया गया है. विशेष टीम उससे पूछताछ कर रही है .

पटना में बिहार-मुंबई के बीच रणजी ट्रॉफी का पहला मैच आज

पटना के मोइनुल हक स्टडियम मे शुक्रवार से रणजी ट्रॉफी क्रिकेट के इस सत्र का पहला मैच बिहार और मुंबई के बीच खेला जाएगा़. इस मैच के लिए बिहार क्रकेट एसोसिएशन की ओर से तैयारी पूरी कर ली गई है़

खुद को गोली मारने वाले दारोगा की हालत गंभीर

पटना सिविल कोर्ट मे तैनात 2009 बैच के दारोगा रश्मि रंजन की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है. फिलहाल आइजीआइएमएस मे वह वेटिलेटर पर है. पुलिस ने गुुवार को उनकी पतनी का फर्द बयान दर्जकिया. पुलिस सूत्रों के अनुसार पतनी ने बताया कि वह कुछ दिनो से तनाव में थे, लेकिन खुद को गोली मर लेगे, यह किसी को अंदाजा नही था.

गया में चार एकड़ में लगी अफीम की फसल की गयी नष्ट

गया के इमामगंज पुलिस अनुमंडल अंतर्गत सलैया थाना के बगबंदा गांव और पननवा टांड़ गांव में लगभग चार एकड़ में लगी अफीम की फसल को गुरुवार को नष्ट किया गया है.

मुजफ्फरपुर में दुकानदार से लूटपाट, मारी गोली

मुजफ्फरपुर के सदर थाना क्षेत्र में एक दुकानदार से लूटपाट की घटना को अंजाम दिया गया. दुकानदार राजेश ने जब इसका विरोध किया तो उसे गोली मार दी. दुकानदार की पत्नी शोभा देवी ने बताया कि वो उस वक्त फोन पर ही थीं. पति से लूटपाट किया जाने लगा. जब विरोध किया तो उसे गोली मार दी. घायल का इलाज कराया जा रहा है.

पटना समेत प्रदेश के पांच शहरों की हवा प्रदूषित

गुरुवार को पटना समेत पांच शहरों की वायु गुणवत्ता बहुत खराब स्थिति में दर्ज की गयी. पटना, छपरा, राजगीर, सहरसा और अररिया की वायु गुणवत्ता रेड जोन में दर्ज किया गया. इन शहरों में पीएम 2.5 और पीएम 10 पार्टिकल बढ़ जाने के कारण इन शहरों की हवा में प्रदूषण की मात्रा बढ़ गयी है. सबसे अधिक पटना का एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआइ) 349 रहा, जबकि छपरा का 348, सहरसा का 329, राजगीर का 327 और अररिया का एक्यूआइ 270 दर्ज किया गया.

पटना में एक व गया में कोरोना के तीन मरीज मिले

गुरुवार को पटना शहर के शास्त्रीनगर स्थित पुनाईचक एलबीएच नगर में कोरोना का एक मरीज मिला है. मरीज की उम्र 51 साल है. सिविल सर्जन डॉ श्रवण कुमार ने बताया कि बीते पांच दिन से मरीज सर्दी, खांसी और बुखार से पीड़ित थे. संदेह के आधार पर डॉक्टरों ने जांच करायी, तो रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आयी है. वहीं गया जिले में तीन लोगों की कोराेना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. इनमें एक विदेशी नागरिक, बाराचट्टी की एक पांच वर्ष की बच्ची व 21 साल की एक युवती शामिल हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें