24.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeबिहारगयाBihar Breaking News Live: आज रिहा होंगे मनीष कश्यप, हाईकोर्ट ने दिया आदेश

Bihar Breaking News Live: आज रिहा होंगे मनीष कश्यप, हाईकोर्ट ने दिया आदेश

Bihar Breaking News Live: बिहार में राजनीतिक हलचल, सड़क हादसे, शिक्षा, खेल, क्राइम व मौसम समेत अन्य किसी भी क्षेत्र की तमाम छोटी-बड़ी खबरों से सबसे पहले रूबरू होने के लिए पढ़ें prabhatkhabar.com के Bihar Live सेक्शन को...

लाइव अपडेट

आज रिहा होंगे मनीष कश्यप, हाईकोर्ट ने दिया आदेश

पटना. पटना हाइकोर्ट से मिली जमानत के आधार पर बंधपत्र दाखिल करने के बाद आर्थिक अपराध की पटना स्थित एक विशेष अदालत ने पत्रकार मनीष कश्यप को जेल से रिहा करने का आदेश जारी कर दिया. शनिवार को मनीष कश्यप जेल से रिहा होंगे. आर्थिक अपराध की विशेष न्यायाधीश सारिका बहालिया ने यह आदेश न्यायिक अभिरक्षा में रहते हुए हथकड़ी पहन कर संवाददाताओं को बयान देने के मामले में जारी किया, जबकि कथित रूप से तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों के खिलाफ हिंसा के फर्जी वीडियो जारी करने के तीन अन्य मामलों में मनीष कश्यप के खिलाफ जारी पेशी वारंट को उनके अनुरोध पर वापस ले लिया. बाकी तीन मामलों में उन्हें पूर्व में ही जमानत हो चुकी थी. गौरतलब है कि पत्रकार मनीष कश्यप उर्फ त्रिपुरारि कुमार तिवारी लंबे समय से जेल में बंद थे. पटना पुलिस की विशेष आर्थिक अपराध इकाई ने उनके खिलाफ तमिलनाडु में कथित रूप से बिहारी मजदूरों के खिलाफ जारी हिंसा का फर्जी वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित करने का आरोप लगाया था.

तेज रफ्तार बाइक सवार ने साइकिल सवार को मारी टक्कर

बड़हिया. प्रखंड के गंगासराय काली मंदिर के समीप एनएच 80 पर शुक्रवार को तेज रफ्तार बाइक सवार ने सड़क किनारे खड़े दो साइकिल सवार व्यक्ति को टक्कर मार दिया. इसमें दोनों साइकिल सवार व्यक्ति घायल हो गये. घायल दोनों व्यक्तियों का इलाज बड़हिया निजी अस्पताल में किया गया. घायल दोनों साइकिल सवार की पहचान बड़हिया नगर के बाहापर निवासी रंजीत शर्मा व बड़हिया नगर के वार्ड 11 निवासी सत्येंद्र शर्मा के रूप में पहचान किया गया. जानकारी के अनुसार, बाइक सवार लखीसराय की ओर से बड़हिया जा रहे थे, तभी बाइक सवार अनियंत्रित होकर गंगासराय काली मंदिर के समीप सड़क किनारे खड़े दो साइकिल सवार को टक्कर मारते हुए मौके से फरार हो गया.

रंगदारी नहीं देने पर महिला के सीने में दाग दी गोली

भोजपुर में रंगदारी नही देने से नाराज बदमाशों ने एक महिला को गोली मार दी. महिला को गंभीर हालत में इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है. घटना बिहिया थाना क्षेत्र के बिहिया चीक टोली मोहल्ला की है.

BPSC ने जारी किया प्रधानाध्यापक का रिजल्ट

BPSC ने जारी किया प्रधान अध्यापक का रिजल्ट. गणित और विज्ञान में 11359 लोग हुए सफल.

सड़क किनारे टहल रहे युवकों को चारपहिया वाहन ने रौंदा, भर्ती

फतेहपुर. पहाडपुर - फतेहपुर सड़क मार्ग के मोरहे गांव के पास शुक्रवार की शाम सड़क किनारे टहल रहे तीन युवकों को एक वाहन के चालक में टक्कर मार दी. घटना में तीनों युवकों को गंभरी चोटे लगी. वहीं स्थानीय ग्रामीणों की मदद से तीनों युवकों को इलाज के लिए निजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि तीनों युवक सड़क के किनारे इवनिंग वाॅक कर रहे थे, इसी दौरान विपरीत दिशा से आ रही कार ने तीनों युवकों को रौंद दिया व मौके से फरार हो गये. कुछ ग्रामीणों के द्वारा वाहन पकड़ने का प्रयास किया गया, हालांकि इसमें सफलता नहीं मिल सकी.

पैसे मांगने पर बस के कंडक्टर व चालक के साथ मारपीट

हाजीपुर. सदर थाना क्षेत्र के हाजीपुर-महुआ मार्ग के मिल्की गांव में बदमाशों ने एक बस को रोक कर कंडक्टर से मारपीट कर पैसे छीन लिये. वहीं, बदमाशों ने बस का शीशा तोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया. मारपीट में घायल बस के कंडक्टर को लोगों ने सदर अस्पताल में भर्ती कराया. घायल ने सदर थाने में आवेदन देकर शिकायत दर्ज कराई है. इस संबंध में घायल बस कंडक्टर पटना जिले के रामकृष्णा नगर थाना के नंदलाल छपरा निवासी सुबोध कुमार ने आरोप लगाया है कि बीते सोमवार की शाम वह पैसेंजर लेकर पटना से माेहनपुर जा रहा था. उसी दौरान नैनहा मिल्की गांव निवासी देवानंद सहनी ने किराये के पैसे मांगने पर अपने 15-20 साथियों के साथ मिलकर बस को रोक लिया तथा बस के कर्मी के साथ मारपीट कर 19 हजार 2 सौ रुपये छीन लिये. आरोप लगाया गया है कि बीच-बचाव करने आये एक पैसेंजर पिंटू कुमार एवं बस के चालक सुमन कुमार को भी मारपीट कर घायल कर दिया. इस दौरान आरोपितों ने बस के आगे एवं साइड का कांच भी तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया.

अलग-अलग सड़क हादसे में दो लोग जख्मी

गोरौल. एनएच 22 पर गोरौल थाना क्षेत्र में शुक्रवार को दो अलग-अलग जगहों पर हुई सड़क दुर्घटना में दो लोग जख्मी हो गये. पहली घटना गर्दनिया चौक के पास की है. वहां एक तेज रफ्तार बोलेरो ने बाइक सवार को धक्का मार दिया. इस घटना में बाइक सवार बुरी तरह से जख्मी हो गया. अवर निरीक्षक प्रशांत कुमार ने स्थानीय लोगों के सहयोग से जख्मी बाइक सवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया. वहां से उसे सदर अस्पताल हजीपुर रेफर कर दिया गया. बाइक सवार की पहचान मुजफ्फरपुर जिले के ब्रह्मपुरा थाना क्षेत्र निवासी 66 वर्षीय सरोज कुमार के रूप में हुई. यह घटना तब हुई, जब वह हाजीपुर से मुजफ्फरपुर अपने घर जा रहा था. वहीं दूसरी तरफ हरशेर गांव के निकट एक बाइक सवार बुरी तरह जख्मी हो गया. जख्मी बाइक सवार अर्जुण कुमार सारण के सोनपुर थाने के सोनपुर गांव का रहने वाला बताया गया है.

पांच लोगों पर बिजली चोरी की प्राथमिकी दर्ज

लालगंज नगर. लालगंज विद्युत आपूर्ति अवर प्रमंडल के सहायक अभियंता आलोक कुमार के नेतृत्व में नगर परिषद क्षेत्र में बिजली चोरी के विरुद्ध जारी छापेमारी अभियान में पांच लोगों को चोरी से बिजली उपयोग करते पकड़ा गया. पांचों पर लालगंज थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. वहीं, क्षति का आकलन कर सभी पर जुर्माना भी लगाया गया है.

झोपड़ी में लगी आग, हजारों की संपत्ति जलकर हुई राख

करपी (अरवल). प्रखंड क्षेत्र के आजाद नगर में साधु पासवान की झोपड़ी में शुक्रवार की अगले सुबह अचानक आग लग गयी. इस घटना में एक पैशन प्रो बाइक व घर में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया. गृहस्वामी की पत्नी बसंती देवी ने बताई की कुर्था सबलकसराय से हमलोग आजाद नगर गांव में जमीन लेकर झोपड़ी बनाये थे. पति एवं पुत्र पटना में मजदूरी का काम करते हैं. पति एवं पुत्र दोनों पटना चले गये थे. अचानक शुक्रवार की सुबह झोपड़ी से आज की लपटे निकलने लगी. सभी परिवार घर से बाहर भाग कर जान बचाए लेकिन इस घटना में झोपड़ी में लगाया हुआ पैशन प्रो गाड़ी एवं सभी सामान जलकर राख हो गया. गाड़ी 2021 में खरीदी गयी थी. आग कैसे लगी, इस संबंध में जानकारी नहीं प्राप्त हो रही है. बसंती देवी ने बताई की नींद खुलते ही पुत्री राधा कुमारी, पतोहू रिशु कुमारी, पुत्र रंजन कुमार के साथ भाग कर जान नहीं बचाते तो अनहोनी घट सकती थी. पति साधु पासवान एवं पुत्र लव कुश पासवान दो दिनों पूर्व पटना मजदूरी करने चला गया था. बसंती देवी अंडा की दुकान कर परिवार की कमाई में सहयोग करती है. इस घटना से परिवार के समक्ष भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी है. मुरारी पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि गुड्डू आलम ने बताया कि तत्काल राहत के रूप में रहने के लिए प्लास्टिक का टाट उपलब्ध करवाया गया है जिससे कि परिवार कम से कम रात्रि में सो सके. इस घटना से परिवार के समक्ष भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी है. किंजर थानाध्यक्ष विकास कुमार ने बताया कि इस संबंध में सनहा दर्ज करवाया गया है.

एक लीटर महुआ चुलाई शराब के साथ युवक गिरफ्तार

कुटुंबा. कुटुंबा थाना की पुलिस ने महुआ शराब के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है. यह कार्रवाई पीएसआइ रविशंकर कुमार ने गुरुवार की देर शाम में की है. पकड़ा गया युवक मनोज पासवान थाना क्षेत्र के कासिमपुर गांव का रहनेवाला है. उन्होंने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि युवक झारखंड से शराब लेकर संडा- कुटुंबा पथ से होकर गुजर रहा है. शक के आधार पर उसे कब्जे में लेकर तलाशी ली गई तो उसके झोले से एक लीटर महुआ चुलायी शराब जब्त हुई. थानाध्यक्ष अंनत कुमार ने बताया कि मामले में पुलिस के आवेदन के आधार पर एफआइआर कर धंधेबाज को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

पति की मौत की खबर सुनकर सदमें से पत्नी की भी मौत

कल्याणपुर.थाना क्षेत्र के बहुआरा हरिवंश गांव में पति की मौत की खबर सुन पत्नी की मौत होने का मामला प्रकाश में आया है.पुलिस ने मृतक 68 वर्षीय पति रामअयोध्या प्रसाद कुशवाहा को पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी भेज दिया है. इधर मृतक पत्नी 65 वर्षीय सुनैना देवी व पति का शव आने बाद ही दोनों का दाह संस्कार परिजनों द्वारा किया जायेगा. जानकारी के अनुसार 19 जून 2023 को जमीन विवाद में दो पटीदारों में जमकर मारपीट हुई थी.दोनों तरफ से प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. मृतक के पुत्र वीरेंद्र कुमार कुशवाहा ने आवेदन देकर आठ लोगों को आरोपित किया था. वहीं पटीदार रमावती देवी ने आवेदन देकर 15 लोगों को आरोपित किया था. घायल रामअयोध्या प्रसाद कुशवाहा का इलाज चल ही रहा था की उनकी इलाज के दौरान मौत हो गई. यह घटना लोगों के बीच चर्चा का विषय बना है. इस सबंध में थानाध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी भेजा गया है.जांच उपरांत कार्रवाई की जाएगी.

गोपालगंज में भोजपुरी गायक मृत्युंजय शर्मा पर प्राथमिकी दर्ज

गोपालगंज में भोजपुरी गायक मृत्युंजय शर्मा पर प्राथमिकी दर्ज. गाने में एक धर्म विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों के प्रयोग का आरोप. गोपालगंज एसपी के आदेश पर साइबर थाने पर दर्ज की गयी प्राथमिकी. गिरफ्तारी के लिए चल रही छापेमारी.

पति के साथ पत्नी ने ननद को पीटा

औरंगाबाद ग्रामीण. मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गजाधर बिगहा गांव में गुरुवार की रात घरेलू विवाद में भाई व भाभी ने एक युवती की जमकर पिटाई कर दी. युवती की पहचान मिथिलेश यादव की पुत्री सविता कुमारी के रूप में हुई है. सदर अस्पताल में इलाज के दौरान सविता एवं उसकी मां ने बताया कि उनका बेटा व बहु दोनों उनकी बेटी और उनपर अत्याचार करते हैं. पति भी उसी का साथ देता हैं. घर के अन्य परिजन मां-बेटी को घर से बाहर निकालना चाहते हैं. गुरुवार की रात घरेलू विवाद को लेकर ही सभी लोगों ने सविता की पिटाई कर दी. आसपास के लोगों के सहयोग से इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उपचार किया. फिलहाल इस घटना की सूचना मुफस्सिल थाना पुलिस को दे दी गयी है.

छापेमारी में नेपाली शराब बरामद

बाबूबरही . सलखनिया गांव में पुलिस छापेमारी कर चंदन कुमार महतो एवं कृष्ण कुमार महतो के जलावन घर से 11 लीटर नेपाली शराब बरामद किया है. थानाध्यक्ष चंद्रमणि ने कहा कि इनके घर से 11 लीटर नेपाली विदेशी शराब बरामद हुआ है. गिरफ्तार दोनों व्यक्ति के खिलाफ थाना में प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गयी है.

विपक्ष का प्रदर्शन, सांसदों के निलंबन पर नाराजगी

विपक्ष के सांसदों के निलंबन के मुद्दे पर आज तमाम विपक्षी दल के नेता धरना दे रहे हैं. पटना समेत अन्य जिलों में प्रदर्शन किया गया.गोपालगंज में राजद, कांग्रेस और जेडीयू के नेताओं ने आंबेडकर चौक पर धरना दिया. जेडीयू जिलाध्यक्ष आदित्य शंकर शाही ने कहा कि संसद में विपक्ष अपनी बात नहीं रख पा रहा है.इस सरकार को किसी बात की कोई परवाह नहीं है. सरकार अपने हिसाब से काम कर रही है.

बांका जेल के कैदी की भागलपुर के अस्पताल में मौत

बांका जेल में बंद एक कैदी की जब सेहत बिगड़ी तो इलाज के लिए भागलपुर के मायागंज अस्पताल लाया गया. 19 दिसंबर को कैदी तुलसी कुमार को लकवा के इलाज के लिए लाया गया था. इलाज के क्रम में बांका निवासी कैदी तुलसी कुमार ने शुक्रवार को दम तोड़ दिया.

भागलपुर में संघ प्रमुख मोहन भागवत की सुरक्षा में चूक का मामला क्या है ? देखिए तस्वीर के साथ पूरा मामला..

PHOTOS: भागलपुर में मोहन भागवत की सुरक्षा में हुई चूक? RSS चीफ के करीब आए शख्स ने पुलिस को भी चौंकाया

भागलपुर में मोहन भागवत को बुके देने आया अज्ञात, पुलिस चौंकी

भागलपुर में संघ प्रमुख मोहन भागवत कुप्पाघाट महर्षि मेंही आश्रम पहुंचे. जहां अचानक एक व्यक्ति उन्हें बुके देने पहुंचे तो सुरक्षाकर्मियों को संदेह हुआ. फौरन उक्त व्यक्ति को पुलिस ने अलग किया और पूछताछ की. बाद में पुलिस को जानकारी मिली कि उक्त व्यक्ति को संघ प्रमुख से मिलने की अनुमति दी गयी थी.

तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार से की मुलाकात

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की है. बता दें कि सीट शेयरिंग व अन्य मुद्दों पर बातचीत को लेकर मुलाकात की संभावना जताई जा रही है.

बेगूसराय में लूट मामले में इनाम की घोषणा

बेगूसराय के आभूषण दुकान में लूट मामले में एसपी ने टाइगर मोबाइल के तीन जवानाें को सस्पेंड किया है. वहीं सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चिन्हित लुटेरों की सूचना देने वाले को 50 हजार रुपए इनाम देने की घोषणा की गयी है.

गोपालगंज में घर में लगी आग, जिंदा जली बुजुर्ग महिला

गोपालगंज में शार्ट सर्किट से एक घर में आग लग गयी. इस घटना में घर में एक बुजुर्ग महिला जिंदा जल गई. घटना मांझा थाना क्षेत्र के मधु सरेया गांव के गोसाई टोला की है. मृतक महिला की पहचान 72 वर्षीय झुन्नी देवी के रूप में हुई है. परिजनों में कोहराम मचा है.

पूर्णिया में सड़क हादसा

पूर्णिया में एक कार अचानक अनियंत्रित हो गयी और चालक ने सड़क किनारे चल रहे 6 लोगों को कुचल दिया. वहीं घटना के बाद भागने के दौरान एक ऑटो में जोरदार टक्कर मार दी. जिससे ऑटो चालक समेत 3 लोग जख्मी हो गयी. GMCH पूर्णिया में सभी को भर्ती कराया गया है. के के.हाट थाना क्षेत्र के मैक्स 7 अस्पताल के समीप की ये घटना है.

शहीद मेजर का पार्थिव शरीर पहुंचा बिहार

अरुणाचल प्रदेश में शहीद हुए बिहार के अरवल निवासी मेजर मनोज कुमार का पार्थिव शरीर उनके गांव लोदीपुर पहुंचा है. राजकीय सम्मान के साथ उनका आज अंतिम संस्कार किया जाएगा.

भागलपुर के महर्षि मेंही आश्रम पहुंचे मोहन भागवत

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भागलपुर के महर्षि मेंही आश्रम पहुंचे. जहां उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया. संघ प्रमुख संतों से यहां मुलाकात करेंगे.

Bihar Breaking News Live: आज रिहा होंगे मनीष कश्यप, हाईकोर्ट ने दिया आदेश
Bihar breaking news live: आज रिहा होंगे मनीष कश्यप, हाईकोर्ट ने दिया आदेश 1

महर्षि मेंही आश्रम के लिए निकले मोहन भागवत

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत गुरुवार रात को भागलपुर पहुंचे हैं. शुक्रवार को सुबह सवा 9 बजे मोहन भागवत कड़ी सुरक्षा के बीच महर्षि मेंहीं आश्रम रवाना हुए. यहां साधू संतों से मोहन भागवत मुलाकात करेंगे.

भागलपुर में आज संतों से मिलेंगे मोहन भागवत

RSS के प्रमुख मोहन भागवत गुरुवार देर शाम को भागलपुर पहुंचे. संघ से जुड़े नीरज शुक्ला के आवास पर मोहन भागवत ने रात्रि विश्राम किया. आज थोड़ी ही देर में कुप्पाघाट महर्षि मेंही आश्रम के लिए संघ प्रमुख रवाना होंगे. जहां साधू संतों से उनकी मुलाकात होगी.

बिहार: RSS चीफ मोहन भागवत कड़ी सुरक्षा के बीच पहुंचे भागलपुर, मेंहीं आश्रम में आज संतों से करेंगे मुलाकात

मुजफ्फरपुर में पारा मेडिकल छात्र से रैगिंग, 2022 बैच के सभी छात्र एक हफ्ते के लिए निलंबित

एसकेएमसीएच के पारा मेडिकल कोर्एस के क छात्र से रैगिंग की गयी है. गुरुवार को इसकी शिकायत मिलने पर कॉलेज की प्राचार्य ने सख्त कदम उठाते हुए वर्ष 2022 बैच के सभी छात्रों को एक हफ्ते के लिए क्लास से सस्पेंड कर दिया है.

बिहार का मौसम पूर्वानुमान

बिहार में ठंड को लेकर मौसम विभाग ने बड़ी जानकारी दी है. प्रदेश का मौसम फिर एकबार करवट लेने वाला है. पढ़िए वेदर रिपोर्ट..

Bihar Weather: बिहार में ठंड अब कम होगी, नए साल पर चौंकाएगा मौसम, जानिए अगले 10 दिनों की वेदर रिपोर्ट..

पटना में कोरोना के दो मरीज मिले

राजधानी पटना में लंबे समय के बाद कोरोना वायरस से संक्रमित दो मरीजों की पहचान हुई है. एक मरीज केरल की यात्रा करके लौटा है, जबकि दूसरा संक्रमित असम की यात्रा करके लौटा है. स्वास्थ्य सचिव संजय कुमार सिंह ने बताया कि दोनों मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने का परामर्श दिया गया है. उन्होंने बताया कि एक मरीज के सैंपल की जांच आइजीआइएमएस में और दूसरे के सैंपल की जांच इएसआइसी अस्पताल, बिहटा में की गयी है. उन्होंने बताया कि जीनोम सीक्वेंसिंग के बाद ही पता चलेगा कि दोनों में कोरोना का कौन सब वैरिएंट है. बुधवार को राज्य भर में 2600 सैंपलों की जांच की गयी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें