22.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeबिहारगयाBihar Breaking News Live: तीन दिवसीय प्रवास पर पटना आयेंगे सरसंघचालक मोहन भागवत

Bihar Breaking News Live: तीन दिवसीय प्रवास पर पटना आयेंगे सरसंघचालक मोहन भागवत

Bihar Breaking News Live: बिहार में राजनीतिक हलचल, सड़क हादसे, शिक्षा, खेल, क्राइम व मौसम समेत अन्य किसी भी क्षेत्र की तमाम छोटी-बड़ी खबरों से सबसे पहले रूबरू होने के लिए पढ़ें prabhatkhabar.com के Bihar Live सेक्शन को...

लाइव अपडेट

टोटो पलटने से यात्री गंभीर रूप से घायल

नाथनगरः मंगलवार को नाथनगर थाना क्षेत्र के दोगच्छी बाइपास मोड़ के पास टोटो अनियंत्रित होकर पलट गयी. घटना में टोटो पर सवार एक गर्भवती महिला गंभीर रूप से घायल हो गयी. वहीं टोटो चालक रामनिवास चौधरी समेत एक अन्य महिला यात्री की भी चोट लगी है. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक उक्त गर्भवती महिला टोटो गाड़ी पर सवार होकर नाथनगर रेफरल अस्पताल डॉक्टरी परामर्श के लिए जा रही थी. बाइपास दोगच्छी मोड़ के पास टोटो मोड़ने के क्रम में अचानक अनियंत्रित होकर पलट गयी. स्थानीय लोगों और राहगीरों की मदद से उक्त गर्भवती महिला को टोटो के नीचे से बाहर निकाला गया. उसे दूसरी सवारी गाड़ी में बैठा कर बेहतर इलाज के लिए नाथनगर रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया. डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार कर उसे मायागंज अस्पताल रेफर कर दिया.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन में किसी पद की लालसा नहीं: राजीव रंजन

पटना जदयू के राष्ट्रीय महासचिव व प्रवक्ता राजीव रंजन ने मंगलवार को कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन में किसी तरह के पद की लालसा नहीं है. वे केवल विपक्ष को एक मंच पर एकजुट करना चाहते हैं. इस संबंध में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी कई बार स्पष्ट कर चुके हैं कि उन्हें इंडिया गठबंधन में कोई पद नहीं चाहिये.

तीन दिवसीय प्रवास पर पटना आयेंगे सरसंघचालक मोहन भागवत

पटना. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ मोहन भागवत अपने तीन दिवसीय प्रवास के क्रम में 21 दिसंबर को पटना आ रहे हैं. आरएसएस दक्षिण बिहार के प्रांत प्रचार प्रमुख अभिषेक कुमार ने बताया कि सरसंघचालक 22 दिसंबर को भागलपुर के कुप्पा घाट स्थित महर्षि मेंही आश्रम में पूज्य संतों के कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे. 23 को पटना से उनका प्रस्थान होगा.

पूर्वजों के नाम पर किया पौधारोपण

नारायणपुर. मां दुर्गा यूथ क्लब भ्रमरपुर के तत्वावधान में पर्यावरण संरक्षण के हित में पूर्वजों के नाम पर चलाये जा रहे पौधरोपण कार्यक्रम के तहत बुधवार को पौधरोपण किये गये. गांव के आर्मी ऑफिसर मेजर पीयूष चंद्र झा के पैतृक बगीचे में उनके दादा दीपनारायण झा के स्मृति में एक आम के पौधे लगाये गये हैं. जिसकी आजीवन देखभाल की जिम्मेवारी उनके पुत्र विभाष चंद्र झा करेंगे.

शराब बेचने और पीने के आरोप में दो को जेल

सीवान. महादेवा ओपी क्षेत्र के दो अलग-अलग जगहों से शराब पीने और बेचने के आरोप में दो लोगों को पुलिस ने जेल भेज दिया. ओपी प्रभारी कुंदन कुमार पांडे ने बताया कि हकाम गांव से दो लीटर शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया गया. तस्कर स्व मुखलाल यादव का पुत्र शर्मा यादव है. वहीं बिंदुसार गांव से पुलिस ने शराब पीकर हंगामा करने के आरोप में एक शराबी को जेल भेज दिया.

भागलपुर में स्कूल के निर्माणाधीन शौचालय का छज्जा गिरा, बाल-बाल बचे बच्चे

भागलपुर नगर निगम के राजकीय मध्य विद्यालय भीखनपुर परिसर में निर्माणाधीन शौचालय का छज्जा गिरने से बच्चे बाल-बाल बचे. छज्जा तब गिरा जब बच्चे कक्ष में थे. छज्जा गिरने की सूचना मिलते ही शिक्षा विभाग के वरीय पदाधिकारियों ने विद्यालय के शिक्षकों से मामले की जानकारी ली. जानकारी मिली है कि विद्यालय में प्रधानाध्यापिका अपने निजी कोष से शौचालय का निर्माण करवा रही थी. काम कर रहे राजमिस्त्री के अनुसार 18 दिन पहले ही ढ़लाई की गयी थी. मंगलवार को सेंट्रिंग खोलने के दौरान छज्जा गिर गया. राजमिस्त्री और निर्माण कार्य में लगे मजदूरों ने बताया कि छज्जा काफी बड़ा था इसलिए गिर गया.

बेगूसराय में लाखों रुपये के जेवरात की चोरी, सीसीटीवी में दो युवकों की तस्वीर हुई कैद

बेगूसराय के भगवानपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत सूर्यपुरा चौक स्थित एक ज्वेलर्स की दुकान से लाखों रुपये के जेवरात चोरी कर ली गई है. इसकी सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष प्रतोष कुमार, तेघड़ा इंस्पेक्टर राजीव कुमार लाल अपने पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की छानबीन में जुट गए है. पुलिस उक्त दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालने में जुट गयी. सीसीटीवी फुटेज में चेहरे को ढक कर दो युवक देखा गया. दोनों युवक दुकान के अंदर में जेवरात सहित नगद रुपये समेटते हुए नजर आ रहा था.

आरा मशीन मालिक से लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर रंगदारी मांगने वाला अपराधी गिरफ्तार

गोपालगंज के हथुआ थाने के मोतीपुर चिकटोली गांव के आरा मशीन व्यवसायी से 20 लाख की रंगदारी मांगने वाले अपराधी को पुलिस ने दबोच लिया है. गिरफ्तार अपराधी मीरगंज थाने के एकडेंगा मौजे गांव के पीयूष पटेल बताया है. जिसके पास से पुलिस ने रंगदारी में प्रयुक्त होने वाला मोबाइल व सिम बरामद किया है. मंगलवार को हथुआ एसडीपीओ अनुराग कुमार ने पत्रकारों को बताया कि अंतरराष्ट्रीय गैंगेस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के नाम पर गिरफ्तार अपराधी ने रंगदारी की मांग की थी. इसके बाद पुलिस ने इस मामले की छानबीन शुरू कर दी थी. गिरफ्तार अपराधी को क्रिकेट खेलने के दौरान एक सिम मिला था. जिससे वह मोबाइल में डालकर लोकेशन बदलने के लिए यूपी के भटनी जाकर आरा मशीन व्यवसायी से रंगदारी मांगी. उन्होंने बताया कि पिता के मोबाइल से नंबर निकाल कर आरा मशीन व्यवसायी से रंगदारी की मांग की. जिसके बाद व्यवसायी ने इसकी प्राथमिकी हथुआ थाने में दर्ज कराई थी. हथुआ एसडीपीओ अनुराग कुमार के नेतृत्व में हथुआ इंस्पेक्टर वीरेंद्र कुमार, अश्विनी कुमार तिवारी, सब इंस्पेक्टर श्याम कुमार ने गिरफ्तार किया.

लखीसराय हत्याकांड के मुख्य आरोपी ने कोर्ट में किया सरेंडर

छठ पूजा की सुबह छह लोगों को गोली मारने वाले आशीष चौधरी ने मंगलवार को लखीसराय कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. 20 नवंबर को हुई इस गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गई थी. गोलबारी में मरने वाले तीनों लोग एक ही परिवार के थे. इस घटना में तीन अन्य घायल हुए थे.

कैमूर में पुलिस से बचने के लिए भाग रहा पशु लदा पिकअप पलटा

कैमूर जिला के भगवानपुर-अधौरा पथ के हनुमान घाट इलाके में पुलिस और पशु तस्करों के बीच करीब घंटे तक भागमभाग का खेल चलता रहा इस दौरान पुलिस वाहन के आगे-आगे भाग रहा पशुओं से लदा पिकअप वाहन वनसत्ती देवी घाटी के निकट डोहर सिवान के उबड़-खाबड़ व पथरीले रास्ते में पलट गया. उस पर लदे करीब चार पशुओं को आसपास के किसानों ने तस्कर के चंगुल से मुक्त कराया. वहीं पीछे-पीछे बोलेरो से पहुंची पुलिस ने सबसे पहले चालक को गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद किसानों के सहयोग से ट्रैक्टर की मदद से पलटा वाहन को खड़ा करा जब्त कर लिया. उस पर लदे एकमात्र पशु को थाने लाया गया. उसके बाद देखभाल के लिए नुआंव के पशु मेला में भेज दिया गया.

पटना में लूट के दौरान महिला की हत्या

पटना के बुद्धा कॉलोनी थाना क्षेत्र के एक घर में लूट के क्रम में बुजुर्ग महिला की हत्या कर दी गई है. जिस महिला की हत्या हुई है वो सेल्स टैक्स कमिश्नर की मां है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है.

2024 में BJP को सत्ता से हटाने के लिए रोडमैप तैयार

सीएम नीतीश कुमार और दीपरी सीएम के बीच मीडिया में आ रही मतभेद की बात का राजद नेता शयां रजक ने खंडन किया है. श्याम रजक ने कहा कि CM नीतीश और तेजस्वी में में कोई मतभेद नहीं है. उन्होंने नीतीश कुमार की तारीफ करते हुए कहा कि नीतीश कुमार में पीएम बनने की काबिलीयत है. शीट शेयरिंग के सवाल पर उन्होंने कहा कि INDIA गठबंधन की सभी 40 सीटों पर तैयारी है. 2024 में BJP को सत्ता से हटाने के लिए रोडमैप तैयार है.

संतोष मांझी का इंडी गठबंधन पर तंज

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष और जीतन राम मांझी के बेटे संतोष मांझी ने एक बार फिर I-N-D-I-A पर तंज कसा है. संतोष मांझी ने गठबंधन की बैठक को चाय पार्टी बताया है. साथ ही इंडी गठबंधन में शामिल नेताओं को बहरूपियों का समूह बताया है. संतोष मांझी ने इंडी एलायंस पर हमला बोलते हुए कहा कि इंडी एलायंस चाय पानी पार्टी बन गई है. 6 महीने बाद भी दोनों नेता देश को एजेंडा नहीं बता पा रहे हैं.

सहरसा में भीषण सड़क हादसा

सहरसा में भीषण सड़क हादसे में दो भाइयों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि एक शख्स गंभीर रूप से घायल हो गया. तीनों एक ही बाइक पर सवार थे. मृतकों की पहचान सिमरी बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के बरहेकुरवा, वार्ड नंबर 8 निवासी 28 वर्षीय पारस कुमार और 26 वर्षीय पवन कुमार के रूप में की गई है. मृतक युवक आपस में चचेरे भाई थे. घटना सिमरी बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के सिमरी मस्जिद के पास की है.

इंडिया गठबंधन की बैठक से पहले पोस्टर से पटा पटना 

दिल्ली में इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक से पहले पटना के विभिन्न चौक चौराहे पोस्टर से पट गए हैं. जेडीयू ने सीएम नीतीश कुमार का पोस्टर लगाया है. नीतीश के नेतृत्व में निश्चित जीत का पोस्टर लगाया गया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें