18.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeलाइफ & स्टाइलट्रैवलयूपी पर्यटन ने की कैरेवान टूरिज्म शुरू, इस चलते फिरते घर में 8 लोग कर सकेंगे सफर, जानें किराया

यूपी पर्यटन ने की कैरेवान टूरिज्म शुरू, इस चलते फिरते घर में 8 लोग कर सकेंगे सफर, जानें किराया

UP Tourism: उत्तर प्रदेश के पर्यटन विभाग ने राज्य में कैरेवान टूरिज्म की शुरुआत की है और इसमें एक साथ आठ लोग तक सफर कर सकते हैं. चलिए जानते हैं कितना है किराया.

UP Tourism: अगर आपको अपने परिवार के साथ घूमना पसंद है और आप किसी ट्रिप को प्लान कर रहे हैं तो उत्तर प्रदेश पर्यटन ने आपके लिए एक नए तरह का स्कीम लाया है. विदेशों में घूमने के लिए इस तरह की स्कीम काफी फेमस है. उत्तर प्रदेश के पर्यटन विभाग ने राज्य में कैरेवान टूरिज्म की शुरुआत की है और इसमें एक साथ आठ लोग तक सफर कर सकते हैं. चलिए जानते हैं कितना है किराया.

उत्तर प्रदेश पर्यटन ने मोटोहोम के साथ मिलकर राज्य में कारवां पर्यटन शुरू किया है. इस स्कीम का उद्देश्य बड़े परिवार को एक साथ यात्रा के लिए प्रोत्साहित करना है. इस तरह के टूरिज्म की शुरुआत के बाद लोग आसानी से कहीं भी घूमने का प्लान कर सकते हैं. यह सुविधा आवासीय चुनौतियों वाले पर्यटन क्षेत्रों में लोगों को घूमने के लिए बढ़ावा देना है.

इस साइट पर जाके आप चेक कर सकते हैं

https://tourism.gov.in/sites/default/files/2020-01/Guideline_8.pdf, बुक करने के लिए लिंक-https://motohom.co.in/booking-system

Also Read: Top 4 Beautiful Villages: ये हैं भारत के 4 सबसे खूबसूरत और बेस्ट गांव, लाइफ में एक बार जरूर जाएं घूमने
आठ लोग तक कर सकते हैं सफर

इस टूरिज्म में छह से आठ लोग एक साथ घूम सकते हैं और अधिकतम छह व्यक्तियों के लिए सोने की व्यवस्था की जाती है. इस विशेष वाहन में दो टॉयलेट और खाना बनाने के लिए किचन की भी सुविधा है. कारवां की बुकिंग यूपी पर्यटन राज्य विकास निगम लिमिटेड से की जा सकती है.

Also Read: IRCTC Tour: आईआरसीटीसी करा रहा 7 ज्योतिर्लिंगों के साथ रामलला के दर्शन, जानें कैसे बुक करें ये टूर पैकेज
बुकिंग में लगेंगे लगभग 35 हजार

इस स्कीम की लॉन्च के समय ऑफर में लगभग 35,000 रुपये में पूरे दिन की बुकिंग होती है. इस कीमत में 350 किमी तक की यात्रा शामिल है और इससे अधिक दूरी के लिए 150 रुपये प्रति किलोमीटर का अतिरिक्त शुल्क देना पड़ता है. आप भी इस स्कीम का लाभ उठा सकते हैं.

Also Read: Winter Travel Tips For Kids: सर्दियों में कर रहे हैं बच्चों संग ट्रैवल का प्लान तो इन टिप्स को जरूर करें फॉलो

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें