18.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Chicken Changezi In Delhi: 400 किलो चिकन चंगेजी एकसाथ पकता है इस ढाबे में, उंगलियां चाटते रह जाएंगे

Chicken Changezi In Delhi: अगर आप दिल्ली में हैं और यहां का चिकन चंगेजी नहीं खाया है तो एक बार इसका स्वादा जरूर चखें. आइए आज हम आपको बताते हैं पुरानी दिल्ली के एक ढाबे के बारे में जहां 400 किलो चिकन चंगेजी एक साथ पकाया जाता है.

Undefined
Chicken changezi in delhi: 400 किलो चिकन चंगेजी एकसाथ पकता है इस ढाबे में, उंगलियां चाटते रह जाएंगे 5

Chicken Changezi In Delhi: भला किसको नॉनवेज खाना पसंद नहीं होगा. शायद ही कोई ऐसा होगा जो नॉनवेज नहीं खाता होगा. अगर आप देश की राजधानी दिल्ली में हैं और यहां का चिकन चंगेजी नहीं खाया है तो एक बार इसका स्वादा जरूर चखें. आइए आज हम आपको बताते हैं पुरानी दिल्ली के एक ढाबे के बारे में जहां 400 किलो चिकन चंगेजी एक साथ पकाया जाता है.

Undefined
Chicken changezi in delhi: 400 किलो चिकन चंगेजी एकसाथ पकता है इस ढाबे में, उंगलियां चाटते रह जाएंगे 6
करोल बाग में है यह ढाबा

दरअसल दिल्ली के करोल बाग में प्रेम ढाबा है. जहां पर 400 किलो चिकन चंगेजी एक तवे पर बनाया जाता है. हैरानी की बात यह है कि जहां लोग इसे बनाने के लिए बड़े-बड़े बर्तनों का इस्तेमाल करते हैं वहीं प्रेम ढाबा एक बड़े से तवे पर इसे बहुत ही शानदार तरीके से बनाते हैं.

Also Read: Jammu Kashmir में घूमने के लिए ये हैं टॉप 5 जगहें, कब होती है कश्मीर में बर्फबारी, यहां जाने का सबसे अच्छा समय
Undefined
Chicken changezi in delhi: 400 किलो चिकन चंगेजी एकसाथ पकता है इस ढाबे में, उंगलियां चाटते रह जाएंगे 7
प्रेम ढाबा का चिकन चंगेजी आपने खाया क्या?

करोल बाग में स्थित प्रेम ढाबा बहुत ही अनोखे अंदाज में चिकन चंगेजी बनाते हैं. इसके लिए पहले एक बड़ा सा तवा गैस पर रखा जाता है और उसमें तेल डाला जाता है. तेल डालने के बाद उसमें चिकन के सभी मसाले डालते हैं और उसे अच्छी तरह से पकाते हैं. इसके बाद पहले से पकाया हुए चिकन को मसाले में मिलाया जाता है और फिर धीरे-धीरे गैसे पर उसे पकाया जाता है. इसके साथ ही इसमें क्रीम भी मिलाया जाता है.

Undefined
Chicken changezi in delhi: 400 किलो चिकन चंगेजी एकसाथ पकता है इस ढाबे में, उंगलियां चाटते रह जाएंगे 8
लोगों की लगती है भारी भीड़

प्रेम ढाबा, जो कि करोल बाग में अजमल खां पार्क के पास स्थित है, यहां पर सिर्फ चिकन चंगेजी खाने के लिए सुबह से लेकर रात 10 बजे तक लोगों की भीड़ लगी रहती है. आप अगर दिल्ली कभी घूमने जा रहे हैं तो यहां की चिकन चंगेजी जरूर ट्राई करें.

Also Read: शिमला-मनाली घूमकर आप हो गए हैं बोर? तो इन Offbeat हसीन जगहों पर घूमने का बनाएं प्लान
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें