1. home Hindi News
  2. health
  3. union health minister harsh vardhan attacked delhi cm arvind kejriwal and aap leader regarding vaccination said ksl

वैक्सीनेशन को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल और AAP नेता पर बोला हमला, कहा...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन
स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन
फाइल फोटो

नयी दिल्ली : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने मंगलवार की शाम को वैक्सीन को लेकर जारी आरोप-प्रत्यारोप को लेकर दिल्ली में हो रही राजनीति पर जमकर दिल्ली सरकार पर निशाना साधा. स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के निशाने पर मुख्य रूप से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया रहे.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में मुफ्त कोविड-19 वैक्सीन अभियान के 18 से 44 वर्ष के आयुवर्ग के लिए वैक्सीन की आपूर्ति नहीं किये जाने का आरोप लगाया गया है. जबकि, सोमवार, 21 जून को दिल्ली सरकार के पास 11 लाख वैक्सीन की खुराक होने के बावजूद मात्र 76,289 वैक्सीन ही लगायी जा सकी है.

डॉ हर्षवर्धन ने राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर दिल्ली सरकार पर तंज कसते हुए 'दोषारोपण', 'दूसरों के काम का श्रेय चुराना' और 'अक्षम शासन' को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के नेताओं की दक्षता बताया.

उन्होंने कहा कि राज्य खरीद के आंकड़ों के मुताबिक, वैक्सीन निर्माताओं से 21 जून से पहले राज्य ने सीधी खरीद के जरिये 5.6 लाख खुराक का आवंटन करते हुए दिल्ली को आपूर्ति की जा चुकी है. इसके अलावा, भारत सरकार की खरीद के तहत दिल्ली को अतिरिक्त 8.8 लाख मुफ्त खुराक दी गयी है. शेष आपूर्ति जून, 2021 के अंत तक पूरी की जायेगी.

मालूम हो कि उपमुख्यमंत्री ने एक दिन पहले 21 जून को एक वीडियो क्लिप में कहा है कि जून के महीने में वैक्सीन की एक भी खुराक नहीं आ-जा रही है. इससे पहले केंद्रीय हरदीप पूरी ने ट्वीट कर कहा था कि जिस दिन पूरे देश में 84 लाख लोगों को वैक्सीन दी गयी, उस दिन दिल्ली में 76,289 खुराक दी गयी.

साथ ही उन्होंने कहा था कि दिल्ली के लोगों के स्वास्थ्य के बजाय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब में मुख्यमंत्री के लिए सिख चेहरा ढूंढ़ने में व्यस्त हैं. इसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने वीडियो क्लिप के जरिये हमला बोला था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें