1. home Home
  2. entertainment
  3. kaun banega crorepati 25 november 2020 updates kbc 12 amitabh bachchan anupa das become third crorepati of kbc season 12 know about anupa das one crore question asked from anupa das how to register for kbc play along know how to play kbc play along kbc 12 play along winner list sry

KBC 12 Updates: परमवीर चक्र से जुड़े सवाल का जवाब देकर अनूपा दास बनीं केबीसी 12 की तीसरी करोड़पति, जानिए क्या था सवाल

कौन बनेगा करोड़पति सीजन 12 को आज तीसरी करोड़पति मिल गई. छत्तीसगढ़ की बस्तर की रहने वाली अनूपा दास कल हॉटसीट पर बैठी थीं. उन्होंने करोड़पति बनने के सफर के साथ साथ अपनी जिंदगी के सफर के बारे में भी काफी कुछ बताया. अनूपा ने काफी शालिनता और गंभीरता के साथ केबीसी के खेल को खेला, जिसका परिणाम उन्हें करोड़पति बनकर मिला. खास बात ये है कि अनूपा केबीसी सीजन 12 की तीसरी महिला बन गई हैं, जिनके सर पर करोड़पति का ताज है. इससे पहले नाजिया नसीम और मोहिता शर्मा भी सीजन 12 की करोड़पति बनीं हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

Kaun Banega Crorepati 12 LIVE Updates, Amitabh Bachchan, KBC 12 : कौन बनेगा करोड़पति सीजन 12 को आज तीसरी करोड़पति मिल गई. छत्तीसगढ़ की बस्तर की रहने वाली अनूपा दास कल हॉटसीट पर बैठी थीं. उन्होंने करोड़पति बनने के सफर के साथ साथ अपनी जिंदगी के सफर के बारे में भी काफी कुछ बताया. अनूपा ने काफी शालिनता और गंभीरता के साथ केबीसी के खेल को खेला, जिसका परिणाम उन्हें करोड़पति बनकर मिला. खास बात ये है कि अनूपा केबीसी सीजन 12 की तीसरी महिला बन गई हैं, जिनके सर पर करोड़पति का ताज है. इससे पहले नाजिया नसीम और मोहिता शर्मा भी सीजन 12 की करोड़पति बनीं हैं. अनूपा दास ने एक करोड़ के सवाल के लिए फिफ्टी-फिफ्टी लाइफ लाइन का प्रयोग किया, जिसमें से दो गलत जवाब को हटा दिया.

इस सवाल का जवाब देकर अनूपा बनी करोड़पति, परमवीर चक्र से जुड़ा था सवाल

प्रश्न - 18 नवंबर 1962 को लद्दाख के रेजांग ला में उनकी बहादुरी के लिए किन्हें परमवीर चक्र सम्मानित किया गया था

ऑप्शन-

मेजर धन सिंह थापा

लेफ्टनंट कर्नल अर्देशिर तारापोर

सुबेदार जोगिंदर सिंह

मेजर शैतान सिंह

सही जवाब - मेजर शैतान सिंह

कुछ दिनों पहले जारी हुआ था प्रोमो

सोनी टीवी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपकमिंग एपिसोड का प्रोमो जारी किया है, जिसमें बिग बी के सामने अनूपा दास बैठी हैं और अमिताभ बड़ी ही बुलंद आवाज़ में उनके 1 करोड़ रुपए जीतने का ऐलान कर रहे हैं. वीडियो में अनूपा कहती दिख रही हैं कि इन जीते हुए पैसे से वो अपनी मां का इलाज कराएंगी, जिन्हें थर्ड स्टेज का कैंसर है. अनूपा कहती हैं कि मैं ये पूरी धनराशि अपनी मां के इलाज में खर्च करूंगी. अनूपा की बात सुनकर बिग बी भी भावुक नज़र आ रहे हैं.

पेशे से शिक्षिका हैं अनूपा

अनूपा दास छत्तीसगढ़ के बस्तर में सरकारी शिक्षिका हैं. वह तीन बहनों में सबसे बड़ी हैं. वह शहर से सटे आसना हायर सेकंडरी स्कूल में भौतिकी की व्याख्याता हैं. उनके पिता दिनेश चंद्र दास ज्योतिषाचार्य हैं। माता सरस्वती दास बैंक से सेवानिवृत्त हैं.

इस तरह तय किया केबीसी के हॉटसीट का सफर

2019 में मां को कैंसर होने की बात सामने आने पर परिवार की चिंता बढ़ गईं. इसके बाद इलाज पर काफी पैसे खर्च हो चुके हैं. इस साल फरवरी में अनूपा मां सरस्वती दास को इलाज के लिए मुंबई लेकर गईं. मार्च में पूरे देश में लॉकडाउन लग गया. वहां मां-बेटी किराए का कमरा लेकर रहने को मजबूर हो गई. वहीं केबीसी में जाने के लिए प्रयास करने की सोची.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें