25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Grammy Awards: PM मोदी ने ग्रैमी जीतने पर फाल्गुनी शाह दी बधाई, ट्वीट कर दी मुबारकबाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भारतीय मूल की अमेरिकी गायिका फाल्गुनी शाह को ग्रैमी पुरस्कार जीतने पर बधाई दी

64th Grammy Awards: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भारतीय मूल की अमेरिकी गायिका फाल्गुनी शाह को ग्रैमी पुरस्कार जीतने पर बधाई दी. न्यूयॉर्क में रहने वाली फाल्गुनी को रविवार देर रात आयोजित समारोह में ‘ए कलरफुल वर्ल्ड’ के लिए सर्वश्रेष्ठ बाल एल्बम श्रेणी में ग्रैमी पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘ग्रैमी में सर्वश्रेष्ठ बाल संगीत एल्बम का पुरस्कार जीतने पर फाल्गुनी शाह को बधाई. उनके भविष्य के कार्यों के लिए उन्हें बहुत-बहुत शुभकामनाएं.” फाल्गुनी ने जयपुर संगीत परंपरा में हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत में प्रशिक्षण लिया है. उन्होंने कौमुदी मुंशी से ठुमरी की बनारस शैली और उदय मजूमदार से अर्ध-शास्त्रीय संगीत का प्रशिक्षण प्राप्त किया है.

फाल्गुनी साल 2000 में अमेरिका जा बसी थीं और वहीं पर उन्होंने संगीत क्षेत्र में काम करना शुरू किया. अभी तक उन्होंने यो-यो मा, वायक्लि जीन, फिलिप ग्लास, रिकी मार्टिन, ब्लूज़ ट्रैवलर और एआर रहमान जैसे दिग्गजों के साथ काम किया है.

Also Read: Grammy Awards 2022: ग्रैमी में इन मेमोरियम सेक्शन में लता मंगेशकर को नहीं किया गया शामिल,नाराज हुए फैंस

वहीं, दिवंगत गायिका लता मंगेशकर को ग्रैमी पुरस्कार के ‘इन मेमोरियम’ सेक्शन में शामिल नहीं करने पर फैंस काफी नाराज हो गए थे. यूजर्स ने ट्विटर पर जमकर अपनी नाराजगी निकाली थी. बता दें कि 6 फरवरी को लता मंगेशकर का निधन हो गया था. उनकी उम्र 92 साल थी.

Also Read: Grammy Awards 2022: Olivia Rodrigo ने जीता दो ग्रैमी अवॉर्ड,AR Rahman ने शेयर की खास सेल्फी, WINNERS LIST

इस ग्रैमी अवॉर्ड में भारतीय संगीतकार एआर रहमान मौजूद थे. उन्होंने एक सेल्फी शेयर की थे, जिसमें वो अपने बेटे के साथ नजर आए थे. इसमें ओलिविया रोड्रिगो ने दो ग्रैमी पुरस्कार जीता था. ओलिविया ने Best New Artist का पुरस्कार जीता और Best Pop Vocal Album के लिए अवॉर्ड जीता. जबकि क्रिस स्टेपलटन ने स्टार्टिंग ओवर के लिए Country Album of the Year अवार्ड जीता.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें