1. home Home
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. pakistan court issues arrest warrant against hindi medium actress saba qamar read details bud

पाकिस्तान की अदालत ने एक्ट्रेस सबा कमर के खिलाफ जारी किया गिरफ्तारी वारंट, जानें पूरा मामला

लाहौर पुलिस ने पिछले साल सबा कमर और सईद के खिलाफ पाकिस्तान दंड संहिता की धारा 295 के तहत लाहौर के पुराने शहर में मस्जिद वज़ीर खान की कथित 'अपवित्रता' के लिए मामला दर्ज किया था.अब उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सबा कमर के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है
सबा कमर के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है
instagram

पाकिस्तान की एक स्थानीय अदालत ने बुधवार को 'हिंदी मीडियम' की एक्ट्रेस सबा कमर के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है. लाहौर की एक ऐतिहासिक मस्जिद में 'डांस वीडियो' शूट करने के मामले में उनके और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है. लाहौर की मजिस्ट्रियल कोर्ट ने कमर और गायक बिलाल सईद के लिए अदालत की सुनवाई से लगातार बचने के लिए जमानती वारंट जारी किया. कोर्ट ने सुनवाई छह अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दी.

लाहौर पुलिस ने पिछले साल सबा कमर और सईद के खिलाफ पाकिस्तान दंड संहिता की धारा 295 के तहत लाहौर के पुराने शहर में मस्जिद वज़ीर खान की कथित 'अपवित्रता' के लिए मामला दर्ज किया था. प्राथमिकी के अनुसार, दोनों कलाकारों ने एक डांस वीडियो बनाकर मस्जिद की पवित्रता को नुकसान पहुंचाया है और उनकी इस हरकत से पाकिस्तान के लोगों में आक्रोश फैला है.

बता दें कि, पंजाब सरकार ने मस्जिद की पवित्रता के उल्लंघन के मामले में दो वरिष्ठ अधिकारियों को भी बर्खास्त कर दिया था. सोशल मीडिया पर कड़ी आलोचना और यहां तक कि जान से मारने की धमकी के बाद, क़मर और सईद ने इसके लिए माफ़ी मांगी थी. उन्होंने कहा था कि, “यह एक निकाह (विवाह) दृश्य वाला म्यूजिक वीडियो था. इसे न तो किसी प्रकार के बैकग्राउंड म्यूजिक के साथ शूट किया गया था और न ही इसे म्यूजिक ट्रैक में एडिट किया गया था.”

अभिनेत्री ने ट्वीट कर सफाई दी थी कि, हम यहां निकाह का एक सीन शूट कर रहे थे और कोई प्‍लेबैक म्‍यूजिक नहीं बज रहा था. उन्‍होंने ट्वीट में लिखा,' सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा BTS वीडियो 'कुबूल’ के पोस्टर के लिए स्टिल फोटो लिए गये थे. निकाह के बाद खुशी से विवाहित जोड़े को दर्शाया गया था. इसके बावजूद अगर हमने अनजाने में किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाया है तो हम आप सभी से पूरे दिल से माफी मांगते हैं.”

गौरतलब है कि 'हिंदी मीडियम' से बॉलीवुड में डेब्यू करनेवाली पाकिस्‍तानी अभिनेत्री सबा कमर पाकिस्‍तान की फिल्‍म का टीवी इंडस्‍ट्री का एक जाना-पहचाना नाम है. सबा कमर ने सबसे पहले 2005 में पीटीवी होम ड्रामा 'मैं औरत हूं' से अभिनय की दुनिया में कदम रखा. इस शो को बेहद पसंद किया गया.हालांकि उन्‍हें प्रसिद्धि मिली साल 2007 में आये दो सीरियल 'धूप में अंधेरा है' और 'जिन्नाह के नाम' से.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें