18.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

राम आएंगे… बिहार की बेटी स्वाति मिश्रा के भजन की PM मोदी ने की तारीफ, बोले- राम लला के स्वागत…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वाति मिश्रा की ओर से गाए भक्ति गीत 'राम आएंगे' की तारीफ की. मोदी ने एक्स पर भक्ति गीत का एक वीडियो साझा किया और कहा, "श्री राम लला के स्वागत के लिए स्वाति मिश्रा जी का यह भक्ति भजन मंत्रमुग्ध कर देने वाला है."

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले ‘राम लला’ के स्वागत में बिहार की भजन गायिका स्वाति मिश्रा के गाए एक भजन की तारीफ की और उसे सोशल मीडिया पर साझा करते हुए इसे ‘मंत्रमुग्ध’ करने वाला बताया. बिहार के छपरा जिले की रहने वाली स्वाति मिश्रा ने तकरीबन दो महीने पहले अपने यू-ट्यूब चैनल पर ‘मेरी झोपड़ी के भाग आज खुल जाएंगे… राम आएंगे’ भजन गाकर इसे शेयर किया था. इस गाने को अब तक 43 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है. आए दिन इंस्टाग्राम पर इसके रील्स बनते हैं.

स्वाति मिश्रा की तारीफ में पीएम मोदी ने कही ये बात

पीएम नरेंद्र मोदी ने ‘एक्स’ पर उनके भजन का वीडियो साझा करते हुए लिखा, ‘‘श्री राम लला के स्वागत में स्वाति मिश्रा जी का भक्ति से भरा यह भजन मंत्रमुग्ध करने वाला है.’’उन्होंने इसके साथ ही हैशटैग ‘श्रीरामभजन’ भी लिखा. बता दें कि साल 2023 के ‘मन की बात‘ की आखिरी कड़ी में प्रधानमंत्री ने कहा था कि अयोध्या में राम मंदिर को लेकर पूरे देश में उत्साह और उमंग है और लोग अपनी भावनओं को अलग-अलग तरह से व्यक्त कर रहे हैं.

राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होंगे पीएम मोदी

आकाशवाणी के इस रेडियो कार्यक्रम के जरिए मोदी ने देशवासियों से अपने गीत और भजन हैशटैग श्रीरामभजन के साथ सोशल मीडिया पर साझा करने की अपील की थी. उन्होंने कहा था, ‘‘ये संकलन भावों का, भक्ति का, ऐसा प्रवाह बनेगा जिसमें हर कोई राम-मय हो जाएगा.’’ प्रधानमंत्री मोदी 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होंगे. वह प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के दौरान दोपहर करीब 12.15 बजे राम मंदिर के गर्भगृह में अनुष्ठान करेंगे. इस बीच, कर्नाटक के प्रसिद्ध मूर्तिकार अरुण योगीराज द्वारा बनाई गई राम लल्ला की मूर्ति को प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए अंतिम रूप दिया गया है.

Also Read: Lata Mangeshkar Chowk: अयोध्या आने वालों को लुभा रहा है लता मंगेशकर चौक, राम नगरी को मिला नया सेल्फी पॉइंट

कौन हैं स्वाति मिश्रा

इंटरनेट पर हर किसी के दिलों पर राज करने वाली स्वाति मिश्रा बिहार के छपरा सदर के माला गांव की रहने वाली हैं. उनकी पढ़ाई छपरा में हुई थी. बाद में बनारस हिंदू विश्वविद्यालय से उन्होंने क्लासिकल म्यूजिक में ट्रेनिंग ली. पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने सिंगिंग पर पूरा फोकस किया और मुंबई की ओर आगे चली गई. काफी स्ट्रगल करने के बाद उन्हें आज घर-घर में लोग जानते हैं और उनकी एक झलक पाने के लिए बेताब रहते हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें