1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. amitabh bachchan birthday special story when mother teji beaten big b for stealing this thing div

Amitabh Bachchan Birthday : जब चोरी करने पर अमिताभ बच्चन को मिली थीं मां तेजी से खूब मार, जानें पूरा किस्सा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Amitabh Bachchan
Amitabh Bachchan
twitter

Happy Birthday Amitabh Bachchan : सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का आज 78वां जन्मदिन है. 11 अक्टूबर, 1942 को जन्मे अमिताभ बच्चन अपनी जिंदगी में एक्टर नहीं बल्कि इंजीनियर बनना चाहते थे, साथ ही एयरफोर्स में जाने का भी उनका सपना था. वहीं, दोनों भाई अमिताभ और अजिताभ पिता से डरते थे क्योंकि वे घर में भी अनुशासन पसंद करते थे और उन्हें घर पर शोरशराबा अच्छा नहीं लगता था. ऐसा लेखिका शीला झुनझुनवाला ने अपनी किताब में अमिताभ बच्चन को लेकर ऐसे किस्से उजागर किए हैं. इसमें लिखा है कि जब भी घर में उनके पिता होते थे तो दोनों भाई पढ़ाई में ही व्यस्त रहते थे.

लेखिका शीला झुनझुनवाला ने अपनी किताब 'सिने सितारों के अनछुए प्रसंग' में उल्लेख किया है कि एक बार मां तेजी बच्चन ने अमिताभ की डंडे से जमकर पिटाई की थी. किताब में लिखा है कि उन्होंने इतना पीटा था कि वह डंडा ही टूट गया था. इस मार से अमिताभ के शरीर पर सूजन आ गई थी. मां तेजी ने आखिर क्यों इतना मारा, इसका खुलासा उन्होंने अपनी किताब में किया.

दरअसल, अमिताभ ने एक दुकान से बिना बताए एक इरेजर उठा लिया था. उन्होंने यह जानबूझकर नहीं किया था पर मां के मुताबिक चोरी तो चोरी होती है. उन्हें इस बात का पता चला तो उन्होंने डंडे से अमिताभ को पीटना शुरू किया और इतना मारा कि डंडा ही टूट गया.

एक डंडा टूटा तो उन्होंने पीटने के लिए दूसरा डंडा उठा लिया. मां तेजी का कहना था कि अपराध किया है तो दर्द सहने की भी हिम्मत रखो. गलती को समझने के लिए यह तकलीफ जरूरी है. वहीं, कौन बनेगा करोड़पति के बारहवें सीजन की शुरुआत हो चुकी है. इस दौरान अमिताभ बच्चन ने अपनी जिंदगी से जुड़ी एक कहानी बताई थी.

उन्होंने बताया था कि, जब उन्हें किसी कंपनी के सदस्य बनने के लिए दो रुपये की जरूरत थी और उन्होंने दो रुपये अपनी मां तेजी बच्चन से मांगे थी. महानायक ने बताया की उनकी मां के पास उन्हें देने के लिए पैसे नहीं थे, उस वक्त के दो रूपये आज के दौर के 15 पैसे के बराबर हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें