अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सलीम खान ने बड़ी प्यारी बात कही है

नयी दिल्ली: अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का एतिहासिक फैसला आ गया. मामले की सुनवाई कर रहे पांच जजों के पीठ ने विवादित जमीन रामलला विराजमान को सौंपने का फैसला किया वहीं सुन्नी वक्फ बोर्ड को अयोध्या में ही पांच एकड़ वैकल्पिक जमीन देने का निर्देश केंद्र तथा राज्य सरकार को दिया है. अधिकांश लोगों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 10, 2019 11:01 AM

नयी दिल्ली: अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का एतिहासिक फैसला आ गया. मामले की सुनवाई कर रहे पांच जजों के पीठ ने विवादित जमीन रामलला विराजमान को सौंपने का फैसला किया वहीं सुन्नी वक्फ बोर्ड को अयोध्या में ही पांच एकड़ वैकल्पिक जमीन देने का निर्देश केंद्र तथा राज्य सरकार को दिया है. अधिकांश लोगों ने सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से सहमति जताते हुए इसका स्वागत किया है. इनमें अभिनेता सलमान खान के पिता और मशहूर पटकथा लेखक सलीम खान का नाम भी शामिल है.

मस्जिद की जगह कॉलेज बने तो बेहतर

पीएम मोदी के प्रेम और सद्भाव कायम करने वाले बयान पर सहमति जताते हुए सलीम खान ने कहा कि अब इस मसले को यहीं छोड़ देने का वक्त है. मुस्लिम पक्ष से अपील करते हुए सलीम खान ने कहा कि मोहब्बत जाहिर कीजिए और माफ करिए. इस मुद्दे को और मत कुरेदिये. यहां से आगे बढ़िए. मुस्लिमों को मस्जिद निर्माण के लिए मिली पांच एकड़ जमीन के बारे में सलीम खान ने कहा कि यहां स्कूल या कॉलेज बनाया जाए तो बेहतर होगा.

मुस्लिमों को बेहतर शिक्षा की जरुरत है

सलीम खान ने कहा कि अब अयोध्या में भूमि विवाद के मसले को छोड़कर बुनियादी समस्याओं पर चर्चा करना जरूरी है. उन्होंने कहा कि मुसलमानों को स्कूल और अस्पताल की जरूरत है. उन्होंने कहा कि अच्छा होगा यदि मुस्लिमों को मिलने वाली जमीन पर कॉलेज का निर्माण किया जाए. नमाज तो ट्रेन, प्लेन कहीं भी पढ़ी जा सकती है.

सलीम खान ने कहा कि 22 करोड़ मुसलमानों को अच्छी शिक्षा की जरूरत है. उन्होंने कहा कि यदि मुस्लिम भाई पढ़ गए तो आधी समस्याएं वैसे ही खत्म हो जाएंगी.

Next Article

Exit mobile version