आशा भोंसले ने 23 साल बाद गाया बांग्ला में गीत

कोलकाता : जानी मानी गायिका आशा भोंसले ने करीब दो दशक बाद एक बंगाली भजन रिकॉर्ड किया. उन्होंने ऐसे समय में यह भजन रिकॉर्ड किया है जब ऐसे भजनों की लोकप्रियता कम होती जा रही है. ‘ए बार पूजोय इलाम फिरे’ गीत को इस महीने के शुरू में जारी किया गया था. संगीतकार शिलादित्य और […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 16, 2018 3:17 PM

कोलकाता : जानी मानी गायिका आशा भोंसले ने करीब दो दशक बाद एक बंगाली भजन रिकॉर्ड किया. उन्होंने ऐसे समय में यह भजन रिकॉर्ड किया है जब ऐसे भजनों की लोकप्रियता कम होती जा रही है. ‘ए बार पूजोय इलाम फिरे’ गीत को इस महीने के शुरू में जारी किया गया था. संगीतकार शिलादित्य और राज ने बताया कि भोसले ने इसके लिए एक वीडियो भी रिकार्ड किया है. भोंसले ने अपना पहला भक्ति गीत वर्ष 1963 में रिकार्ड किया था. इससे पूर्व बांग्ला भाषा में करीब 66 दुर्गा पूजा के गानों की रिकॉर्डिंग कर चुकी हैं.

इस एल्‍बम में पार्श्‍वगायक अमित कुमार ने भी अपनी आवाज दी है. इसमें उन्‍होंने सुरे तुमी गाने को गाया है. अमित कुमार ने कहा,’ आशा जी के साथ काम करना एक सपने के सच होने जैसा है. वे लगभग 23 साल बाद बांग्‍ला पूजा सॉन्‍ग से वापसी कर रही हैं.

बताया जा रहा है कि आशा भोंसले को इसके लिए मनाने में काफी वक्‍त लगा. उन्‍होंने पिता आर डी बर्मन के निधन के बाद से बांग्‍ला भाषा में गाने की रिकार्डिंग बंद कर दी थी.

Next Article

Exit mobile version