1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up chunav 2022 raja bhaiya jansatta dal loktantrik announced candidate from jalesar seat of etah acy

UP Chunav 2022: राजा भैया ने एटा की जलेसर सीट से घोषित किया प्रत्याशी, इन पर लगाया दांव

राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल लोकतांत्रिक ने एटा की जलेसर सीट से अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है. यहां से धीरज लोधी को टिकट दिया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
जलेसर से प्रत्याशी धीरज लोधी, राजा भैया के साथ बरौली से हेमवंत सिंह चौहान
जलेसर से प्रत्याशी धीरज लोधी, राजा भैया के साथ बरौली से हेमवंत सिंह चौहान
प्रभात खबर

UP Chunav 2022: कुंवर रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल लोकतांत्रिक ने एटा के जलेसर सीट से अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है. वहीं, अलीगढ़ की बरौली विधानसभा से टिकट न मिलने पर हेमवंत सिंह चौहान ने बीजेपी छोड़कर राजा भैया से आशीर्वाद लिया.

एटा के जलेसर से धीरज बने प्रत्याशी

जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी ने 11 प्रत्याशियों वाली अपनी पहली सूची में एटा जनपद की जलेसर विधानसभा से धीरज लोधी को टिकट दिया है. धीरज लोधी पेशे से डॉक्टर हैं और जनसत्ता दल लोकतांत्रिक में लंबे समय से जुड़े हुए हैं.

अलीगढ़ की बरौली विधानसभा से टिकट की दावेदारी करने वाले हेमवंत सिंह चौहान ने बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. बरौली से बीजेपी ने वर्तमान एमएलसी जयवीर सिंह को टिकट दिया है. हेमवंत ने 2012 में भी बरौली से टिकट मांगी थी, पर नहीं मिली थी.

हेमवंत सिंह चौहान ने जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुमार रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया से आशीर्वाद भी प्राप्त किया. सम्भावना है कि जनसत्ता दल लोकतांत्रिक की तीसरी लिस्ट आज शाम तक जारी हो जाएगी, जिसमें बरौली से हेमवंत सिंह चौहान को प्रत्याशी बनाया जा सकता है.

अलीगढ़ की बरौली विधानसभा से भाजपा ने पूर्व मंत्री जयवीर सिंह को प्रत्याशी बनाया है. बरौली विधानसभा से ही वर्तमान विधायक दलवीर सिंह अपने नाती के लिए भाजपा से टिकट के इच्छुक थे, परंतु ऐसा भी नहीं हुआ.

माना जा रहा है कि बरौली से वर्तमान विधायक दलवीर सिंह के नाती और हेमवंत सिंह चौहान को टिकट ना मिलना बीजेपी प्रत्याशी जयवीर सिंह के लिए टक्कर का चुनाव साबित हो सकता है.

रिपोर्ट- चमन शर्मा, अलीगढ़

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें