14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

UP Jobs 2024: उत्तर प्रदेश में जल्द भरे जाएंगे 1 हजारों पद,सैलरी 1 लाख से ज्यादा

UP Jobs 2024, UPSSSC Pharmaceutical Ayurvedic Jobs 2024: यूपीएसएसएससी ने यूपीएसएसएससी फार्मास्युटिकल आयुर्वेदिक अधिसूचना 2024 की घोषणा की है, जिसमें उम्मीदवारों को फार्मास्युटिकल आयुर्वेदिक मुख्य परीक्षा 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आमंत्रित किया गया है.

UP Jobs 2024, UPSSSC Pharmaceutical Ayurvedic Jobs 2024: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन समिति (UPSSSC) ने फार्मास्युटिकल आयुर्वेदिक मुख्य परीक्षा 2023 के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य उम्मीदवार 12 फरवरी से 3 मार्च, 2024 तक आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं. फॉर्म में बदलाव करने की आखिरी तारीख 11 मार्च 2024 है.

Also Read: NIFT Admit card 2024: निफ्ट एंट्रेंस टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Pharmaceutical Ayurvedic के लिए करें अप्लाई

  • इसमें आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट – upsssc.gov.in पर जाएं.

  • वेबसाइट की होम पेज पर UPSSSC Pharmaceutical Ayurvedic Recruitment 2024 के लिंक पर क्लिक करें.

  • इसके बाद Apply Online के लिंक पर क्लिक करें.

  • अगले पेज पर मांगी गई डिटेल्स से रजिस्ट्रेशन कर लें.

  • रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.

  • आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें.

UPSSSC Pharmaceutical Ayurvedic Jobs 2024: भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से यूपीएसएसएससी की ओर से आयुर्वेदिक के 1002 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गयी है. इसमें से जनरल श्रेणी के लिए 448 पद, ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 100 पद, ओबीसी के लिए 126 पद, एससी के लिए 291 पद और एसटी के लिए 37 पद आरक्षित हैं.

UPSSSC Pharmaceutical Ayurvedic Jobs 2024: आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन करने के साथ ही निर्धारित शुल्क जमा करना अनिवार्य है तभी आपका फॉर्म स्वीकार किया जाएगा. आवेदन शुल्क सभी वर्गों के लिए 25 रुपये निर्धारित किया गया है जिसका भुगतान ई-चालान या एसबीआई आई कलेक्ट के माध्यम से जमा किया जा सकता है.

UPSSSC Pharmaceutical Ayurvedic Jobs 2024: शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 10+2 (इंटरमीडिएट) जीव विज्ञान/ मैथमेटिक्स विषयों के साथ पास किया हुआ होना चाहिए. साथ ही अभ्यर्थी को फार्मास्युटिकल आयुर्वेदिक आदि में डिप्लोमा प्राप्त किया हुआ होना जरूरी है. इसके अलावा उम्मीदवार ने UPSSSC PET 2023 में वैलिड स्कोर कार्ड हासिल किया हो.

UPSSSC Pharmaceutical Ayurvedic Jobs 2024: उम्र सीमा

इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की कम से कम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 40 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें