21.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Sarkari Job: नए साल में रेलवे में आएगी पुलिस की बंपर वैकेंसी, सब इंस्पेक्टर भी होंगे भर्ती

नया साल युवाओं के लिए सुनहरा मौका लेकर आएगा. दरअसल, रेलवे में पुलिसवालों के लिए बंपर वैकेंसी निकाली जाएगी. सब इंस्पेक्टर और कांस्टेबल की भर्ती के लिए अधिसूचना जनवरी या फरवरी 2024 में जारी होगी.

Sub Inspector Bharti 2024: सब इंस्पेक्टर और कांस्टेबल की भर्ती के लिए अधिसूचना जनवरी या फरवरी 2024 में जारी हो सकती है. इच्छुक उम्मीदवार रेलवे सुरक्षा बल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकेंगे. जो लोग रेलवे सुरक्षा बल के तहत एसआई और कांस्टेबल के पद के लिए नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें यह जानना होगा कि भर्ती अभियान के लिए एक परिपत्र 2024 की शुरुआत में जारी किया जा सकता है और इच्छुक उम्मीदवार https://rpf. Indianrailwaysgov.in/. पर जाकर आवेदन कर सकेंगे.

कब तक रहेगा लिंक जारी

आरपीएफ के तहत सब इंस्पेक्टर या कांस्टेबल की भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए रेलवे सुरक्षा बल की आधिकारिक वेबसाइट पर चार सप्ताह या उससे अधिक समय तक लिंक सक्रिय रहेगा, ऑनलाइन आवेदन जमा करने के लिए अधिसूचना जारी होते ही लिंक भी सक्रिय हो जाएगा. आधिकारिक तौर पर जारी किया गया है.

10,000 से अधिक रिक्तियां होंगी

कांस्टेबल और एसआई के पद के लिए रिक्तियों की संख्या अभी तक आरपीएफ द्वारा आधिकारिक तौर पर घोषित नहीं की गई है, यह अत्यधिक अनुमान है कि इन दोनों पदों के लिए 10,000 से अधिक रिक्तियां होंगी, प्रत्येक व्यक्ति को यह जानना आवश्यक है कि एक बार अधिसूचना जारी होने के बाद, प्रत्येक व्यक्ति आरक्षण विवरण की जांच कर सकेंगे.

Also Read: Sarkari Naukri 2023 LIVE: 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट्स तक की निकली बंपर वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई
योग्यता

  • सब इंस्पेक्टर (SI) – किसी यूजीसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री प्राप्त की होनी चाहिए.

  • कांस्टेबल – यह अनिवार्य है कि व्यक्ति ने मैट्रिक परीक्षा उत्तीर्ण की हो.

आयु सीमा (Age Limit)

  • एसआई – आवेदक की आयु कम से कम 20 वर्ष और 25 से अधिक नहीं होनी चाहिए.

  • कांस्टेबल – आयु 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक होनी चाहिए.

Also Read: UGC NET 2023 दिसंबर परीक्षा का आंसर की इस दिन होगा जारी, ऐसे करें डाउनलोड
आवेदन शुल्क (Application Fee)

रेलवे सुरक्षा बल के तहत कांस्टेबल या सब इंस्पेक्टर की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, किसी व्यक्ति को डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या यूपीआई का उपयोग करके 500 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा.

Also Read: Bank Jobs: आईडीबीआई बैंक में इन पदों के लिए आवेदन करने का आज लास्ट डेट, जल्द करें अप्लाई

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें