19.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ISRO New Recruitment: इसरो में निकली 10वीं-12वीं पास के लिए वैकेंसी, पढ़ें डिटेल्स

दसवीं और बारहवीं पास वालों के लिए इसरो में नौकरी पाने का अच्छा मौका है. इसके लिए ऑफिसियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी हो गई है और रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं. इनके तहत कुल 224 पद पर कैंडिडेट्स की भर्ती होगी.

ISRO Recruitment 2024: दसवीं और बारहवीं पास वालों के लिए इसरो में नौकरी पाने का बेहतरीन मौका सामने आया है. इनके लिए ऑफिसिस वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी हो गई है. इनके लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं. आज ही चेक करें कि आप इसके लिए योग्य हैं या नहीं.इसरो ने यह वैकेंसी यू आर राव सैटेलाइट सेंटर के लिए निकाली हैं.इनके तहत कुल 224 पद पर कैंडिडेट्स की भर्ती होगी. इसके लिए आवेदन 10 फरवरी से शुरू किया गया है. फॉर्म भरने की लास्ट डेट 1 मार्च 2024 है.

कई तरह के आवेदन

इसके माध्यम से साइंटिस्ट, इंजीनियर, लाइब्रेरी असिस्टेंट, फायरमैन, ड्राइवर, ड्रॉट्समैन, फायरमैन, कुक, ड्राइवर आदि के पद भरे जाएंगे. इन पदों के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. इसरो की ऑफिशियल वेबसाइट isro.gov.in. से आप सारी डिटेल पता कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए योग्यता पद के मुताबिक है और अलग-अलग है. हर पद का डिटेल पता करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर लें. मोटी तौर पर 10वीं-12वीं पास से लेकर संबंधित विषय में पीजी किए कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं.

Also Read: Indian Army Recruitment 2024: इंडियन आर्मी ने एसएससी ऑफिसर के पदों पर मांगे आवेदन
कई चरण में होगी परीक्षा

इन पदों पर सेलेक्शन कई चरण की परीक्षा के बाद होगा. इसमें लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट शामिल है. ये भी पद पर निर्भर करेगा कि किस वैकेंसी के लिए कौन सा स्किल टेस्ट होता है. सैलरी भी पद के हिसाब से है. जैसे साइंटिस्ट/इंजीनियर पद के लिए ये महीने के 56 हजार तक है तो टेक्निकल असिस्टेंट के लिए 45 हजार रुपये महीने तक मिलेंगे. इसी तरह बाकी पदों की सैलरी अलग है. इसी प्रकार इन पदों के लिए एज लिमिट भी अलग-अलग है. ज्यादातर पदों के लिए 18 से 35 साल तक के कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं.

Also Read: IAF Agniveervayu Recruitment 2024:
वायु सेना में हो रही है नियुक्ति, अग्निवीरवायु भर्ती के लिए ऐसे करें अप्लाई

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें