24.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

GATE 2024 Exam: ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट के लिए 3 जनवरी को जारी होंगे एडमिट कार्ड, यहां से करें डाउनलोड

ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट फॉर इंजीनियरिंग (GATE) 2024 के एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख की घोषणा कर दी है. 3 जनवरी को iisc.ac.in पर GATE एडमिट कार्ड 2024 जारी करेगा.

GATE 2024 Admit Card: भारतीय विज्ञान संस्थान, बेंगलुरु ने ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट फॉर इंजीनियरिंग (GATE) 2024 के एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख की घोषणा कर दी है. परीक्षा प्राधिकरण 3 जनवरी को iisc.ac.in पर GATE एडमिट कार्ड 2024 जारी करेगा. जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया है, वे GATE 2024 की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.

दो पाली में होगी परीक्षा

इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा 3 से 11 फरवरी तक प्रत्येक दिन दो सत्रों में आयोजित की जाएगी. सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक और दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक. परीक्षा 3, 4, 10 और 11 फरवरी को निर्धारित है. सिविल इंजीनियरिंग, कंप्यूटर विज्ञान और सूचना प्रौद्योगिकी (सीएस) परीक्षाओं में कई सत्र होंगे.

मॉक टेस्ट के लिंक जारी

बता दें कि संस्थान ने GATE 2024 के लिए मॉक टेस्ट के लिंक भी जारी कर दिया है. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर शाखा-वार मॉक टेस्ट तक पहुंच सकते हैं. ये परीक्षण छात्रों को परीक्षा की तैयारी में मदद करेंगे. जिससे वे अपने प्रदर्शन का आकलन कर सकेंगे और अपने अंकों में सुधार कर सकेंगे.

GATE 2024 Admit Card: कैसे करें डाउनलोड

  • उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट, यानी,gate2024.iisc.ac.in पर जाना होगा

  • फिर, उम्मीदवारों को होमपेज पर “GATE 2024 एडमिट कार्ड” लिंक पर क्लिक करना होगा

  • नामांकन आईडी और पासवर्ड जैसे लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें

  • GATE एडमिट कार्ड उनकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा

  • अंतिम चरण में, उम्मीदवारों को GATE 2024 का एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट लेना होगा

Also Read: RBI Assistant Main Exam 2023: आरबीआई ने जारी किया एडमिट कार्ड, जानें कब होगी परीक्षा
GATE के बारे में

GATE 2024 परीक्षा छात्रों का मूल्यांकन करने और उन्हें संभावित वित्तीय सहायता के साथ विभिन्न मास्टर और डॉक्टरेट कार्यक्रमों में प्रवेश प्रदान करने के लिए आयोजित की जाती है. प्रवेश और भर्ती प्रक्रियाओं के लिए शैक्षिक संस्थानों और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों (पीएसयू) द्वारा भी GATE स्कोर पर विचार किया जाता है.

Also Read: CSIR UGC NET 2023: एग्जाम सिटी स्लिप जारी, यहां से देखें किस शहर में होगी परीक्षा

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें