20.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Sarkari Naukri, UP Basic Education Recruitment 2020: उत्तर प्रदेश में खुलेगा नौकरी का पिटारा, 31,661 रिक्तियों के लिए भरे जाएंगे पद

UP Basic Education Recruitment 2020, Sarkari Naukri 2020: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को बुनियादी शिक्षा (बेसिक शिक्षा) विभाग से एक सप्ताह के भीतर 31,661 सहायक शिक्षकों की भर्ती करने के लिए कहा क्योंकि राज्य सरकार युवाओं को पर्याप्त रोजगार और रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है, मुख्यमंत्री कार्यालय से एक बयान में कहा गया है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को बुनियादी शिक्षा (बेसिक शिक्षा) विभाग से एक सप्ताह के भीतर 31,661 सहायक शिक्षकों की भर्ती करने के लिए कहा क्योंकि राज्य सरकार युवाओं को पर्याप्त रोजगार और रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है, मुख्यमंत्री कार्यालय से एक बयान में कहा गया है.

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा कि मूल शिक्षा विभाग ने सहायक अध्यापकों के 69,000 रिक्त पदों को भरने के लिए 6 जनवरी, 2019 को भर्ती परीक्षा आयोजित की थी.सात जनवरी, 2019 को निर्गत शासनादेश से टीईटी परीक्षा में उत्तीर्ण के लिए सामान्य वर्ग के लिए न्यूनतम 65 प्रतिशत तथा पिछड़ा वर्ग एवं अन्य आरक्षित वर्गों के लिए न्यूनतम 60 प्रतिशत अंक निर्धारित किया गया था.

शासनादेश के संबंध में कतिपय अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट में रिट याचिकाएं दी थी. विशेष अनुज्ञा याचिका रामशरण मौर्या और अन्य बनाम राज्य सरकार व अन्य में उच्चतम न्यायालय द्वारा 21 मई, 2020 को पारित आदेश में राज्य सरकार को यह निर्देश दिए गए कि शिक्षामित्रों द्वारा धारित सहायक अध्यापकों के पदों को छोड़कर शेष पदों पर भर्ती की प्रक्रिया पूर्ण की जाए. प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने आदेश दिया है कि 31,661 पदों की भर्ती प्रक्रिया एक सप्ताह में पूर्ण कर ली जाए.

सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक अब तक हुई बड़ी सरकारी भर्तियों में एक लाख 37 हजार पुलिसकर्मियों की भर्ती हो चुकी है, इसके अलावा पचास हजार अध्यापकों की भर्ती हो चुकी है तथा एक लाख से अधिक अन्य विभागों में भर्ती हो चुकी हैं. बता दें कि बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने भाजपा सरकार के कार्यकाल में बेरोजगारी बढ़ने का आरोप लगाते हुये धरना प्रदर्शन किया था .

UPPRPB Jail Warder Fireman Exam Date: UPPRPB जेल वार्डर, फायरमैन और कांस्टेबल परीक्षा तिथि जारी

UPPRPB UP Police, Jail Warder & Fireman Exam Date 2020 announced: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड {UPPRPB} ने यूपी जेल वार्डर, घुड़सवार पुलिस कांस्टेबल और फायरमैन भर्ती परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है. परीक्षा तिथि से संबंधित ऑफिशियल नोटिस वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है. ऑफिशियल नोटिस के मुताबिक यह लिखित परीक्षा 19 दिसंबर, 2020 और 20 दिसंबर 2020 को आयोजित होगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें