साल 2023 ऑटो इंडस्ट्री के लिए बदलाव का साल, नए लीडरों ने कंपनी को दी नई दिशाएं!

2023 का साल भारतीय ऑटो इंडस्ट्री में गतिशील बदलावों का गवाह रहा है. नए लीडरों के साथ नई दिशाएं लेते हुए, अगले साल हमें इंडस्ट्री में रोमांचक और परिवर्तनकारी यात्रा देखने को मिल सकती है.

By Abhishek Anand | December 31, 2023 4:56 PM

2023 भारतीय ऑटो इंडस्ट्री के लिए बड़े बदलावों का साल रहा है. दिग्गज कंपनियों से लेकर स्टार्टअप्स तक, ऑटो इंडस्ट्री के लीडरशिप में कई फेरबदल हुए हैं. आइए देखें इस साल हुए कुछ महत्वपूर्ण बदलावों का जायजा:

मारुति सुजुकी में वित्तीय पुनर्गठन: मारुति सुजुकी ने अर्नब रॉय को नए मुख्य वित्तीय अधिकारी (CFO) के रूप में नियुक्त किया है. 2024 के जनवरी से कंपनी की वित्तीय रणनीति का नेतृत्व रॉय करेंगे.

Also Read: Maruti की इस कार ने गाड़ा मील का पत्थर! इन गाड़ियों को पछाड़कर 1 Million के करीब

हुंडई मोटर इंडिया में शीर्ष प्रबंधन का फेरबदल: हुंडई मोटर इंडिया ने 2023 के जनवरी से अपने शीर्ष प्रबंधन में कई बदलाव किए हैं. मारुति सुजुकी में लंबे समय तक काम करने वाले तरुण गर्ग को मुख्य परिचालन अधिकारी (COO) बनाया गया है, जो बिक्री, मार्केटिंग, सर्विस और उत्पाद रणनीति देखेगा.

Also Read: Hyundai और दीपिका पादुकोण के रिश्ते की नई शुरुआत, मार्केट पर छाने के लिए कंपनी का मास्टरस्ट्रोक!

इलेक्ट्रा ईवी में इंजीनियरिंग का दिग्गज: टाटा मोटर्स में 30 साल का शानदार अनुभव रखने वाले चंद्रकांत आवटे अब इलेक्ट्रा ईवी में इंजीनियरिंग और तकनीक विकास का नेतृत्व कर रहे हैं. रतन टाटा द्वारा समर्थित इलेक्ट्रा ईवी के ऑफ-रोड सेगमेंट में प्रवेश करने की संभावना है.

Also Read: क्या आपने देखी Royal Enfield की बेहद ही खूबसूरती से मॉडिफाई की गयी Electra 350? अगर नहीं तो यहां देखें

राजीव अंबा का जगुआर लैंड रोवर का सफर: टाटा मोटर्स के पूर्व उपाध्यक्ष राजीव अंबा ने मार्च 2023 से जगुआर लैंड रोवर इंडिया में बिक्री, मार्केटिंग और ग्राहक सेवा का नेतृत्व संभाला है.

हीरो मोटोकॉर्प में नेतृत्व बदलाव: दुनिया की सबसे बड़ी मोटरसाइकिल और स्कूटर निर्माता, हीरो मोटोकॉर्प ने नीरज गुप्ता को नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) नियुक्त किया है. गुप्ता ने कंपनी के मुख्य वित्तीय अधिकारी (CFO) और रणनीति और विलय-अधिग्रहण प्रमुख के रूप में काम किया था.

Also Read: Hero Bikes Price List: नए साल में HERO की बाइक लेने का कर रहे हैं प्लान? यहां चेक करें प्राइस लिस्ट

महिंद्रा एंड महिंद्रा में महत्वपूर्ण बदलाव: महिंद्रा एंड महिंद्रा में सीपी गुर्नानी के इस्तीफे के साथ ही पामेला टिक्कू ऑटो ग्रुप पब्लिक अफेयर्स की उपाध्यक्ष और प्रमुख के रूप में कंपनी में शामिल हुई हैं. कौसल्या नंदकुमार को महिंद्रा इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल्स लिमिटेड (MEAL) की मुख्य परिचालन अधिकारी (COO) बनाया गया है.

Also Read: Force Gurkha या Mahindra Thar दोनों में कौन है बेहतर ऑफ-रोड एसयूवी?

Next Article

Exit mobile version