मात्र 4000 रुपये में Xiaomi जल्‍द ही लाएगी 4जी स्‍मार्टफोन

चीनी कंपनी जियाओमी अपने दूसरे बजट स्‍मार्टफोन लाने की तैयारी कर रहा है. इस स्‍मार्टफोन का नाम अभी तक जाहिर नहीं किया गया है.फोन के कीमत की बात करें तो यह (65 डॉलर) 4 हजार तक के प्राइस टैग के साथ बाजार में आएगा.चीन में छपी एक रिपोर्ट में यह बात सामने आयी है. बताया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 13, 2014 5:24 PM

चीनी कंपनी जियाओमी अपने दूसरे बजट स्‍मार्टफोन लाने की तैयारी कर रहा है. इस स्‍मार्टफोन का नाम अभी तक जाहिर नहीं किया गया है.फोन के कीमत की बात करें तो यह (65 डॉलर) 4 हजार तक के प्राइस टैग के साथ बाजार में आएगा.चीन में छपी एक रिपोर्ट में यह बात सामने आयी है.

बताया ज रहा है कि यह स्‍मार्टफोन 4जी एलटीई पर काम करेगा. एचडी डिस्‍पले (720पिक्‍सल) के साथ इसके 1 जीबी के रैम के साथ लैस होने की उम्‍मीद है.

चीन का एप्‍पल कही जाने वाली कंपनी जिगचाइना ने हाल ही में लीडकोर नाम के चिपमेकर निवेस किया है. और ऐसा माना जा रहा है कि जियाओमी का नया समार्टफोन नये लीडकोर चिपसेट पर ही आधारित होगा.नये चि‍पसेट के बारे में बताया जा रहा है कि यह LC1860 के साथ 28 एनएम फैब्रि‍केसन प्रोसेसर पर काम करेगा. 2 गीगाहर्ट्ज कॉर्टेक्‍स-ए7 कोर के साथ यह माली T628 जीपीयू से लैस हो सकता है.

कनेक्‍टीविटी ऑप्‍सन में 4जी एलटीई, 3जी, GSM/EDGE, WCDMA, LTE FDD और TD-LTE मौजूद है. हलांकि अबतक जियाओमी के नये स्‍मार्टफोन के बारे में कंपनी ने अभी सीमित जानकारी ही दी है. प्राप्‍त जानकारी के अनुसार जियाओमी रेडमी के अगले मॉडल रेडमी नोट फैबलेट पर काम कर रही है. इस मॉडल लीक हुए फोटो को देखकर पता चलता है कि इसमें फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्‍सल का कैमरा है.

चाइनीज कंपनी जियाओमी ने हाल ही में बताया था कि यह अपने अगले उत्‍पाद में कैमरा सेगमेंट में उतरने क भी मन बना रही है. जो एचटीसी के हालिया लांच आरई कैमरे की तरह कुछ हद तक होगा.

Next Article

Exit mobile version