25.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

महाराष्ट्र में तीन दलों की सरकार बनने के बाद मेरे लिए कोई निर्वाचन क्षेत्र नहीं बचा, बोलीं पंकजा मुंडे

अब मायने यह रखता है कि बीड और राज्य के अन्य हिस्सों में उनके समर्थक क्या सोचते हैं और वे उन्हें कहां देखना चाहते हैं. जानें क्या बोलीं पंकजा मुंडे

बीजेपी की राष्ट्रीय सचिव पंकजा मुंडे ने कहा कि जब भी किसी चुनाव की घोषणा होती है तो उनके नाम की चर्चा होती है और लोग सोचते हैं कि वह किसी पद का इंतजार कर रही हैं, लेकिन राज्य में तीन दलों के नेतृत्व वाली सरकार के गठन के बाद उनके लिए ‘‘कोई निर्वाचन क्षेत्र’’ नहीं बचा है. महाराष्ट्र की पूर्व मंत्री मुंडे ने अपने गृह जिले बीड में ‘गांव चलो अभियान’ के दौरान पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा, पिछले पांच साल में घोषित हर चुनाव में मेरे नाम की चर्चा होती है. लोग सोचते हैं कि मैं कई सालों से किसी पद का इंतजार कर रही हूं. इसलिए स्वाभाविक है कि वे मेरा नाम लेते हैं.

महाराष्ट्र में तीन दलों की सरकार

वर्तमान में राज्य की राजनीति में हाशिए पर मौजूद मुंडे से आगामी राज्यसभा चुनाव की पृष्ठभूमि में उनके नाम पर हो रही चर्चा को लेकर सवाल पूछा गया था. दिवंगत बीजेपी नेता गोपीनाथ मुंडे की बेटी पंकजा मुंडे ने कहा, महाराष्ट्र में तीन दलों की सरकार बन गई है और मेरे लिए कोई निर्वाचन क्षेत्र नहीं बचा है. इसलिए ऐसी बातें होती हैं. पंकजा मुंडे 2019 का चुनाव बीड की परली विधानसभा सीट से अपने चचेरे भाई और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता धनंजय मुंडे से हार गई थीं, जो वर्तमान में राज्य में मंत्री हैं.

Also Read: महाराष्ट्र में कांग्रेस को बड़ा झटका, अशोक चव्हाण ने पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दिया

शिवसेना, बीजेपी और अजित पवार नीत एनसीपी शामिल सरकार में शामिल

महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ गठबंधन में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना, बीजेपी और अजित पवार नीत एनसीपी शामिल हैं. यह पूछे जाने पर कि क्या वह लोकसभा या राज्यसभा जाना चाहेंगी, इस पर पंकजा मुंडे ने कहा कि अभी इस बारे में बहुत देर हो गई है. उन्होंने कहा कि अब मायने यह रखता है कि बीड और राज्य के अन्य हिस्सों में उनके समर्थक क्या सोचते हैं और वे उन्हें कहां देखना चाहते हैं. उन्होंने कहा, अगर वे मुझे वहां (उस पद पर) देखते हैं तो यह बहुत बड़ी बात होगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें