18.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Ayodhya Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले 40 सूरज से चमक उठेगा अयोध्या! अद्भुत होगी सजावट

अयोध्या में अगले महीने होने वाले राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह की भव्य तैयारी की जा रही है. इसी को लेकर शहर की एक प्रमुख सड़क को सूरज की थीम वाले ‘सूर्य स्तंभों’ से सजाया जा रहा है. लता मंगेशकर चौक के पास सड़क के दोनों ओर 10-10 स्तंभ लगाए जाएंगे.

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में अगले महीने होने वाले राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले शहर की एक प्रमुख सड़क को सूरज की थीम वाले ‘सूर्य स्तंभों’ से सजाया जा रहा है. तीस फुट ऊंचे प्रत्येक स्तंभ में एक सजावटी गोला है, जो रात में लाइट जलने पर सूर्य जैसा दिखता है. पीडब्ल्यूडी के एक अधिकारी ने कहा कि ऐसे 40 स्तंभ धर्म पथ मार्ग पर लगाए जाएंगे, जो नया घाट के पास लता मंगेशकर चौक को अयोध्या बाईपास से जोड़ता है. नवनिर्मित राम मंदिर में भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा से पहले इन सूर्य स्तंभों को स्थापित किया जा रहा है. इनमें से लता मंगेशकर चौक के पास सड़क के दोनों ओर 10-10 स्तंभ लगाए जाएंगे.

अद्भुत होगी स्तंभों की सजावट

अधिकारी ने बताया कि अन्य 20 स्तंभ सतरंगी पुल से आगे साकेत पेट्रोल पंप के पास उसी सड़क पर लगाए जाने हैं. उस तरफ भी काम चल रहा है और 29 दिसंबर तक काम पूरा करने का लक्ष्य है. उन्होंने कहा कि प्रत्येक स्तंभ पर एक विशेष फाइबर से बना सजावटी आवरण है, जिसमें जय श्री राम का नारा, भगवान हनुमान की गदा और अन्य सजावटी चीजें प्रदर्शित की गई हैं. उन्होंने कहा, अयोध्या भगवान राम और भगवान हनुमान की नगरी है. पीडब्ल्यूडी अधिकारी ने कहा कि इस परियोजना की कल्पना अक्टूबर में की गई थी और इस महीने की शुरुआत में स्तंभों की स्थापना शुरू हुई थी.

पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

वहीं, अधिकारियों ने यह भी बताया था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या पहुंचेंगे. अपनी यात्रा के दौरान, मोदी पुनर्विकसित अयोध्या रेलवे स्टेशन और एक नए हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे और एक रैली को संबोधित करेंगे. मोदी हवाई अड्डे से शहर तक एक रोड शो भी करेंगे. सिंह ने कहा कि हवाई अड्डे का उद्घाटन करने के बाद जब प्रधानमंत्री सड़क मार्ग से अयोध्या पहुंचेंगे तो वह इस सड़क से प्रवेश करेंगे और ये सूर्य स्तंभ मंदिर शहर में उनका स्वागत करेंगे.

Also Read: ‘मोदी गारंटी से बढ़ा है लोगों का विश्वास…’, पीएम ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से की बात

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें