32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Lok Sabha Election: बीजेपी नेता दिलीप घोष ने बर्धमान-दुर्गापुर लोकसभा क्षेत्र से ठोकी ताल, कीर्ति आजाद पर साधा निशाना

टीएमसी प्रत्याशी व पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद ने दिलीप घोष पर पलटवार करते हुए कहा कि वह घोष को जीरो पर आउट कर वापस भेज देंगे. आजाद ने कहा कि वह तीन बार के सांसद हैं जबकि घोष का लोकसभा चुनाव में दूसरा मौका है.

कोलकाता : बीजेपी के वरिष्ठ नेता दिलीप घोष ने सोमवार को अपने नए लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार अभियान की शुरूआत की. दिलीप घोष ने अपने प्रतिद्वंद्वी तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार और पूर्व भारतीय क्रिकेटर कीर्ति आजाद पर निशाना साधने के लिए क्रिकेट की शब्दावलियों का इस्तेमाल किया.

बीजेपी ने दिलीप घोष की सीट में किया बदलाव, पिछली बार मेदिनीपुर सीट से लड़े

बीजेपी की पश्चिम बंगाल इकाई के पूर्व अध्यक्ष घोष को इस बार बर्धमान-दुर्गापुर सीट पर भारत की 1983 विश्व कप विजेता क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे कीर्ति आजाद के खिलाफ मैदान में उतारा गया है. कीर्ति आजाद के बारे में पूछे जाने के बारे में घोष ने जवाब दिया कि, ‘‘मैं यह नहीं देखता कि मेरे खिलाफ कौन है। मैं गेंदबाजों को नहीं देखता; मैं गेंद को देखता हूं।’’ कीर्ति आजाद की गेंदबाजी ने 1983 के विश्व कप प्रतियोगिता में भारत को इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच जीताने में मदद की थी. बीजेपी द्वारा रविवार को जारी की गई उम्मीदवारों की सूची में दिलीप घोष को मेदिनीपुर सीट के स्थान पर बर्धमान-दुर्गापुर से प्रत्याशी बनाया गया. मेदिनीपुर को घोष का गढ़ माना जाता है. यह पूछे जाने पर कि क्या वह मेदिनीपुर छोड़ने से निराश हैं, घोष ने जवाब दिया, ‘‘बर्धमान-दुर्गापुर भी मेरे लिए एक परिचित क्षेत्र है। मैं हर गांव का दौरा कर चुका हूं।’’ उन्होंने कहा कि मेदिनीपुर के मामले में, पिच और ‘टीम’ दोनों की जानकारी है। भले ही क्षेत्ररक्षक कोई भी हो, मैं बल्लेबाज हूं और मैं अपना प्रदर्शन दिखाने के लिए तैयार हूं.

कीर्ति आजाद ने किया पलटवार

टीएमसी प्रत्याशी व पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद ने दिलीप घोष पर पलटवार करते हुए कहा कि वह घोष को जीरो पर आउट कर वापस भेज देंगे. आजाद ने कहा कि वह तीन बार के सांसद हैं जबकि घोष का लोकसभा चुनाव में दूसरा मौका है. आपको बता दें कीर्ति आजाद इससे पहले बीजेपी से तीन बार सांसद रहे हैं. कीर्ति आजाद को अपने बयानों के लिए बीजेपी से निष्कासित कर दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें