21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

TVS XL100 से सस्ता है Kinetic e-Luna, फुल चार्ज पर 110km रेंज

Kinetic e-Luna: इलेक्ट्रिक मोपेड काइनेटिक ई-लूना के फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क और रियर में ट्विन शॉक सस्पेंशन सेटअप दिया गया है.

Kinetic e-Luna: भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों को लोग तेजी से अपना रहे हैं. खासकर, इलेक्ट्रिक स्कूटर और मोटरसाइकिलों को लोग काफी पसंद कर रहे हैं. इसका कारण यह है कि पेट्रोल की बढ़ती कीमत के बीच इन इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों को सिटी राइड के लिए सस्ता विकल्प मान रहे हैं. ग्राहकों की पसंद को देखते हुए दोपहिया वाहन निर्माता कंपनियां एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर और मोटरसाइकिल पेश की जा रही हैं. इलेक्ट्रिक स्कूटरों के सेगमेंट में ओला-एथर की बादशाहत के बीच 1980 के दशक के दौरान देश में पहला मोपेड पेश करने वाला काइनेटिक ग्रीन ने ई-लूना को बाजार में पेश कर दिया है. सबसे बड़ी बात यह है कि कीमतों के मामले में काइनेटिक ई-लूना टीवीएस एक्सएल 100 से काफी सस्ता है और इसे आप ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन से भी खरीद सकते हैं.

Kinetic e-Luna: प्राइस

काइनेटिक ग्रीन ने अपने इलेक्ट्रिक मोपेड काइनेटिक ई-लूना को दो वेरिएंट एक्स1 और एक्स2 में बाजार में उतारा है. यह इलेक्ट्रिक मोपेड पांच कलर ऑप्शन मलबेरी रेड, ओशियन ब्लू, पर्ल येलो, स्पार्कलिंग ग्रीन और नाइट स्टार ब्लैक के साथ आता है. अमेजन और एक्स-शोरूम में इसकी कीमत 69,990 रुपये से शुरू होकर 74,990 रुपये तक जाती है.

Kinetic e-Luna: बैटरी, मोटर और रेंज

काइनेटिक ग्रीन ने इलेक्ट्रिक मोपेड ई-लूना एक्स1 वेरिएंट में 1.7 किलोवाट का बैटरी पैक दिया है. इसकी सर्टिफाइड रेंज 80 किलोमीटर है. वहीं, ई-लूना एक्स2 वेरिएंट में 2 किलोवाट का बैटरी पैक गया है. यह बैटरी पैक फुल चार्ज होने पर 110 किलोमीटर सर्टिफाइड रेंज देता है. इस इलेक्ट्रिक मोपेड को फुल चार्ज होने में चार घंटे लगता है. इसको दोनों बैटरी पैक आईपी67 रेटेड है. इसके साथ ही ये दोनों डस्ट, वॉटर और वेदर प्रूफ भी हैं. ई-लूना में 1.2 किलोवाट की मोटर लगाई गई है और इसकी टॉप स्पीड 50 किलोमीटर प्रति घंटे है.

Also Read: कार नहीं फुल पावरहाउस है Toyota की ये फेसलिफ्ट कार

Kinetic e-Luna: सस्पेंशन और ब्रेक्स

इलेक्ट्रिक मोपेड काइनेटिक ई-लूना के फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क और रियर में ट्विन शॉक सस्पेंशन सेटअप दिया गया है. इसके फ्रंट में ब्रेकिंग सिस्टम के तौर पर सीबीएस कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम (स्टैंडर्ड) दिया गया है, जबकि रियर में ड्रम ब्रेक्स लगे हैं. राइडिंग के लिए इसमें 16-इंच स्पोक व्हील्स लगे हुए हैं. इस इलेक्ट्रिक मोपेड का ग्राउंड क्लियरेंस 170 मिलीमीटर है, जबकि इसका कर्ब वेट 96 किलोग्राम है.

Also Read: बाइक चोर भी खा जाएंगे चकमा, अगर आपने लगवा लिया यह Device

Kinetic e-Luna: फीचर्स

काइनेटिक ई-लूना में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है, जो स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, बैटरी और रेंज से जुड़ी जानकारियों को साझा करता है. इसके अलावा, इसमें यूएसबी चार्जिंग सॉकेट और बल्ब टाइप हेडलाइट, टेललाइट और इंडिकेटर्स दिए गए हैं. इस इलेक्ट्रिक मोपेड में साइड स्टैंड सेंसर, डिटेचेबल रियर सीट और लेग गार्ड स्टैंडर्ड दिया गया है. इसकी लोड कैर्रिंग केपेसिटी 150 किलोग्राम है. बाजार में इसका मुकाबला ओकिनावा ड्यूल 100 से और कीमत के मोर्चे पर टीवीएस एक्सएल100 से है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें