36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अफगानी अस्पताल पर अमेरिकी हमले ने ली 19 की जान, पेंटागन ने मानी गलती

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अफगान शहर कुंदुज के एक अस्पताल पर संदिग्ध अमेरिकी हवाई हमले पर ‘‘गहरी संवेदना” प्रकट की और घटना की गहन जांच का वादा किया. इस हवाई हमले में 19 लोगों की मृत्यु हो गयी थी. अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन ने हमले को स्वीकार किया. व्हाइट हाउस से […]

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अफगान शहर कुंदुज के एक अस्पताल पर संदिग्ध अमेरिकी हवाई हमले पर ‘‘गहरी संवेदना” प्रकट की और घटना की गहन जांच का वादा किया. इस हवाई हमले में 19 लोगों की मृत्यु हो गयी थी. अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन ने हमले को स्वीकार किया. व्हाइट हाउस से जारी एक बयान में उन्होंने कहा है ‘‘अमेरिकी लोगों की तरफ से मैं कुंदुज के डॉक्टर्स विदाउट बॉडर्स अस्पताल में हुई दुखद घटना में मारे गये तथा घायल चिकित्सा पेशवेरों और अन्य आम लोगों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करता हूं.”

ओबामा ने कहा है ‘‘रक्षा विभाग ने मामले की पूरी जांच शुरू कर दी है और हम लोग घटना के दौरान की परिस्थितियों के बारे में कुछ भी निश्चित रुप से कहने के बजाय जांच के निष्कर्षों की प्रतीक्षा करेंगे.”यह घटना शनिवार तडके हुई थी, जिसमें पूरी इमारत लपटों से घिर गई थी. इस घटना में दर्जनों लोग घायल भी हो गए थे. मेडेसिन्स सान्स फ्रंटियर्स :डॉक्टर्स विदआउट हॉस्पिटल्स: ने तस्वीरें पोस्ट की हैं, जिनमें उसके कर्मचारी स्तब्ध दिखाई दे रहे हैं.

एमएसएफ ने कहा कि हवाई हमला अस्पताल की प्रमुख इमारत पर हुआ, जिसमें सघन चिकित्सा कक्ष और आपातकालीन कक्ष हैं. हालांकि आसपास की इमारतें सुरक्षित रहीं. ओाबमा ने कहा, ‘‘मैंने रक्षा विभाग से कहा है कि वह मुझे जांच से जुडी जानकारी दे और मैं तथ्यों और परिस्थितियों के पूरे विवरण की अपेक्षा रखता हूं.”

उन्होंने कहा, ‘‘मिशेल और मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं इस घटना से प्रभावि हुए नागरिकों, उनके परिवारों और उनके प्रियजनों के साथ हैं.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें