25.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुजफ्फरपुर से पटना के लिए मिले सीधी ट्रेन

सोनपुर रेल मंडल. संसदीय समिति की बैठक में मुजफ्फरपुर के सांसद ने उठायी आवाज गरीब रथ एक्सप्रेस का प्रतिदिन मुजफ्फरपुर से हो परिचालन टास्क फोर्स के गठन पर दिया गया बल हाजीपुर : सोनपुर रेल मंडल के सभागार में गुरुवार को संसदीय समिति की बैठक का आयोजन किया गया. बैठक की अध्यक्षता बेगूसराय के सांसद […]

सोनपुर रेल मंडल. संसदीय समिति की बैठक में मुजफ्फरपुर के सांसद ने उठायी आवाज

गरीब रथ एक्सप्रेस का प्रतिदिन मुजफ्फरपुर से हो परिचालन
टास्क फोर्स के गठन पर दिया गया बल
हाजीपुर : सोनपुर रेल मंडल के सभागार में गुरुवार को संसदीय समिति की बैठक का आयोजन किया गया. बैठक की अध्यक्षता बेगूसराय के सांसद डॉ भोला सिंह ने की. इस अवसर पर सांसद श्री सिंह ने कहा कि संसदीय व्यवस्था में कुछ भी अंतिम नहीं होता है. परिस्थिति विशेष में उस काल खंड की आवश्यकताओं के अनुसार निर्णय लिया जाता है. रेलवे में विकास के अनेक कार्य हुए हैं, लेकिन रेल भारत देश की जीवन रेखा है. इसलिए इसकी और प्रगति आवश्यक है.
उन्होंने रेल अधिकारियों से कहा कि स्वीकृत परियोजनाओं का प्रगति कार्य योजना के अनुसार सुनिश्चित करें. उन्होंने विभिन्न परियोजनाओं को पूरा करने के लिए विशेष टास्क फोर्स के गठन की जरूरत पर भी बल दिया. बैठक में मुजफ्फरपुर के सांसद अजय निषाद ने कहा कि रेलवे सिस्टम को और तेज किये जाने की जरूरत है. उन्होंने राजधानी एक्सप्रेस का प्रतिदिन परिचालन मुजफ्फरपुर से होकर करने की मांग की. उन्होंने रेलवे आरक्षण सेवा को आधार कार्ड से जोड़ने की जरूरत पर भी बल दिया. साथ ही मुजफ्फरपुर से पटना के लिए सीधी ट्रेन सेवा, गरीब रथ एक्सप्रेस का प्रतिदिन मुजफ्फरपुर से परिचालन, मुजफ्फरपुर से हावड़ा के लिए जन शताब्दी एक्सप्रेस का परिचालन,मुजफ्फरपुर और रक्सौल के बीच इंटरसिटी एक्सप्रेस का परिचालन, रामदयालु नगर और नारायणपुर अनंत स्टेशन पर मेल एवं एक्सप्रेस गाड़ियों के ठहराव की व्यवस्था तथा डिब्रूगढ़ राजधानी का प्रतिदिन हाजीपुर स्टेशन पर ठहराव का सुझाव दिया.
हाजीपुर स्टेशन के पूर्वी छोर पर आने-जाने के लिए एक फुट ओवरब्रिज के निर्माण का दिया गया सुझाव
स्वीकृत विभिन्न रेल परियोजनाओं को जल्द करें पूरा
सांसद अनिल सहनी ने मुजफ्फरपुर स्टेशन पर जल्दी से कोष इंडिकेशन बोर्ड लगाने की मांग की. उन्होंने लीची के सीजन में दिल्ली और मुंबई में लीची भेजने की पुख्ता व्यवस्था की जरूरत पर ही बल दिया. साथ ही मुजफ्फरपुर स्टेशन के एक द्वार का नाम जुब्बा साहनी द्वार करने की मांग रखी. सांसद रामचंद्र पासवान ने कुशेश्वरस्थान को जोड़ने के लिए स्वीकृत विभिन्न रेल परियोजनाओं को जल्दी पूरा करने तथा समस्तीपुर में भोला टॉकीज के पास नया रोड ओवरब्रिज बनाने संबंधी सुझाव दिया.
सांसद शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल ने नवगछिया स्टेशन के प्लेटफॉर्म की चारों ओर से घेराबंदी और नवगछिया स्टेशन के सौंदर्यीकरण तथा थाना बिहपुर स्टेशन के प्लेटफॉर्म के उच्चीकरण का सुझाव दिया. उन्होंने कटिहार से पटना के लिए जनशताब्दी एक्सप्रेस के परिचालन की व्यवस्था करने का सुझाव भी दिया. सांसद नित्यानंद राय ने दलसिंह सराय स्टेशन पर आम्रपाली एक्सप्रेस, गोंदिया एक्सप्रेस और गरीब रथ एक्सप्रेस के ठहराव का सुझाव दिया. उन्हाेंने मोही‍उद्दी नगर में जनहित एक्सप्रेस एवं शाहपुर पटोरी में गरीब नवाज एक्सप्रेस के ठहराव का भी सुझाव दिया. उन्होंने उजियारपुर स्टेशन पर नॉर्थ एक्सप्रेस के ठहराव की जरूरत बतायी. साथ ही हाजीपुर स्टेशन के पूर्वी छोर पर शहरवासियों के आने-जाने के लिए एक फुट ओवरब्रिज के निर्माण का सुझाव दिया.
इससे पहले समिति के सभी सदस्यों का स्वागत करते हुए पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक डी के गायेन ने कहा कि रेल की आधारभूत संरचना और यात्री सुविधाओं के सतत विकास के लिए पूर्व मध्य रेल अपनी स्थापना से ही सदैव प्रयत्नशील रही है. सोनपुर मंडल में विकास के कई कार्य चल रहे हैं.
जिनमें पूरे मंडल का विद्युतीकरण हाजीपुर वैशाली नयी लाइन का निर्माण हाजीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड का दोहरीकरण, हाजीपुर-बछवारा रेलखंड का दोहरीकरण आदि शामिल है. अंत में धन्यवाद ज्ञापन मंडल रेल प्रबंधक अतुल्य सिन्हा ने किया. कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक दिलीप कुमार ने किया. इस अवसर पर पूर्व मध्य रेल के सभी अधिकारी और सोनपुर मंडल के सभी अधिकारी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें