36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

साफ-सफाई व दवा का छिड़काव जरूरी

बोखड़ा : प्रखंड के उच्च विद्यालय, खड़का में पीएचसी प्रभारी डाॅ ऐजाज अहमद के नेतृत्व में कालाजार उन्मूलन को लेकर दवा छिड़काव की शुरुआत की गयी. कार्यक्रम का आरंभ स्थानीय विधायक सह पूर्व मंत्री डाॅ रंजू गीता ने छिड़काव मशीन से की. बताया गया कि जिला स्तर से कालाजार उन्मूलन को लेकर दूसरे चरण का […]

बोखड़ा : प्रखंड के उच्च विद्यालय, खड़का में पीएचसी प्रभारी डाॅ ऐजाज अहमद के नेतृत्व में कालाजार उन्मूलन को लेकर दवा छिड़काव की शुरुआत की गयी. कार्यक्रम का आरंभ स्थानीय विधायक सह पूर्व मंत्री डाॅ रंजू गीता ने छिड़काव मशीन से की. बताया गया कि जिला स्तर से कालाजार उन्मूलन को लेकर दूसरे चरण का आरंभ किया गया है. विधायक डाॅ रंजू गीता ने मौजूद बच्चों व शिक्षकों का कालाजार से सावधान रहने की जरूरत पर चर्चा करते हुए स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने को कहा.

वहीं जिला पार्षद संजय कुमार झा, प्रमुख हुकूमदेव यादव, मुखिया मदन मोहन झा, प्रधान शिक्षक सुशील प्रसाद व डाॅ फैयाज अहमद समेत अन्य ने बच्चों को संयमित रहने के साथ ही अपने घर व आसपास की सफाई पर विशेष ध्यान देने को कहा. बताया गया कि कालाजार एक जानलेवा बीमारी है जो बालू मक्खी के काटने से होता है. यह मक्खी गंदगी वाले स्थानों पर पाया जाता है. खास कर जल जमाव वाले स्थानों पर इसकी संख्या अधिक होती है.

अत: घर के समीप जल-जमाव की स्थिति में वहां दवा का छिड़काव अत्यंत आवश्यक है. इसी सोच के तहत सरकार व जिला प्रशासन की ओर से दवा का छिड़काव कराया जा रहा है. हमें इस कार्य में सहयोग करना चाहिए. मौके पर स्वास्थ्य प्रबंधक अनिल कुमार, बीएमसी शंभू कुमार, लेखा प्रसाद यादव, शिक्षक गणेश कुमार व कामोद लाल वसंत समेत अन्य लोग मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें