36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

युवक को ट्रक ने कुचला, मौत

हादसा. छपरा-पटना मुख्य मार्ग पर हुई घटना, लगाया जाम ट्रक चालक व खलासी चलते ट्रक से कूद कर हुए फरार डोरीगंज (छपरा) : छपरा-पटना मुख्य मार्ग पर घेघटा गांव बायफ के समीप ट्रक से कुचल कर बाइक सवार एक युवक की मौत हो गयी. घटना को अंजाम देने के बाद चालक व खलासी चलते ट्रक […]

हादसा. छपरा-पटना मुख्य मार्ग पर हुई घटना, लगाया जाम

ट्रक चालक व खलासी चलते ट्रक से कूद कर हुए फरार
डोरीगंज (छपरा) : छपरा-पटना मुख्य मार्ग पर घेघटा गांव बायफ के समीप ट्रक से कुचल कर बाइक सवार एक युवक की मौत हो गयी. घटना को अंजाम देने के बाद चालक व खलासी चलते ट्रक से कूद कर फरार हो गये. ट्रक घटनास्थल से डेढ़ सौ मीटर दूर एनएच से नीचे एक मिठाई दुकान के समीप स्थित पेड़ से टकरा कर रुका. जिससे दुकान के अंदर व बाहर बैठे लोगों के बीच भगदड़ मच गयी. लोगों के मुताबिक पेड़ की वजह से कई लोगों की जान बच गयी. घटना मंगलवार की सुबह की है. घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने बांस-बल्ला व टायर जलाकर घंटों मुख्यमार्ग को जाम कर दिया.
मृतक शहर के सरकारी बाजार निवासी स्व शिवजी प्रसाद गुप्ता का 20 वर्षीय पुत्र दिलीप कुमार बताया जाता है. परिजनों के मुताबिक युवक डोरीगंज बाजार स्थित अपने जीजा पिंटू गुप्ता की मिठाई दुकान में काम करने जा रहा था. घटना की सुबह घर से दुकान जाने के लिए ही निकला था कि इस हादसे का शिकार हो गया. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार यह घटना तब हुई जब युवक घेघटा गांव के समीप किसी का कॉल रिसीव कर साइड में नीचे खड़ा कर बात कर रहा था तभी छड़ लदा ट्रक एक दूसरे वाहन को ओवरटेक कर निकालने के चक्कर में किनारे बाइक पर सवार फोन से बात कर रहे युवक को चपेट में लेता आगे निकल गया.
घटना में युवक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. घटना से आक्रोशित लोगों ने बांस-बल्ला व टायर जलाकर घंटों मुख्यमार्ग को जाम कर दिया. जिससे दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गयी. घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची मुफ्फसिल पुलिस लोगों से वार्ता कर जाम तोड़े जाने को ले लगातार प्रयासरत रही. किंतु आक्रोशित उनकी एक भी सुनने को तैयार न थे.
आक्रोशित मौके पर डीएम व एसपी को बुलाने के साथ मृतक के आश्रितों को उचित सहायता राशि तत्काल दिलाये जाने की मांग पर अड़े थे. जिसको देखते हुए डोरीगंज, नगर थाना व अवतार नगर की पुलिस को भी मौके पर बुला लिया गया. जिसके बाद मौके पर पहुंचे राजद के पूर्व राज्यमंत्री रहे उदित राय, सदर बीडीओ विनोद आनंद व सदर सीओ विजय कुमार सिंह ने आक्रोशितों से वार्ता कर मृतक के आश्रितों को तत्काल सामाजिक सुरक्षा के तहत 20 हजार की नकद राशि देकर आपदा के तहत 4 लाख रुपये की भी सहायता राशि शीघ्र सप्ताह भर के अंदर दिलाये जाने की बात कही. जिसके बाद लोग सड़क से हटे व जाम लगभग चार घंटे बाद जाकर समाप्त हुआ.
पेड़ से टकराने पर रुका ट्रक, नहीं तो जा सकती थीं कई जानें
बूढ़ी मां का दिलीप था एकलौता सहारा
कोई तो इस विधवा के अंतिम सहारे को जिंदा कर दे. घटना के बाद बेटे के सदमे बेसुध आपा खो चुकी बदहवास माता पुष्पा देवी व बड़ी बहन पूजा की कुछ ऐसी ही स्थिति थी जिसे देखकर सबकी आंखें नम हो गयी. भीड़ से ही आवाज लगाकर बेटे को वापस मांग रही थी. मां कभी पुलिस से लिपट बेटे को वापस लाने की मांग करती तो कभी भीड़ में मौजूद लोगों से पड़ोसियों ने बताया कि पिता की मौत के बाद दिलीप बचपन से ही घर का बोझ अपने ऊपर ले लिया था.
बड़ा भाई मंटू शादी कर दिल्ली में बस चुका है. बूढ़ी मां का एकलौता सहारा दिलीप ही था. लोगों ने बताया कि दिलीप भाई की बेरूखी के कारण मां की सेवा के लिए शादी भी नहीं कर रहा था. बहन पूजा अपने पति के ही दुकान में उसे काम पर रखवा दिया. जहां आये दिन वह शहर से डोरीगंज जाकर काम करता था. भाई की मौत पर खुद को ही दोषी मान बहन रो पड़ी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें