27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

20 मई से आरंभ हो सकता है रेल परिचालन

अच्छी खबर यह है कि 26 और 27 अप्रैल को जो पूर्णिया-बनमनखी रेलखंड पर सीआरएस जांच हुई थी, उसकी रिपोर्ट रेल मंत्रालय को सौंप दी गयी है. अब रेल परिचालन का मार्ग प्रशस्त हो गया है. पूर्णिया : पूर्णिया-सहरसा रेल मार्ग पर रेल परिचालन की इंतजार की घड़ियां समाप्त होती नजर नहीं आ रही है. […]

अच्छी खबर यह है कि 26 और 27 अप्रैल को जो पूर्णिया-बनमनखी रेलखंड पर सीआरएस जांच हुई थी, उसकी रिपोर्ट रेल मंत्रालय को सौंप दी गयी है. अब रेल परिचालन का मार्ग प्रशस्त हो गया है.

पूर्णिया : पूर्णिया-सहरसा रेल मार्ग पर रेल परिचालन की इंतजार की घड़ियां समाप्त होती नजर नहीं आ रही है. अच्छी खबर यह है कि 26 और 27 अप्रैल को जो पूर्णिया-बनमनखी रेलखंड पर सीआरएस जांच हुई थी, उसकी रिपोर्ट रेल मंत्रालय को सौंप दी गयी है. सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार अब रेल परिचालन का मार्ग प्रशस्त हो गया है.
हालांकि आधिकारिक तौर पर रेल परिचालन को लेकर कोई भी वरीय अधिकारी कुछ भी बोलने से परहेज कर रहे हैं, लेकिन रेल सूत्रों की मानें तो 20 मई से इस मार्ग पर रेल परिचालन आरंभ हो सकता है. अगर ऐसा हुआ तो कोसी-सीमांचल के लाखों लोगों की मुरादें पूरी हो जायेंगी. सूत्र बताते हैं कि कोसी-सीमांचल को दर्जन भर नयी गाड़ियों की सौगात भी मिल सकती है.
20 मई को उद्घाटन की लग रही है अटकलें : पूर्णिया-सहरसा रेलमार्ग की सीआरएस जांच के बाद जो चर्चा रेलवे महकमे में हो रही है, उसके अनुसार 20 मई को रेल परिचालन का उदघाटन संभव हो सकता है. उद्घाटन को लेकर अब तक किसी तरह की आधिकारिक सूचना तो नहीं जारी हुई है लेकिन रेलवे मंत्रालय में आगामी 20 मई को बनमनखी में उद्घाटन कार्यक्रम की अटकलें तेज है. जानकारी अनुसार इसे लेकर तैयारयां भी जोरों पर है. अगर 20 मई को उदघाटन संभव नहीं हो पाया तो मई भर रेल परिचालन के लिए इंतजार करना पड़ सकता है.
लोगों को कई एक्सप्रेस ट्रेनों की मिल सकती है सौगात
बताया जाता है कि उद्घाटन के बाद करीब दर्जन भर लंबी दूरी के एक्सप्रेस ट्रेनों की सौगात कोसी और सीमांचल को मिल सकती है. सूत्र बताते हैं कि गरीब रथ, जन सेवा एक्सप्रेस, हाटे बजारे, पुरबिया एक्सप्रेस, अम्रपाली एक्सप्रेस के अलावा सहरसा से चलने वाली राजरानी एक्सप्रेस, जानकी एक्सप्रेस सहित अन्य कई एक्सप्रेस गाड़ियों के इस रूट से चलने की संभावनाएं प्रबल है. उपलब्ध जानकारी के अनुसार सहरसा, दरभंगा जयनगर,
समस्तीपुर से चलने वाली कई गाड़ियों का परिचालन पूर्णिया कटिहार के अलावा जोगबनी तक भी होने की चर्चा है. बताया जाता है कि मुरलीगंज से पटना जानेवाली कोसी एक्सप्रेस का विस्तार पूर्णिया तक किया जायेगा वहीं जोगबनी और पूर्णिया होकर भी कई ट्रेनें जयनगर व सहरसा दरभंगा तक चलेगी. अभी बनमनखी तक चलने वाली तीन सवारी गाड़ियां भी पूर्णिया से ही आरंभ होगी. चर्चा तो यह भी है कि दानापुर-सहरसा-कटिहार के बीच पाटलिपुत्र एक्सप्रेस नामक एक नयी ट्रेन भी चलायी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें