33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सेवा कर में बढ़ोतरी पर कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, कहा- वर्षगांठ पर दिया लोगों को तोहफा

नयी दिल्ली: सेवा कर की दर में बढ़ोतरी पर खेद प्रकट हुए कांग्रेस ने सोमवार को मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है. कांग्रेस ने इसे महंगाई बढ़ाने वाला कदम बताते हुए कहा कि भाजपा नीत एनडीए सरकार ने लोगों को वर्षगांठ पर यह तोहफा दिया है. पार्टी प्रवक्ता राजीव गौडा ने कहा, मोदी सरकार […]

नयी दिल्ली: सेवा कर की दर में बढ़ोतरी पर खेद प्रकट हुए कांग्रेस ने सोमवार को मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है. कांग्रेस ने इसे महंगाई बढ़ाने वाला कदम बताते हुए कहा कि भाजपा नीत एनडीए सरकार ने लोगों को वर्षगांठ पर यह तोहफा दिया है.

पार्टी प्रवक्ता राजीव गौडा ने कहा, मोदी सरकार को पिछले हफ्ते एक साल हुआ लेकिन भारत के लोगों को उनकी वर्षगांठ का तोहफा आज से मिलना शुरु हो रहा है. उन्होंने कहा कि हम सब बहुत बढ़े हुए और अवांछित 14 प्रतिशत सेवा कर का भुगतान करने जा रहे हैं और इसके अलावा उनके रास्ते में कई अन्य उपकर भी हैं. उन्होंने खेद व्यक्त किया कि सरकार मंहगाई कम होने के बारे में बातें करती है और सेवा कर में यह बढ़ोतरी महंगाई को और बढ़ायेगी. साथ ही अर्थव्यवस्था के हर पहलू पर इसका असर पड़ेगा, खासतौर पर सेवा क्षेत्र को जो पूरी अर्थव्यवस्था का 50 फीसदी से ज्यादा है.

उन्होंने कहा कि यह प्रतिगामी भी है. यह गरीबों को प्रभावित करता और इस अर्थ में यह लोगों को बहुत बहुत मुश्किल वक्त में प्रभावित कर रहा है. गौडा ने दो ई-पुस्तकों का भी विमोचन किया जो मोदी सरकार का एक साल: प्रदर्शन मूल्यांकन और मोदी सरकार का एक साल: आलोचकों का संकलन हैं. ये ई-पुस्तकें भाजपा नीत राजग सरकार के एक साल के शासन की तीखी आलोचना करती हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें