23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भाजपा ने नरेंद्र मोदी सरकार के मंत्रियों से कहा, जाइए कारोबारियों के द्वार

नयी दिल्ली : बीते महीने जीडीपी के खराब नंबर आने के बाद अर्थव्यवस्था पर उठ रहे सवाल और जीएसटी कार्यान्वयन में आ रही दिक्कतों के बीच भारतीय जनता पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के मंत्रियों से कहा है कि वे कारोबारियों के बीच जायें और उनसे बात करें, उनकी परेशानियों को सुनें और सरकार […]

नयी दिल्ली : बीते महीने जीडीपी के खराब नंबर आने के बाद अर्थव्यवस्था पर उठ रहे सवाल और जीएसटी कार्यान्वयन में आ रही दिक्कतों के बीच भारतीय जनता पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के मंत्रियों से कहा है कि वे कारोबारियों के बीच जायें और उनसे बात करें, उनकी परेशानियों को सुनें और सरकार पार्टी को इस संबंध में अपने अनुभवों के आधार पर आवश्यक सुझाव दें. और, फिर पार्टी व सरकार इन सुझावों के आधार पर आवश्यक कदम उठायेगी.

भारतीय जनता पार्टी ने यह फैसला ग्रासरूटस्तरसे प्राप्त सूचनाओं के आधार पर किया है.दरअसल, जीएसटी को लागूकिये जाने के बाद छोटे व खुदरा कारोबारी असहजस्थितियों का सामना कर रहे हैं. इससे पहलेनोटबंदी से भी वे प्रभावित हुए थे. ऐसे में इनकीदुविधा भाजपा कीभविष्य की संभावनाओं पर ब्रेक लगा सकता है. इसी कारण सरकार व भाजपा ने उनसे जुड़ी समस्याओं का जल्द से जल्द हल निकालने का फैसला लिया है. बीते दिनों मेें जीएसटी काउंसिल की मीटिंग में कई स्तरों पर राहत इसी आधार पर दी गयी. संभावना है कि अगले महीने होने वाली जीएसटी काउंसिल की मीटिंग में सरकार और कई राहत भरे फैसले लेकर आये.

उधर, अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए प्रधानमंत्री की आर्थिक सलाहकार परिषद भी सक्रिय है, जिसके सुझावों पर प्रधानमंत्री सीधे तौर पर आने वाले दिनों में फैसला लेंगे. भारतीय जनता पार्टी अपने सहयोगी संगठनों के जरिये भी जमीनी हालात का जायजा ले रही है, क्योंकि उसे इस साल गुजरात, हिमाचल प्रदेश और अगले साल, मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों के चुनाव का और फिर 2019 में लोकसभा चुनाव का सामना करना है.

प्रणब मुखर्जी ने अपनी नयी किताब में नरसिंह राव से लेकर सोनिया-मनमोहन तक किये कई खुलासे, अहम अंश

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें