36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पश्चिमी मोसुल में फंसे हैं साढ़े तीन लाख बच्चे

लंदन : एक गैर सरकारी संगठन ने आज दावा किया कि पश्चिमी मोसुल में तकरीबन साढ़े तीन लाख बच्चे फंसे हैं जबकि इराकी सेना ने सामरिक महत्व के इस शहर पर कब्जा जमाए उग्रवादियों के खिलाफ ताजा हमले शुरू किए. बाल अधिकार के लिए काम कर रहे लंदन आधारित गैर सरकारी संगठन ‘सेव द चिल्ड्रेन’ […]

लंदन : एक गैर सरकारी संगठन ने आज दावा किया कि पश्चिमी मोसुल में तकरीबन साढ़े तीन लाख बच्चे फंसे हैं जबकि इराकी सेना ने सामरिक महत्व के इस शहर पर कब्जा जमाए उग्रवादियों के खिलाफ ताजा हमले शुरू किए.

बाल अधिकार के लिए काम कर रहे लंदन आधारित गैर सरकारी संगठन ‘सेव द चिल्ड्रेन’ के कंटरी डाइरेक्टर मॉरिजियो क्रीवालेरो ने कहा, ‘‘इराकी बल और अमेरिका तथा ब्रिटेन समेत उनके सहयोगियों को बच्चों तथा उनके परिवारों को नुकसान से बचाने तथा स्कूलों एवं अस्पतालों जैसे असैन्य इमारतों पर हमले से परहेज करने के लिए भरसक कोशिश करनी चाहिए.”

क्रीवालेरो ने आगाह किया कि ज्यादातर लोगों के लिए भागना कोई विकल्प नहीं है. उन्हें आईएस समूह के लडाकों के प्रतिशोध, स्नाइपर गोलीबारी और बारुदी सुरंग का खतरा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें