31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बुंदेलखंड में नानाजी का लिखा अध्याय चिरस्मरणीय : अमित शाह

चित्रकूट : भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि आंचलिक विकास में जन सहयोग समय का तकाजा है और इसके लिए लोगों को आगे आना चाहिए. शाह ने आज यहां सदगुरु सेवा संघ ट्रस्ट परिसर में 2053 बिस्तरों वाले एक सुसज्जित अस्पताल का लोकार्पण करते हुए कहा, ‘‘आंचलिक विकास में जन सहयोग […]

चित्रकूट : भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि आंचलिक विकास में जन सहयोग समय का तकाजा है और इसके लिए लोगों को आगे आना चाहिए. शाह ने आज यहां सदगुरु सेवा संघ ट्रस्ट परिसर में 2053 बिस्तरों वाले एक सुसज्जित अस्पताल का लोकार्पण करते हुए कहा, ‘‘आंचलिक विकास में जन सहयोग समय का तकाजा है और इसके लिए लोगों को आगे आना चाहिए.’ उन्होंने कहा कि भौतिक प्रगति के युग में मानवता की सेवा का कार्य वास्तव में सुखद अनुभूति देता है. आज जो 2053 बिस्तरों वाले सुसज्जित अस्पताल यहां मरीजों के लिए उपलब्ध कराया गया है, वह उन महानुभावों के सुयश की गौरवगाथा है, जिन्होंने मानवीय सेवा का संकल्प लिया है.

भाजपा अध्यक्ष ने रणछोर महाराज के सेवाकार्यों का श्रद्धापूर्वक उल्लेख किया और कहा कि उन्होंने मानव सेवा का जो अलख जगाया, वह ‘बहुजन हिताय’ का प्रकाश फैलाता रहेगा.

उन्हाेंने कहा कि मानवता के लिए समर्पित सेवा का जो कार्य अरविन्द मफतलाल भाई ने आरंभ किया है, वह वास्तव में सराहनीय है. उनके मिशन को उनके बाद भाई विशद मफतलाल ने पूर्णता प्रदान कर सेवा का उत्कृष्ट उदाहरण पेश किया है. लोककल्याणकारी राज्य की सफलता, जन सहयोग और समन्वय की अपेक्षा करती है.

चित्रकूट में शाह ने इस कार्यक्रम के बाद कामतानाथ स्वामी और महान संत रामभद्राचार्य के दर्शन किये.

उन्होंने ग्रामीण विकास के कार्यों की जानकारी ली और कहा कि बुंदेलखंड अंचल में ग्रामीण विकास का जो अध्याय नानाजी देशमुख ने लिखा है, वह चिरस्मरणीय रहेगा. उन्होंने नानाजी के उस चर्चित पंक्ति का भी उल्लेख किया कि 60 साल की उम्र के बाद राजनीति छोड़ समाज सेवा में समय लगाना चाहिए.

इसके बाद भाजपा अध्यक्ष कर्वी चित्रकूट धाम (उत्तर प्रदेश) विमानतल से मध्यप्रदेश मामलों के प्रभारी उपाध्यक्ष डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे के साथ विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना हो गए.

शाह के इस दौरे के अवसर पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सांसद नंदकुमार सिंह चौहान, प्रदेश महामंत्री विनोद गोटिया, प्रदेश संगठन के मंत्री सांसद गणेश सिंह, प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री राजेन्द्र शुक्ल, राजस्व मंत्री रामपाल सिंह सहित वरिष्ठ नेतागण एवं पदाधिकारी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें