36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पति की दीर्घायु की कामना की

लातेहार : जिला मुख्यालय समेत आसपास के क्षेत्रों में सावित्री पूजा पारंपरिक तरीके से मनायी गयी. सुहागिनों ने वट वृक्ष की पूजा की और अपने पति की लंबी उम्र की कामना की. शहर के विभिन्न मुहल्लों में स्थित वट वृक्ष के नीचे सामुहिक रूप से बैठ कर सुहागिनों ने पूजा अर्चना की एवं वट वृक्ष […]

लातेहार : जिला मुख्यालय समेत आसपास के क्षेत्रों में सावित्री पूजा पारंपरिक तरीके से मनायी गयी. सुहागिनों ने वट वृक्ष की पूजा की और अपने पति की लंबी उम्र की कामना की. शहर के विभिन्न मुहल्लों में स्थित वट वृक्ष के नीचे सामुहिक रूप से बैठ कर सुहागिनों ने पूजा अर्चना की एवं वट वृक्ष में रक्षा सूत बांधे. आरइओ रोड, गुरुद्वारा रोड, रेलवे स्टेशन आदि क्षेत्र स्थित वट वृक्ष के नीचे बैठ कर सुहागिनों ने पूजा अर्चना की और कथा सुनी.
बरवाडीह. प्रखंड मुख्यालय व आसपास के क्षेत्रों में पति की लंबी उम्र की कामना को लेकर महिलाओं ने वट सावित्री की पूजा की. महिलाएं उपवास रख कर सभी परिधान व आभूषणों से सज संवर कर वट वृक्ष की पूजा करने पहुंची. व्रतियों ने वट वृक्ष की परिक्रमा कर भगवान से पति की लंबी उम्र की कामना की.
प्रखंड के पहाड़ी शिव मंदिर परिसर में रेलवे कॉलोनी, बाजार, आदर्शनगर, गढवाटांड समेत आसपास से काफी संख्या में महिलाएं वट वृक्ष की पूज करने पहुंची थी. पूजन के उपरांत व्रतियों ने पंडित गिरधारी मिश्रा व मृत्यूंजय मिश्रा से सति सावित्री की कथा सुनी. प्रखंड के छिपादोहर, मंडल, सरईडीह समेत अन्य जगहों में वट सावित्री पूजन धूमधाम से मनाया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें