26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दुनिया का पहला हैक प्रूफ स्मार्टफोन ला रहा है McAfee

नयी दिल्ली : आज के जमाने में स्मार्टफोन सबकी जरूरत बन चुका है. जिस तेजी से स्मार्टफोन का प्रसार हो रहा है,लगभग उसी तेजी से साइबर अपराध की घटनाएं भी बढ़ने लगी हैं. यूजर्स को जो सबसे बड़ी चिंता सता रही है, वो यही है कि वे किन तरीकों से अपना निजी डेटा चोरी होने […]

नयी दिल्ली : आज के जमाने में स्मार्टफोन सबकी जरूरत बन चुका है. जिस तेजी से स्मार्टफोन का प्रसार हो रहा है,लगभग उसी तेजी से साइबर अपराध की घटनाएं भी बढ़ने लगी हैं. यूजर्स को जो सबसे बड़ी चिंता सता रही है, वो यही है कि वे किन तरीकों से अपना निजी डेटा चोरी होने से बचा सकें. चूंकि आजकल लोग कंप्यूटर से ज्यादा स्मार्टफोन का ही ज्यादा व्यवहार करते हैं, और उसमें ही लोग आजकल लगभग सारी जरूरी डेटा स्टोर करने लगे हैं, ऐसे में इनकी सुरक्षा एक बड़ा मुद्दा है.

इसी बात को ध्यान में रखतेहुए जानी-मानी एंटीवायरस सॉफ्टवेयर McAfee के फाउंडर जॉन मैकफे एक हैक प्रूफ स्मार्टफोन पेश करने की योजना पर काम कर रहे हैं. जॉन मैकफे ने न्यूजवीक के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया कि वह दुनिया का पहला हैक प्रूफ स्मार्टफोन लांच करने की तैयारी कर रहे हैं.

Smartron के साथ सचिन पेश करेंगे अपना Srt.phone

मैकफे की योजना के मुताबिक, ‘John McAfee Privacy Phone’ को इस साल के अंतिम महीने में लांच किया जा सकता है. इस स्मार्टफोन में बेस्ट सिक्योरिटी ऑप्शन मौजूद होंगे. जॉन मैकफे ने बताया कि इस स्मार्टफोन के बैक पैनल में खास तरह के स्विच दिये जायेंगे, जिससे इस स्मार्टफोन के हार्डवेयर को फिजिकल रूप से डिसकनेक्ट किया जा सकता है.

जॉन मैकफे की मानें, तो सिर्फ सॉफ्टवेयर की मदद से प्राइवेसी को कंट्रोल नहीं किया जा सकता, बल्कि इसमें हार्डवेयर का भी महत्वपूर्ण योगदान रहता है. बताते चलें कि जॉन मैकफे ने इस स्मार्टफोन की प्रोटोटाइप तसवीर भी शेयर की है. इसमें John McAfee की ब्रांडिंग दिखाई दे रही है. अनुमान के मुताबिक इस स्मार्टफोन की कीमत 1,100 डॉलर लगभग 71000 रुपये होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें