36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सांसद व विधायक में जंग

शब्द वाण. फेसबुक पर भिड़े कांग्रेस विधायक व भाजपा सांसद सदर विधायक ने दी सांसद को दी चुनौती, कहा, बाहरी लोगों को पता नहीं है बक्सर का भौगोलिक ज्ञान बक्सर : जिले की राजनीति में सोशल मीडिया ने नया बवाल खड़ा किया है. सोशल नेटवर्क व्हाट्सएेप और फेसबुक पर विकास योजनाओं की हकीकत को सामने […]

शब्द वाण. फेसबुक पर भिड़े कांग्रेस विधायक व भाजपा सांसद

सदर विधायक ने दी सांसद को दी चुनौती, कहा, बाहरी लोगों को पता नहीं है बक्सर का भौगोलिक ज्ञान
बक्सर : जिले की राजनीति में सोशल मीडिया ने नया बवाल खड़ा किया है. सोशल नेटवर्क व्हाट्सएेप और फेसबुक पर विकास योजनाओं की हकीकत को सामने लाकर बक्सर के युवा जहां जनप्रतिनिधियों को आइना दिखा रहे हैं. वहीं, अब जनप्रतिनिधि भी इस सोशल वार में आमने-सामने हो गये हैं. बक्सर के बीजेपी सांसद अश्विनी चौबे जहां केंद्र सरकार द्वारा प्रायोजित योजनाओं में राज्य सरकार की शिथिलता का आरोप लगाकर वाहवाही लूट रहे थे. वहीं, सोमवार को बक्सर सदर विधानसभा से कांग्रेस विधायक संजय तिवारी ने सांसद अश्विनी चौबे को बाहरी बता कर बक्सर की जनता को बेवकूफ बनाने से बाज आने की नसीहत दे डाली.
इस खुली चुनौती ने स्थानीय छुटभैये नेताओं तथा सांसद व विधायक के समर्थकों को बैठे-बिठाये एक मुद्दा दे दिया. हर चौक-चौराहे पर दोनों प्रतिनिधियों के समर्थक चर्चा को चमक देने में जुट गये हैं. कोई सांसद को तो कोई विधायक को गलत ठहरा रहा है. वहीं, इस चर्चा में कुछ बुद्धिजीवी भी शामिल हैं, जो दोनों नेताओं को आपसी टिका-टिप्पणी से अलग हट कर बक्सर के विकास के बारे में सोचने का आग्रह कर रहे हैं.
विधायक ने सांसद को दी खुली चुनौती : बक्सर सांसद को संबोधित फेसबुक पोस्ट में सदर विधायक संजय तिवारी ने रेलवे ओवरब्रिज का मुद्दा उठाया है. भागलपुर को स्मार्ट सिटी का दर्जा दिलाने में अश्विनी चौबे के सहयोग पर तंज कसते हुए विधायक ने लिखा है कि सांसद महोदय को शहर के भौगोलिक हालात का पता नहीं है. आरओबी निर्माण के लिए इटाढ़ी गुमटी से पूरब ग्यारह नंबर लख का स्थान चुना जाता, तो राज्य सरकार को अनापत्ति प्रमाणपत्र देने में परेशानी नहीं होती, लेकिन सांसद को यहां के विकास से कोई वास्ता नहीं है. उन्होंने सांसद को खुली चुनौती दी है कि बक्सर आने पर उनसे संपर्क करें. जिले के विकास के मुद्दे पर सामंजस्य से काम करें. पोस्ट को 24 घंटे में ही नौ सौ लाइक्स, चार सौ से अधिक कमेंट व 40 लोगों ने शेयर किया है.
सवालों के घेरे में विधायक : विधायक के इस पोस्ट पर शहर के उदय प्रताप ने विधायक को सवालों के घेरे में खड़ा किया है. उन्होंने शहर में लगी महापुरुषों की प्रतिमाओं के बदतर हालात, भगत सिंह पार्क की बदहाली, नगर भवन के टूटी छत की मरम्मती, पुराना अस्पताल के पुनरुद्धार, पर्यटन के मानचित्र पर बक्सर का विकास व बक्सर में महिला कॉलेज की स्थापना आदि के मुद्दे पर घेरते हुए जवाब मांगा है.
सांसद व विधायक दोनों को नसीहत
बिट्टू तिवारी ने लिखा है कि रेलवे ओवरब्रिज मामले पर सांसद और विधायक को इटाढ़ी गुमटी के पास नुक्कड़ सभा कर दूध का दूध और पानी का पानी कर लेना चाहिए. विकास ओझा ने लिखा है कि सांसद ने वर्ष 2015 में ही मंजूरी ली है, लेकिन राज्य सरकार ने पांच बार मांगने के बाद भी ब्योरा नहीं दिया है. इसके लिए विधायक को दोषी ठहराया है. उमेश उपाध्याय ने पोस्ट को विधायक की तुच्छ मानसिकता करार दिया है. इसी पोस्ट पर शैलेश दुबे ने सांसद पर पक्षपात का आरोप लगाया है. दुर्गेश नंदन के अलावा प्रभाकर मिश्रा व अन्य ने दोनों को पार्टीगत राजनीति से दूर रहकर बक्सर के विकास की नसीहत दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें