36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वादा करता हूं रियो में देश को निराश नहीं करुंगा : अवतार

कोलकाता : छह फुट साढ़े चार इंच लंबे भारतीय जूडो खिलाड़ी अवतार सिंह ने वादा किया है कि वह अगले महीने शुरू हो रहे रियो ओलंपिक में निराश नहीं करेंगे. यूनान, जार्जिया और स्लोवेनिया के अनुभवी जूडो खिलाडियों से खेल चुके सिंह ने कहा कि उन्हें चुनौतियों का सामना करने का यकीन है. पंजाब के […]

कोलकाता : छह फुट साढ़े चार इंच लंबे भारतीय जूडो खिलाड़ी अवतार सिंह ने वादा किया है कि वह अगले महीने शुरू हो रहे रियो ओलंपिक में निराश नहीं करेंगे. यूनान, जार्जिया और स्लोवेनिया के अनुभवी जूडो खिलाडियों से खेल चुके सिंह ने कहा कि उन्हें चुनौतियों का सामना करने का यकीन है. पंजाब के गुरदासपुर जिले के इस खिलाड़ी ने कहा ,‘‘ बड़े स्तर पर अनुभव मायने रखता है और मुझे चुनौतियों का सामना करने का यकीन है. मैं कोई कयास नहीं लगा सकता लेकिन वादा करता हूं कि निराश नहीं करुंगा.”

पंजाब पुलिस के इस जूडो खिलाड़ी का रियो के लिये क्वालीफाई करने तक का सफर भी काफी चुनौतीपूर्ण रहा. उसके माता पिता को अप्रैल में तुर्की ग्रां प्री में उसे भेजने के लिये अपनी सावधि जमा तोड़नी पड़ी. सिंह 2015 से अब तक सिर्फ छह अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में खेल सके ताकि रैंकिंग बेहतर करके दो एशियाई कोटा में से एक हासिल कर सके. उन्होंने अभ्यास से इतर कहा ,‘‘ अब हालात बदल गए हैं और मुझे वित्तीय सहायता की जरुरत नहीं क्योंकि मुझे टीओपी योजना में शामिल कर लिया गया है.”

सिंह 2004 में अकरम शाह के बाद ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने वाले पहले भारतीय जूडोका हैं. उनके कोच यशपाल सोलंकी ने रियो रवानगी से पहले कहा ,‘‘ वह निर्भीक और जुझारु है. अपने वर्ग में वह सबसे लंबा खिलाड़ी है जिससे उसे फायदा मिलेगा. हमें उम्मीद है कि ड्रॉ अच्छा मिले.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें