21.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeदेशबांग्लादेश : उपद्रवियों ने ट्रेन में लगाई आग, दो बच्चों समेत चार लोगों की मौत, भारत से लौट रहे...

बांग्लादेश : उपद्रवियों ने ट्रेन में लगाई आग, दो बच्चों समेत चार लोगों की मौत, भारत से लौट रहे थे यात्री

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में शुक्रवार देर रात को एक ट्रेन में आग लगने की खबर सामने आ रही है. इस आगजनी में दो बच्चों समेत कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए है. बताया जा रहा है कि ट्रेन भारतीय सीमा से लगे तटीय शहर बेनापोल से आ रही थी.

Bangladesh Train Accident : बांग्लादेश की राजधानी ढाका में शुक्रवार देर रात को एक ट्रेन में आग लगने की खबर सामने आ रही है. इस आगजनी में दो बच्चों समेत कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए है. बताया जा रहा है कि ट्रेन भारतीय सीमा से लगे तटीय शहर बेनापोल से आ रही थी. घटना की जानकारी देर रात अधिकारियों ने दी और बताया कि यह घटना देश में आम चुनाव से दो दिन पहले हुई है जिनका मुख्य विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) ने बहिष्कार किया है.

लगभग 292 यात्री थे सवार

बता दें कि यह घटना रात के करीब 9 बजे घटी है, जिसमें पश्चिम बंगाल की सीमा से लगे शहर बेनापोल से परिचालित होने वाली बेनापोल एक्सप्रेस की चार बोगियों में आग लगा दी गई. घटना के वक्त ट्रेन स्थल ढाका के कमलापुर रेलवे स्टेशन के करीब थी. अग्निशमन सेवा और नागरिक सुरक्षा के प्रवक्ता शाहजहां शिकदर ने घटनास्थल पर मीडिया से बातचीत के क्रम में बताया कि अभी तक हमने चार शव बरामद किए हैं. तलाश अभी भी जारी है. रेलवे अधिकारियों ने कहा कि ट्रेन में लगभग 292 यात्री सवार थे जिसमें से अधिकांश भारत से घर लौट रहे थे. ट्रेन के गोपीबाग इलाके में पहुंचते ही इसमें आग लगा दी गई.

बेनापोल एक्सप्रेस ट्रेन में आग विध्वंसक गतिविधि!

बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) के वरिष्ठ संयुक्त सचिव रूहुल कबीर रिज़वी ने एक बयान में बेनापोल से ढाका की ओर जाने वाली बेनापोल एक्सप्रेस ट्रेन में उपद्रवियों द्वारा आगजनी के कारण यात्रियों की मौत पर चिंता व्यक्त की. ‘द डेली स्टार’ अखबार ने रिजवी के हवाले से कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि बेनापोल एक्सप्रेस ट्रेन में आग विध्वंसक गतिविधि थी, जिससे लोगों की जान चली गई. अखबार ने कहा कि रिजवी ने इसे मानवता के खिलाफ क्रूर अत्याचार करार दिया है और घटना की संयुक्त राष्ट्र की निगरानी में जांच कराने की मांग की.

Also Read: अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान Smart Phone का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे पुलिसकर्मी
प्रधानमंत्री शेख हसीना ने जताया दुख

प्रधानमंत्री शेख हसीना ने बेनापोल एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगने से चार लोगों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है. उन्होंने संबंधित अधिकारियों को यह जांच करने का निर्देश दिया कि क्या आग विध्वंसक गतिविधि के तहत लगायी गयी. बांग्लादेश में रविवार को मतदान होना है. आम चुनाव की निगरानी के लिए भारत के तीन पर्यवेक्षक सहित 100 से अधिक विदेशी पर्यवेक्षक ढाका पहुंच गए हैं. पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के नेतृत्व में, बीएनपी आम चुनाव का बहिष्कार कर रही है.

विपक्ष ने देशव्यापी हड़ताल

बांग्लादेश में हाल के महीनों में ट्रेन से संबंधित आगजनी की कुछ घटनाएं देखी गईं. 19 दिसंबर को अज्ञात व्यक्ति ने एक ट्रेन में आग लगा दी, जिससे चार लोगों की मौत हो गई, जिनमें एक मां और बच्चा भी शामिल था. उस दिन विपक्ष ने देशव्यापी हड़ताल बुलाई थी. दिसंबर की शुरुआत में राजधानी के बाहरी इलाके में असामाजिक तत्वों ने रेल की पटरियां उखाड़ दी थी जिसके कारण ग़ाज़ीपुर में ट्रेन के सात डिब्बे पटरी से उतर गए थे जिसमें एक यात्री की मौत हो गई और दर्जनों घायल हो गए थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें