आतंकवाद के खिलाफ एकजुट हों देश : मोदी

अंताल्या : पेरिस में हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा करते हुए भारत ने आज कहा कि आतंकवाद की इस बुराई से लड़ने के लिए एकीकृत वैश्विक प्रयास किये जाने की आवश्यक्ता है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जी20 शिखर सम्मेलन से इतर ब्रिक्स देशों के नेताओं की बैठक में यहां कहा, ‘‘ पेरिस में हुए […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 15, 2015 3:22 PM

अंताल्या : पेरिस में हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा करते हुए भारत ने आज कहा कि आतंकवाद की इस बुराई से लड़ने के लिए एकीकृत वैश्विक प्रयास किये जाने की आवश्यक्ता है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जी20 शिखर सम्मेलन से इतर ब्रिक्स देशों के नेताओं की बैठक में यहां कहा, ‘‘ पेरिस में हुए बर्बर आतंकी हमले की कड़ी निंदा करने में हम सब एक थे.

पूरी मानवता को आतंकवाद के खिलाफ एक होकर खड़े होना चाहिए. आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में तुरंत एकीकृत वैश्विक प्रयासों की आज जितनी जरुरत है, वैसी पहले कभी नहीं थी.” उन्होंने कहा कि भारत जब एक फरवरी 2016 से ब्रिक्स समूह की अध्यक्षता का दायित्व संभालेगा तब वह आतंकवाद से लड़ने को प्राथमिकता देगा.

उल्लेखनीय है कि 13 नवंबर को पेरिस में आईएसआईएस आतंकी हमलों में 129 लोग मारे गए और 352 लोग घायल हुए जिनमें कइयों की हालत गंभीर है. मोदी ने कहा, ‘‘ आतंकवाद से लडना ब्रिक्स देशों की भी प्राथमिकता होनी चाहिए.” मोदी के अलावा ब्रिक्स की इस बैठक में रुस के राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन, चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग, दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति जैकब जुमा और ब्राजील की राष्ट्रपति दिल्मा रुसेफ उपस्थित थीं.

Next Article

Exit mobile version