22.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeटेक्नोलॉजीसिर्फ इतने रुपये में मिल रहा शाओमी का यह AI कैमरा, 24 घंटे करेगा घर की रखवाली, फीचर जान...

सिर्फ इतने रुपये में मिल रहा शाओमी का यह AI कैमरा, 24 घंटे करेगा घर की रखवाली, फीचर जान हो जाएंगे हैरान

Xiaomi 360 Home Security Camera - इसमें AI ह्यूमन डिटेक्शन का फीचर भी दिया गया है. यह गलत अलार्म को फिल्टर करने का काम करता है. कम रोशनी में भी शाओमी का यह होम कैमरा कलर्ड फुटेज कैप्चर कर लेता है.

अक्सर हम जब कभी भी घर से दुर निकलते हैं, तो घर की सेफ्टी को लेकर हमेशा चिंतित रहते हैं कि कही कुछ चोरी ना हो जाए. ऐसे में अब परेशान होने की जरूरत नहीं है. शाओमी ने भारत में एक नए सिक्योरिटी कैमरा Xiaomi 360 Home Security Camera 2K को लॉन्च कर दिया है. शाओमी के इस लेटेस्ट होम सिक्योरिटी कैमरा की कीमत 3299 रुपये रखी है. इस सिक्यूरेटी कैमरा को आप कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट के अलावा ऑफलाइन स्टोर्स से भी खरीद सकते हैं. आपको बता दें कि यह कैमरा 256 जीबी तक के माइक्रो एसडी कार्ड को सपोर्ट करता है. मतलब फइल स्टोरेज की समसया बिल्कुल ही नहीं होने वाली.

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

  • 3 मेगापिक्सल का सेंसर, f/1.6 अपर्चर के साथ

  • 2304×1296 पिक्सल रेजॉलूशन

  • 2K वीडियो रिकॉर्ड

  • 360 डिग्री और 180 डिग्री का व्यूइंग ऐंगल

  • AI ह्यूमन डिटेक्शन

  • 256जीबी तक का माइक्रो एसडी कार्ड सपोर्ट

शाओमी के इस होम सिक्योरिटी कैमरा में 3 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है. यह कैमरा 1920×1080 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ फुल एचडी वीडियो और 2304×1296 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 2K वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है. यह 360 डिग्री और 180 डिग्री का व्यूइंग ऐंगल ऑफर करता है. जिससे आप किसी भी एंगल का व्यू ले सकते हैं. इसमें कोई ब्लाइंड स्पॉट नहीं है. शानदार क्लैरिटी के लिए इसमें वाइड डाइनैमिक रेंज दी गई है. यह अंडरएक्सपोज्ड और ओवरएक्सपोज्ड कंडीशन में भी बेस्ट आउटपुट निकाल कर देता है. इस कैमरा में ह्यूमन ट्रैकिंग फीचर भी दिया गया है. इसके अलावा इसमें AI ह्यूमन डिटेक्शन का फीचर भी दिया गया है. यह गलत अलार्म को फिल्टर करने का काम करता है. कम रोशनी में भी शाओमी का यह होम कैमरा कलर्ड फुटेज कैप्चर कर लेता है. इफेक्टिव नाइट विजन के लिए इसमें IR लाइट्स भी दी गई हैं. यह कैमरा टू-वे विडियो कॉलिंग को सपोर्ट करता है. इसमें 256जीबी तक का माइक्रो एसडी कार्ड सपोर्ट दिया गया है. इसे यूजर स्क्रू के जरिए सीलिंग या दीवार पर फिट कर सकते हैं.

Also Read: Republic Day 2024: 26 जनवरी की परेड देखने के लिए ऐसे करें ऑनलाइन टिकट बुकिंग, जानें क्या है प्रोसेस

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें