22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Google Pay साउंडपॉड की बहुत जल्द होगी एंट्री, दूसरे कंपनियों की बढ़ी टेंशन

Google Pay SoundPod को पिछले साल PhonePe और Paytm साउंडबॉक्स को टक्कर देने के लिए पायलट के रूप में पेश किया गया था.

Google ने आने वाले महीनों में पूरे भारत में छोटे व्यापारियों के लिए Google Pay SoundPod की उपलब्धता की घोषणा की. साउंडपॉड एक ऑडियो डिवाइस है जो व्यापारियों को भुगतान प्राप्त होने पर ऑडियो अलर्ट के साथ क्यूआर कोड भुगतान को ट्रैक करने में मदद करता है. एसएमबी के लिए साउंडपॉड की घोषणा करते हुए, Google Pay के वीपी-प्रोडक्ट अंबरीश केंघे ने लिखा कि यह चेकआउट के समय को कम करता है.

Google Pay साउंडपॉड में मिलेंगे ये फीचर्स

Google Pay साउंडपॉड में ऑडियो (अप और डाउन), पावर और मेनू को कंट्रोल करने के लिए एक मिनी डिस्प्ले और चार बटन हैं. इसे जारी रखने के लिए बैटरी चालित साउंडबॉक्स को पावर स्रोत में भी प्लग किया जा सकता है. एसएमबी इसे अपने Google Pay Business ऐप से मुफ्त में ऑर्डर कर सकते हैं लेकिन उनसे दो प्लान के अनुसार शुल्क लिया जाएगा. 499 रुपये एकमुश्त शुल्क, फिर आपके निपटान खाते से महीने में 25 दिनों के लिए प्रति दिन 5 रुपये काटे जाते हैं.

Also Read: Elon Musk ला रहे GMail का विकल्प XMail

छोटे व्यवसायों को प्रोत्साहित करने के लिए 125 रुपये की कैशबैक

छोटे व्यवसायों को प्रोत्साहित करने के लिए, GPay QR कोड के माध्यम से एक महीने में 400 भुगतान प्राप्त होने पर Google 125 रुपये की गारंटी वाला कैशबैक देगा. भुगतान निपटान दैनिक आधार के साथ-साथ ऑन-डिमांड भी किया जाएगा. व्यवसाय अपनी पसंद के किसी भी बैंक खाते को लिंक कर सकते हैं. जनवरी में, Google ने भारत के बाहर UPI भुगतान को संभव बनाने और भारत के बाहर के देशों में UPI जैसी रूपरेखाओं को अपनाने की सुविधा के लिए NPCI इंटरनेशनल पेमेंट्स लिमिटेड (NIPL) के साथ भी सहयोग किया. हालांकि, Google Pay ऐप का अमेरिकी संस्करण 4 जून से उपयोग के लिए उपलब्ध नहीं होगा, Google ने सूचित किया. यह Google वॉलेट पर स्थानांतरित हो रहा है, जिसका उपयोग यूएस में Google Pay ऐप की तुलना में पांच गुना अधिक किया जाता है.

Also Read: Elon Musk को पसंद नहीं आया Google का AI टूल Gemini, कर दिया ऐसा कमेंट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें