26.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भारत चावल की लॉन्चिंग आज, जानें क्या है कीमत, ऐसे कर सकेंगे खरीदारी

Bharat Rice Launching - पीटीआई भाषा की रिपोर्ट के अनुसार, ई-कॉमर्स प्लेटफर्म भी 'भारत राइस' को बेचेगा. मतलब साफ है कि आप इसे फ्लिपकार्ट और अमेजन से ऑडर कर मंगा सकते हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें कि भारत राइस यानी भारत चावल 5 किलोग्राम और 10 किलोग्राम के पैकेट में उपलब्ध होगा.

Bharat Rice Launching: पिछले कुछ दिनों से भारत राइस की चर्चा खूब हो रही है. और हो भी क्यों नहीं, क्योंकि इसे सरकार के तरफ से कम कीमत पर जो पेश किया जाना है. रिपोर्ट के मुताबिक आज 6 फरवरी को इसकी लॉन्चिंग हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि केंद्रीय खाद्य मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) आज 6 फरवरी 2024 को दिल्ली के कर्तव्य पथ पर भारत चावल ( Bharat Rice ) को लॉन्च करेंगे. 

ई-कॉमर्स प्लेटफर्म भी होगा उपलब्ध

पीटीआई भाषा की रिपोर्ट के अनुसार, ई-कॉमर्स प्लेटफर्म भी ‘भारत राइस’ को बेचेगा. मतलब साफ है कि आप इसे फ्लिपकार्ट और अमेजन से ऑडर कर मंगा सकते हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें कि भारत राइस यानी भारत चावल 5 किलोग्राम और 10 किलोग्राम के पैकेट में उपलब्ध होगा. पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, सालभर में चावल की खुदरा कीमतों (Rice Retail Price) में करीब 15 फीसदी का उछाल दर्ज किया गया. इस बीच केंद्र सरकार ने लोगों को बड़ी राहत दी है.

Also Read: Valentine’s Day पर पार्टनर को गिफ्ट करें Apple के लेटेस्ट AirPods, Flipkart पर मिल रहा इतना सस्ता
भारत राइस की कीमत

वही भारत चावल की कीमत की बात करें, तो रिपोर्ट से पता चलता है कि केंद्र सरकार इसे 29 रुपये प्रति किलो के दर से पेश करेगी. मतलब आप इसे 29 रुपये में एक केजी खरीद सकेंगे. आपको जानकारी के लिए यह भी बताते चले कि इस भारत चावल को दो पैकेट ऑप्शन में उपलब्ध कराया जाएगा. जिसमें 5 किलो और 10 किलो का पैकेट शामिल है. ऐसा माना जा रहा है कि सस्ते भारत आटा और सस्ते भारत दाल की तरह ही इसे अच्छा रिस्पॉन्स मिलने वाला है. अब देखना यह होगा कि इसकी पॉपुलैरिटी कितनी बढ़ती है.

Also Read: Flipkart – Amazon आप तक पहुंचाएंगे सस्ता चावल, महंगाई से निपटने का ये है सरकारी उपाय

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें