1. home Home
  2. tech and auto
  3. car will run without driver waymo begins testing among common people in san francisco ksl

बिना ड्राइवर के चलेगी कार! 'वेमो' ने सैन फ्रांसिस्को में आम लोगों के बीच शुरू किया परीक्षण

गूगल सेल्फ ड्राइविंग स्पिनऑफ 'वेमो' ने सैन फ्रांसिस्को में आम लोगों के बीच परीक्षण शुरू किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
Waymo

गूगल सेल्फ ड्राइविंग स्पिनऑफ 'वेमो' ने सैन फ्रांसिस्को में आम लोगों के बीच परीक्षण शुरू किया है. 'वेमो' ने कहा है कि ''हम अपने वेमो वन ट्रस्टेड टेस्टर प्रोग्राम की शुरुआत के साथ 'सिटी बाय द वे' में अपनी यात्रा के अगले चरण को साझा करने के लिए उत्साहित हैं.''

ट्रस्टेड टेस्टर एक शोध-केंद्रित कार्यक्रम है. पहली बार सैन फ्रांसिस्को में पूरी तरह से स्वायत्त राइड को किया जायेगा. सैन फ्रांसिस्को के लोग पांचवीं पीढ़ी के 'वेमो ड्राइवर' से लैस सभी इलेक्ट्रिक जगुआर आई-पेस वाहनों में से एक में स्वायत्त सवारी करने में सक्षम होंगे.

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
Waymo

सैन फ्रांसिस्को के परीक्षक रोजमर्रा की जरूरतों के लिए स्वायत्त सवारी कर सकते हैं. वे प्रारंभिक सेवा के अलावा सूर्यास्त, पसंदीदा बेकरी, गोल्डन गेट पार्क, पिकनिक स्थल कहीं भी जा सकते हैं. कार्यक्रम में सभी राइड्स में अभी एक स्वायत्त विशेषज्ञ शामिल होगा.

'वेमो वन ऐप' का उपयोग करने से लेकर पिकअप और ड्रॉप-ऑफ तक, राइड को लेकर राइडर्स से मिले फीडबैक से सेवा को आगे बढ़ाने के साथ-साथ उत्पाद की पेशकश को परिष्कृत किया जायेगा. पिछले सप्ताह कुछ चुनिंदा लोगों के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की गयी थी. अब इस कार्यक्रम को सभी इच्छुक सैन फ्रांसिस्को के लिए विस्तारित किया गया है.

स्वायत्त ड्राइविंग के सामाजिक लाभों के बारे में जागरूकता लाने के लिए प्रमुख प्रौद्योगिकी शहर हितधारकों के साथ काम करते हैं. सैन फ्रांसिस्को के लोग विश्वसनीय जांचकर्ता कार्यक्रम के लिए साइन अप कर सकते हैं. इसमें शामिल होने के लिए 'वेमो वन ऐप' डाउनलोड करना होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें