24.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यपश्चिम-बंगालWest Bengal Breaking News : जादवपुर विवि में कुलपति की नियुक्ति को लेकर छात्रों ने दी आंदोलन की...

West Bengal Breaking News : जादवपुर विवि में कुलपति की नियुक्ति को लेकर छात्रों ने दी आंदोलन की चेतावनी

West Bengal Breaking News Updates : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है और क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत का तेरहवां सबसे बड़ा राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

जादवपुर विवि में कुलपति की नियुक्ति को लेकर छात्रों ने दी आंदोलन की चेतावनी

जादवपुर विश्वविद्यालय (जेयू) में छात्रों और शिक्षकों के एक वर्ग ने चेतावनी दी कि यदि कुलपति की नियुक्ति को लेकर जारी गतिरोध जल्द समाप्त नहीं होता तो आंदोलन छेड़ा जाएगा. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने विश्वविद्यालय के वार्षिक दीक्षांत समारोह से एक दिन पहले 23 दिसंबर को प्रोफेसर बुद्धदेव साऊ को कार्यवाहक कुलपति के पद से हटा दिया था जिसके बाद से अनिश्चितता की स्थिति बनी हुई है.

पानागढ़ के शारदापल्ली के तिहरे हत्याकांड में सिमरन की चाची गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल के पश्चिम बर्दवान के कांकसा थाना क्षेत्र के पानागढ़ रेलपार शारदापल्ली में एक परिवार के तीन लोगों की हत्या के मामले में पुलिस ने मृत सिमरन की चाची रिंकू विश्वकर्मा को गिरफ्तार किया. हत्या के पीछे विवाहित रिंकू विश्वकर्मा के नाजायज संबंध की बात कही जा रही है. बुधवार को दुर्गापुर महकमा अदालत में पेश करने पर आरोपी रिंकू विश्वकर्मा को 10 दिनों की पुलिस हिरासत में लॉकअप भेज दिया गया. बताया गया है कि गत वर्ष 10 नवंबर को दिनदहाड़े शारदापल्ली में विश्वकर्मा परिवार के तीन लोगों सिमरन, सीता देवी व सोनू की नृशंस हत्या कर दी गयी थी. घटना में पुलिस का शक रिंकू पर ही था.

कोलकाता में करता था जाली नोट की सप्लाई

पश्चिम बंगाल के मालदह के हबीबपुर से कोलकाता के विभिन्न इलाकों में गिरोह के सदस्यों की मदद से जाली नोट फैलाने वाले गिरोह के प्रमुख मुखिया को मालदह से कोलकाता पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (STF) की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गये आरोपी का नाम सबीरुद्दीन मोमिन (42) बताया गया है. उसके कब्जे से 45 हजार रुपये का नकली नोट पुलिस को मिला है. आरोपी को कोलकाता लाकर बैंकशाल कोर्ट में पेश करने पर उसे एसटीएफ हिरासत में भेजने का निर्देश दिया गया है.

कोलकाता में फिर गिरा पारा और बढ़ेगी ठंड

पश्चिम बंगाल के लोग सर्दी आने का इंतजार कर रहे थे. नए साल के आगमन के साथ ही सर्दी के शौकीनों को ठंड का अहसास होने लगा है. साल की शुरुआत में तापमान में गिरावट देखी गई. मंगलवार को कोलकाता में न्यूनतम तापमान 15.5 डिग्री सेल्सियस था. अलीपुर मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को कोलकाता का तापमान और गिर गया है. बुधवार को कोलकाता में न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस था. जो सामान्य तापमान के बराबर है. बुधवार को कोलकाता में अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. मंगलवार को कोलकाता में अधिकतम तापमान 22.5 डिग्री सेल्सियस था. जो सामान्य तापमान से तीन डिग्री सेल्सियस कम है.

टीएमसी नेता पर लगा जय अनंत देहाद्राई की जासूसी का आरोप

पश्चिम बंगाल की सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) संसद में सवाल के बदले पैसे लेने के मामले में अपनी सदस्यता गंवाने के बाद अब एक नए विवाद में फंसती दिख रही है. दरअसल, जिस व्यक्ति ने सांसद महुआ मोइत्रा पर सवाल के बदले पैसे लेने का आरोप लगाए थे, उसी ने इस बार महुआ मोइत्रा पर बंगाल पुलिस की मदद से अवैध निगरानी करवाने का आरोप लगाया है.

महुआ मोइत्रा के निष्कासन मामले में सुप्रीम कोर्ट ने लोकसभा सचिवालय से मांगा जवाब

उच्चतम न्यायालय ने तृणमूल कांग्रेस नेता महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) को संसद के निचले सदन से निष्कासित किये जाने को चुनौती देने वाली उनकी याचिका पर बुधवार को लोकसभा सचिवालय से जवाब मांगा है. न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और न्यायमूर्ति दीपांकर दत्ता की पीठ ने मोइत्रा की सदन की कार्यवाही में शामिल होने देने की अंतरिम प्रार्थना पर आदेश पारित करने से इनकार करते हुए कहा कि इसकी अनुमति देना मुख्य याचिका को स्वीकार करने के समान होगा. न्यायमूर्ति खन्ना ने मोइत्रा की पैरवी कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक सिंघवी से कहा, ‘‘हम अंतरिम राहत की आपकी याचिका पर मार्च में सुनवाई करेंगे.

झारखंड के अवैध खनन मामला में कोलकाता में भी इडी के छापे

झारखंड में अवैध खनन के मामले की जांच में जुटे प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने कोलकाता में भी बुधवार की सुबह से सक्रियता बढ़ा दी है. महानगर के दो ठिकानों पर इडी अधिकारियों ने छापेमारी की है. ऊपरोक्त मामले में कोलकाता में इडी ने कारोबारी अभय सरावगी के ठिकानों पर धावा बोला है. पता चला है कि अभय सरावगी का कंस्ट्रक्शन, ब्रोकिंग, और खनन आदि क्षेत्रों में बिजनेस इंटरेस्ट है.

West Bengal : झारखंड के अवैध खनन मामला में कोलकाता में भी ईडी के छापे

कोलकाता मेट्रो में 1 जनवरी 2024 को 5 लाख यात्रियों ने की यात्रा

कोलकाता मेट्रो में 1 जनवरी 2024 को 5 लाख यात्रियों ने की यात्रा. बीते वर्ष 2023 की तुलना में 28 प्रतिशत अधिक लोगों ने यात्रा की है.

अब कोलकाता पुलिस का ''साई बज'' विभिन्न इलाकों में जाकर रोकेगा साइबर अपराध

समय के साथ-साथ लोग जैसे-जैसे डिजिटल तकनीक को अपना रहे हैं, इसके साथ-साथ साइबर अपराधी भी विभिन्न तरह से नये-नये तकनीक की मदद से आये दिन लोगों को अपना टार्गेट बना रहे हैं. जिससे पर्याप्त जानकारी के अभाव में मिनटों में उनकी जमापूंजी साइबर जालसाजों के कब्जे में चली जा रही है. कोलकाता पुलिस मुख्यालय लालबाजार की तरफ से शहर के लोगों को इस बारे में सचेत करने के लिए पहले ही विभिन्न इलाकों में माइकिंग कर जागरूकता अभियान चलाने को कहा गया है. इसके साथ-साथ कोलकाता पुलिस की तरफ से अत्याधुनिक बस, जिसे ''''साई बज'''' नाम दिया गया है. इस बस में पिछले पांच-छह वर्षों के साइबर अपराध की तरीकों की जानकारी दी गयी है. इसके अलावा मौजूदा समय में किस तरह से साइबर अपराध के ट्रेंड चल रहे हैं, इस बारे में भी लोगों को जागरूक किया गया है.

प्रदेश भाजपा के संयुक्त मोर्चा की बैठक आज

लोकसभा चुनाव का बिगुल भले ही अभी नहीं बजा हो, लेकिन प्रदेश भाजपा ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी है और अभी से ही प्रचार अभियान में जुट गयी है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पिछले दिनों बंगाल में प्रदेश नेताओं के साथ मैराथन बैठक की थी. इस बैठक में उन्होंने प्रदेश भाजपा के नेताओं को यहां प्रचार-प्रसार अभियान और तेज करने के लिए कहा था. बंगाल में प्रचार अभियान की गति को और तेज करने के लिए प्रदेश भाजपा की बुधवार को अहम बैठक होगी. इस साल होनेवाले लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए प्रदेश भाजपा अपने सभी मोर्चों या जनसंगठनों को सक्रिय करने के उद्देश्य से आज महत्वपूर्ण संगठनात्मक बैठक करेगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें