18.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यपश्चिम-बंगालWest Bengal Breaking News : क्रिसमस पर पार्क स्ट्रीट में नौ जोन में बंटी होगी सुरक्षा व्यवस्था

West Bengal Breaking News : क्रिसमस पर पार्क स्ट्रीट में नौ जोन में बंटी होगी सुरक्षा व्यवस्था

West Bengal Breaking News Updates : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है और क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत का तेरहवां सबसे बड़ा राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

टेट की परीक्षा कल, 3 लाख से अधिक बैठेंगे उम्मीदवार

पश्चिम बंगाल में कल यानि रविवार, 24 दिसंबर को 3 लाख से अधिक उम्मीदवारों द्वारा शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) देने की संभावना है. इस परीक्षा के जरिये सरकारी सहायता प्राप्त प्राथमिक विद्यालयों (कक्षा एक से पांचवीं) में नियुक्ति के लिए आवेदकों को शॉर्टलिस्ट किया जाता है. राज्य प्राथमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित टीईटी (टेट) परीक्षा के लिए राज्य भर में 773 केंद्र बनाये गये हैं. इनमें से पांच कलकत्ता में हैं. परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए मेट्रो रेलवे रविवार को अतिरिक्त ट्रेनें चलायेगा. परीक्षा दोपहर से 2.30 बजे तक आयोजित की जायेगी. बोर्ड के अधिकारियों ने बताया कि लगभग 3.09 लाख उम्मीदवारों ने परीक्षा देने के लिए आवेदन किया है.

अनोखे अंदाज में गांजा तस्करी की कोशिश को एसटीएफ ने किया नाकाम

फिल्म ‘पुष्पा’ में दूध के टैंकर से चंदन की तस्करी होना दिखाया गया है. इसी तर्ज पर बीरभूम के शांतिनिकेतन थाना क्षेत्र में बड़े परिमाण में गांजा तस्करी (Ganja smuggling) की कोशिश की गयी, जिसे पश्चिम बंगाल पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने नाकाम कर दिया. दरअसल, तस्करों ने अपने दो वाहनों के नीचे पिछले डेक से इंजन तक एक गुप्त चेंबर बनाया था. दोनों वाहनों की पिछली लाइट और फ्रंट लाइट के पीछे एक-एक सुरंग भी बनायी गयी थी, जिसके अंदर भारी परिमाण में गांजा से भरे पैकेट छिपाकर रखे गये थे. पुलिस ने दोनों वाहनों से करीब 90 किलोग्राम गांजा जब्त किये हैं. साथ ही मामले में एक महिला समेत चार आरोपियों को गिरप्तार किया गया है.

गाय चोरी करना चोरों को पड़ा महंगा, ग्रामीणों ने पकड़ा और पीट-पीट कर मार डाला

गाय चोरी करने आए बदमाशों के दल से दो लोगों को पकड़ कर स्थानीय ग्रामीणों ने पीट-पीट कर मार डाला. यह सनसनीखेज मामला पूर्व बर्दवान जिले के जमालपुर थाना इलाके के तुरुक मैना ग्राम की है. पुलिस मौके पर पहुंच कर परिस्थिति को नियंत्रित करने में जुट गई है. एक ओर जहां गौ तस्करी का मामला राज्य में बढ़ता जा रहा है वही उक्त गांव के लोग काफी दिनों से गांव से गायों की हों रही चोरी की घटना को लेकर परेशान थे.

WB News: बीरभूम जिले में नहीं थम रही गौ तस्करी, तीन थाना क्षेत्र से बरामद हुईं 400 गायें

220 लीटर अवैध शराब जब्त

झाड़ग्राम जिला अंतर्गत नयाग्राम थाना अंतर्गत दमडिहा, रांगियाम, काड़ाशोल, टोटासाई,नेकड़ाशोल,निमाइनगर और नरसिंहपुर इलाके में पुलिस और आबकारी विभाग ने अवैध शराब बिक्री के खिलाफ अभियान चलाकर 220 लीटर अवैध शराब और 4060 लीटर कच्ची शराब बरामद की. गौरतलब है कि आबकारी विभाग को मुखबिर से गुप्त सूचना मिली थी कि इन इलाकों में अवैध बिक्री हो और बनायी जा रही है. सूचना मिलने के बाद आबकारी विभाग ने पुलिस के साथ अभियान चला कर भारी मात्रा में अवैध शराब जब्त किया. इस दौरान किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पायी.

अग्निमित्रा पॉल ने कहा,ममता बनर्जी में अगर हिम्मत हो तो वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ लड़े चुनाव

पश्चिम बंगाल से बीजेपी विधायक अग्निमित्रा पॉल (Agnimitra Paul) ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  के खिलाफ चुनाव लड़ने की चुनौती दी है. अग्निमित्रा पॉल ने ममता बनर्जी में अगर हिम्मत हो तो वाराणसी से प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरें. इतना ही नहीं बीजेपी विधायक ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, कांग्रेस का अब पश्चिम बंगाल में कोई अस्तित्व नहीं बचा है. अधीर रंजन चौधरी को अपने प्रदेश कांग्रेस के ऑफिस को ताला लगा देना चाहिए और तृणमूल के ऑफिस में जाकर बैठ जाना चाहिए क्योंकि उनलोगों का कोई अस्तित्व ही नहीं है.

क्रिसमस पर पार्क स्ट्रीट में नौ जोन में बंटी होगी सुरक्षा व्यवस्था

क्रिसमस पर पार्क स्ट्रीट व इसके आसपास के इलाकों को नौ जोन में बांट कर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये जा रहे हैं. कोलकाता पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस वर्ष 24 दिसंबर की रात यानी क्रिसमस नाइट से लेकर 25 दिसंबर तक महानगर में 3500 पुलिसकर्मी सुरक्षा में तैनात रहेंगे. क्रिसमस की पूर्व संध्या पर 2,286 पुलिसकर्मी तैनात किये जायेंगे. कोलकाता पुलिस की महिला पुलिस की वीनर टीम, पार्क स्ट्रीट और शेक्सपीयर सरणी की सड़कों पर तैनात रहेगी.

नये साल पर महानगर वासियों को मिलेगा केएमसी का तोहफा

नये साल पर कोलकाता नगर निगम महानगर वासियों को खास तोहफा देने जा रहा है. कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम (Mayor Firhad Hakim) ने नये साल पर ''नगरबंधु '' योजना शुरू करने की घोषणा की है. नगरबंधु सेवा एक जनवरी से शुरू होगी. यह योजना उनलोगों के लिए है, जो गंभीर बीमारी या अधिक उम्र होने के कारण अपने घर से बाहर नहीं निकल पाते हैं और कंप्यूटर के संबंध में ज्ञान भी नहीं है. टॉक टू मेयर कार्यक्रम के बाद फिरहाद ने यह घोषणा की. मौके पर निगम आयुक्त विनोद कुमार व मेयर परिषद के सदस्य (आइटी) संदीपन साहा भी मौजूद रहे

WB News : फिरहाद हकीम ने कहा, बंगाल में गब्बर सिंह से मुकाबले के लिए जय-वीरू तैयार

हावड़ा व सियालदह डिवीजन में आज कई लोकल ट्रेनें रद्द

पूर्व रेलवे हावड़ा मंडल में 24 दिसंबर को क्रिसमस की पूर्व संध्या पर चलाएगा विशेष ट्रेनें. सियालदह व हावड़ा डिवीजन में आज कई लोकल ट्रेनें रद्द.

Local Train Cancelled : आज हावड़ा व सियालदह से रद्द रहेंगी कई लोकल ट्रेन, यात्रियों की बढ़ी परेशानी

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें