कोयला उठाने के क्रम में पोकलेन में लगी आग

जामुड़िया : ईसीएल के कुनूस्तोरिया एरिया अंतर्गत चलने वाली नार्थ से आरसोल ओसीपी में गुरुवार को कोयला उत्तोलन के दौरान एक पोकलेन में आग लग जाने से अफरा-तफरी मच गयी. वहीं, पोकलेन का चालक पोकलेन से कूदकर किसी तरह अपनी जान बचाया. इसकी खबर रानीगंज दमकल विभाग को दी गयी एवं दमकल विभाग के दो […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 8, 2019 2:23 AM

जामुड़िया : ईसीएल के कुनूस्तोरिया एरिया अंतर्गत चलने वाली नार्थ से आरसोल ओसीपी में गुरुवार को कोयला उत्तोलन के दौरान एक पोकलेन में आग लग जाने से अफरा-तफरी मच गयी. वहीं, पोकलेन का चालक पोकलेन से कूदकर किसी तरह अपनी जान बचाया. इसकी खबर रानीगंज दमकल विभाग को दी गयी एवं दमकल विभाग के दो इंजन पहुंचकर लगभग डेढ़ घंटे की मशक्कत के पश्चात आग को बुझा पाने में सफल हुए.

दूसरी ओर खबर पाकर कुनुस्तोरिया एरिया के महाप्रबंधक अमित कुमार धर तथा अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे. हालांकि यह आग किस प्रकार लगी इस बारे में प्रबंधन की ओर से कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है. बताया जा रहा है कि संभवत: कार्य करने के दौरान अत्यधिक हीटिंग या शार्ट सर्किट से यह आग लगी है. फिलहाल यह जांच का विषय है. कोलियरी सूत्रों के अनुसार, इस घटना से ईसीएल प्रबंधन को लगभग 30 लाख रुपयों से अधिक के नुकसान हुआ है.

Next Article

Exit mobile version