कर्सियांग व मिरिक महकमा अदालत में हड़ताल जारी

कर्सियांग : कर्सियांग अदालत में कार्यरत अधिवक्ताओं की ओर से अदालती कामकाज के दौरान होने की असुविधाओं समेत विभिन्न समस्याओं को लेकर कर्सियांग बार एसोसिएशन द्वारा आहूत दो दिवसीय सीज वर्क के तहत शनिवार को भी कर्सियांग व मिरिक महकमा अदालत में हड़ताल जारी रहा. कर्सियांग बार एसोसिएशन के सचिव रमेश अग्रवाल ने बताया कि […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 20, 2019 1:44 AM

कर्सियांग : कर्सियांग अदालत में कार्यरत अधिवक्ताओं की ओर से अदालती कामकाज के दौरान होने की असुविधाओं समेत विभिन्न समस्याओं को लेकर कर्सियांग बार एसोसिएशन द्वारा आहूत दो दिवसीय सीज वर्क के तहत शनिवार को भी कर्सियांग व मिरिक महकमा अदालत में हड़ताल जारी रहा.

कर्सियांग बार एसोसिएशन के सचिव रमेश अग्रवाल ने बताया कि मिरिक महकमा अदालत के अधिवक्ताओं ने भी कर्सियांग बार एसोसिएशन के सदस्य होने के वापद मिरिक महकमा अदालत में भी सदस्यों ने दो दिवसीय सीज वर्क पालन किया. सीज वर्क के दौरान संपूर्ण अदालती कामकाज बिल्कुल ठप होने के बाद शनिवार भी अदालती कार्य को लेकर आनेवाले लोगों को अदालत से वापस लौटना पड़ा. एसोसिएशन के सचिव रमेश अग्रवाल ने दो दिवसीय सीज वर्क पालन करने में अहम भूमिका अदा करनेवाले अधिवक्ताओं को आभार जताया है.

मिली जानकारी अनुसार वर्तमान में अधिवक्ताओं को अदालती कामकाज में काफी असुविधाएं हो रही है. अदालत में विगत छह महीने से सिविल जज (जूनियर डिविजन) व जुडिशियल मजिस्ट्रेट नहीं है. इसके कारण कार्य ठप है. आवश्यक सुविधाओं के अभाव में एडिशनल डिस्ट्रिक्ट एंड सेशन जज कम स्पेशल जज (पोक्सो) का अदालत हो रहा है संचालित.

अदालत में आवश्यक नन-जुडिसियल स्टैंप, कोर्ट फीस आदि का अभाव, विविध सरकारी कार्यालयों में क्रमशः बैंकों, स्कूलों सहित अन्य कार्यालयों में आवश्यक एफिडेविट को इस अदालत के एक्जीक्यूटिव मेजिस्ट्रेटों द्वारा एटेस्टेड नहीं करने, इसके फलस्वरूप लोगों को जन्म व मृत्यु प्रमाण पत्र प्राप्त करने में विविध समस्याओं से जूझने जैसी मांगों के पक्ष में जनहित को ध्यान में रखकर दो दिवसीय सीज वर्क पालन किया गया.

Next Article

Exit mobile version